taktomguru.com

कोली कुत्ते के बारे में जानकारी

कोली कुत्ते के बारे में जानकारी

कोली कुत्ते के बारे में जानकारी

कोली को शेफर्ड भी कहा जाता है, एक कॉम्पैक्ट बॉडी वाला एक लंबा बालों वाला कुत्ता है, इसका माप लगभग 61 सेमी है और सामान्य वजन 30 किलो है। इसमें छोटे खड़े कान और एक नुकीले स्नैउट हैं, बादाम के आकार की आंखें इसे निविदा और मीठी उपस्थिति देती हैं। इसका सुंदर कोट इसकी बनावट और नरमता के लिए प्रभावशाली है, जिससे उसकी छाती पर बाल की फसल बनती है। इसका फर बेज, हल्का भूरा या तिरंगा हो सकता है, यानी काले, सफेद और भूरे रंग के प्रावधान के साथ। अंत में एक लंबी बालों वाली पूंछ जुड़ी हुई है।

चरित्र: दोस्ताना, प्यार, संदिग्ध, समर्पित, खिलाड़ी।

जीवन प्रत्याशा: लगभग 13 साल।

उत्पत्ति: कोली पुराने स्कॉटिश चरवाहे कुत्ते और रूसी ग्रेहाउंड (बोर्ज़ोई) के बीच एक क्रॉस का परिणाम है। कोली शब्द का मतलब स्कॉटलैंड में "भेड़ों और काले पैरों के सिर" में है। स्कॉटलैंड के हाइलैंड्स में कई शताब्दियों तक यह बहुत लोकप्रिय था। अब यह फिल्म "लस्सी" फिल्म के लिए दुनिया के सबसे लोकप्रिय कुत्तों में से एक है।

जैसा कि इसके नाम दूसरों की उत्पत्ति कहना है कि यह, शब्द "कोयला" (अंग्रेजी में कोयला जिसका मतलब है) से आता है के रूप में Collies मूल रूप से काले थे, दूसरों को यह भेड़ के प्रकार है जो परवाह, Colleys कहा जाता है के नाम पर है कहना। निश्चित रूप से यह है कि कोली कम से कम एक चरवाहा के रूप में अपने काम को छोड़कर दुनिया में सबसे स्नेही और गोद लेने वाले पालतू जानवरों में से एक बनने के लिए छोड़ रहा था।




व्यवहार: कोली एक बहुत दयालु और स्नेही कुत्ता है। स्वाभाविक रूप से, वह अजनबियों के शर्मीली और अविश्वासपूर्ण है। यही कारण है कि कम उम्र में सामाजिककरण करना बहुत महत्वपूर्ण है। यह एक बहुत अच्छा डोरमैन और एक शिक्षक है जो अपने शिक्षक को समर्पित है। कोली उन बच्चों से प्यार करता है जो उनके साथ खेलना पसंद करते हैं। उनका गठन दृढ़ और चिकना होना चाहिए, क्योंकि यह क्रूरता और अन्याय का समर्थन नहीं करता है।

स्वास्थ्य: कोली एक मजबूत कुत्ता है जिसका जीवन प्रत्याशा लगभग 13 वर्ष है। यह विशेष स्वास्थ्य समस्याओं को पेश नहीं करता है। यह केवल एक अच्छी निगरानी है जिसे विसंगति आंख कहा जाता है, यह समस्या काफी आम है, जो दौड़ के 30 से 40% के बीच प्रभावित होती है।

भोजन: स्वस्थ रखने के लिए आपका आहार आवश्यक है। मुख्य रूप से मांसाहारी कुत्तों विशिष्ट पोषक तत्वों की जरूरत है कि कार्बोहाइड्रेट (शर्करा और स्टार्च), लिपिड (वसा अम्ल), प्रोटीन, खनिज और विटामिन को शामिल करना चाहिए है। शुरुआती लोगों के लिए तथाकथित "घर ​​का बना खाना" की आपूर्ति की सिफारिश नहीं की जाती है क्योंकि कुत्ते की कमी हो सकती है लेकिन इस आहार में भी आदी हो सकती है। चॉकलेट आपके आहार के लिए बहुत बुरा है, क्योंकि इसमें थियोब्रोमाइन होता है, जो जानवर के लिए जहरीला अणु होता है। सूखे खाद्य पदार्थों को पसंद करें, जैसे क्रोकेट्स। इस नस्ल के लिए एक दिन भोजन का एक उचित हिस्सा पर्याप्त है।

प्रजनन: पुरुषों और महिलाओं में यौन परिपक्वता छह महीने की उम्र में शुरू होती है और उनके जीवन के अंत तक चलती है, हालांकि उम्र के साथ प्रजनन क्षमता कम हो सकती है। उन्हें नस्ल की अनुमति देने से पहले एक वर्ष का इंतजार करना सबसे अच्छा है। नर साल भर नस्ल कर सकते हैं, जबकि मादाओं `हॉट` (एक खूनी योनि स्राव के साथ और स्पष्ट किया कदम जिसके दौरान कुत्ता जोड़ी को स्वीकार करेंगे) के दौरान मद के पारित होने के लिए इंतजार करना पड़। Mating औसत पर लगभग बीस मिनट लगते हैं। गर्भधारण अवधि लगभग 63 दिन है। पिल्लों की संख्या 2 और 12 पिल्लों के बीच है। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि ये सभी कुत्तों की नस्ल के लिए भिन्न हो सकते हैं, यह औसत डेटा है।

यदि आपको कोली कुत्ते के बारे में जानकारी पसंद है, तो इसे अपने दोस्तों के साथ साझा करने में संकोच न करें ...

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
रेस कैरेन टेरियररेस कैरेन टेरियर
केर्न टेरियरकेर्न टेरियर
कुत्ते नस्लों | कोली (किसी न किसी कोली)कुत्ते नस्लों | कोली (किसी न किसी कोली)
नस्ल स्कॉटिश टेरियरनस्ल स्कॉटिश टेरियर
छोटी नस्ल स्विस हाउंडछोटी नस्ल स्विस हाउंड
स्कॉटिश टेरियरस्कॉटिश टेरियर
ग्रेट ब्रिटेन (ii)ग्रेट ब्रिटेन (ii)
कोली पिल्लेकोली पिल्ले
नस्ल कोल्ली या स्कॉटिश शेफर्डनस्ल कोल्ली या स्कॉटिश शेफर्ड
वैली और दाढ़ी वाली कोल्ली के पोलिश चरवाहे के बीच मतभेदवैली और दाढ़ी वाली कोल्ली के पोलिश चरवाहे के बीच मतभेद
» » कोली कुत्ते के बारे में जानकारी
© 2021 taktomguru.com