taktomguru.com

मेरा कुत्ता पट्टा नहीं चाहता है: इसे कैसे ठीक करें




पट्टा कुत्ते के लिए एक अज्ञात सहायक है। पहली बार वह इसे पहनता है, उसे अजीब लगता है और समझ में नहीं आता कि उसे कुछ असहज क्यों पहनना है।
आपको उसे इस्तेमाल करने में मदद करनी है और इसे एक लड़ाई बनने से रोकना है। इसे प्राप्त करने के लिए, यह काम शुरू करने के लिए सलाह दी जाती है ताकि कुत्ते को पिल्ला होने के बाद आप पट्टा का उपयोग करने के लिए उपयोग कर सकें।
यह बचना आवश्यक है कि कुत्ता दंड के साथ पट्टा को जोड़ता है। बेल्ट दैनिक शिक्षा में अनुशासन प्रदान करने के लिए एक उपकरण नहीं बन सकता है। शिक्षित करना और एक और चीज करना एक बात है। कुत्ते को पट्टा के साथ मत मारो या उसे किसी चीज से अस्थिर रखने के लिए इसका इस्तेमाल न करें जिसे उसने सही तरीके से नहीं किया है।
बेल्ट का उपयोग करते हैं, और कुछ मामलों में थूथन अनिवार्य है, ताकि बनाना चाहिए बेल्ट कुत्ता और उसके मालिक, एक उपकरण है कि एक संचार माध्यम के पशु बताने के लिए रूप में कार्य करता के बीच एक विस्तार बन हम उसे सवारी के दौरान क्या करना चाहते हैं? यदि आप बहुत तेजी से चलते हैं, तो चेतावनी संकेत बेल्ट को खींचने, गियर को रोकने और "नहीं" कहने के लिए होगा।
कुत्ते के साथ चलना विश्राम का एक क्षण है, जानवर और मालिक के लिए समय और दैनिक दायित्वों से आनंद लेने और डिस्कनेक्ट करने का समय है। इस चंचल पल बेल्ट डाल करने के लिए एक लड़ाई हो जाता है को रोकने के लिए, हम यह सुनिश्चित करना चाहिए कि कुत्ते एक सहयोगी के रूप में इस आवश्यक गौण मानते हैं, सवारी के वांछित पल में आनंद लेने के लिए।
सबसे पहले, आपको यह तय करना होगा कि कौन सा कॉलर और पट्टा जानवर के आकार और नस्ल के लिए सबसे उपयुक्त है। कुत्तों की प्रकृति के खिलाफ एक पट्टा पर जाना और यदि उन्हें इसे ले जाने में असहज लगता है, तो वे पट्टा को खारिज कर देंगे। हमें इसे अपने लिए आरामदायक बनाने की कोशिश करनी चाहिए। लंबे बालों वाले कुत्तों के मामले में, आपको अपने फर को चुटकी नहीं लेनी चाहिए। लंबी और पतली गर्दन कुत्तों, ग्रेहाउंड की तरह, उन्हें हारने के बिना अच्छी तरह से फिट होने वाले हार की आवश्यकता होती है। छोटी नस्लों के लिए, हल्के पट्टा या दोहन (यह शरीर से जुड़ा हुआ है) का उपयोग करना सबसे अच्छा है। कॉलर और जानवर की गर्दन के बीच उंगलियों को पेश करने के लिए पर्याप्त जगह होनी चाहिए, ताकि अत्यधिक दबाव के कारण कुत्ते को असहज महसूस न हो।
पिल्ला और पट्टा
एक पिल्ला के मामले में, यह सुनिश्चित करना आवश्यक है कि वह अपने पहले अनुभवों को दमन और दंड के तत्व के साथ पट्टा के साथ संबद्ध न करे, लेकिन कुछ सकारात्मक के साथ, क्योंकि यह सवारी का आनंद लेने के क्षण को इंगित करता है। हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि कुत्ते के लिए कुत्ते के मालिक के हाथ के विस्तार के रूप में पट्टा है, जो सुरक्षा को प्रसारित करता है। इसके अलावा, यह पशु शिक्षा के लिए एक उपकरण के रूप में मालिक की सेवा कर सकता है।
कॉलर को पहली बार रखने का क्षण बहुत महत्वपूर्ण है। आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि यह एक सजा या एक नकारात्मक घटना के प्रस्ताव के रूप में प्रतीत नहीं होता है। इन परिस्थितियों से बचने का खेल सबसे अच्छा तरीका है। आप घर पर हार डाल कर उसके साथ खेल सकते हैं। इस तरह, कुत्ता इसे अपने मालिक के साथ एक चंचल पल के साथ जोड़ देगा और इसे रखने के लिए एक अच्छा स्वभाव होगा। लंबे समय तक पशु को स्थिर रखने के लिए पट्टा का उपयोग नहीं किया जाना चाहिए, क्योंकि इसे जेल या दंड से जोड़ा जा सकता है और इसे अस्वीकार कर दिया जाएगा।
कुत्ते पर पट्टा डालने पर आपको संघर्ष और घबराहट से बचना होगा, खासकर जब आप इस सहायक के आदी नहीं बन गए हैं। "जब हम परेशान हैं और हम जल्दी से स्थानांतरित या हम रोना, कुत्ते आराम करने के लिए हमें पूछने के लिए शांति की कॉल संकेत करता है, वे क्या कर रहे हैं वे पर हमला करने की कोई इरादा नहीं है और कहा कि शांत हैं कि उनका कहना है है," हेलेना चमगादड़, ethologist कहते हैं। , जम्हाई अपने सिर बारी है, धीरे-धीरे, आ उसकी नाक चाट, तले बिताया है, अभी भी खड़े या (सामने पैर फर्श पर आराम और पुट्ठा उठाया के साथ) की स्थिति खेलने डाल: वह है कि संकेत अक्सर शांत कहते हैं। "यहाँ तक कि जब वे दो अन्य जानवरों के बीच संघर्ष अनुभव बाधा को स्थिति आराम करने के लिए इतना है कि विरोधियों को तनाव के इस पल को भूल की कोशिश करने के रास्ते में मिल सकता है," ethologist समाप्त होती है।
कुत्ते के लिए सही पट्टा खरीदें
उपभोक्ता के लिए यह लेबल मुख्य उत्पाद है जो उनके द्वारा खरीदे गए उत्पाद के बारे में जानकारी प्राप्त करता है। इसलिए, हमें हमेशा इसे ध्यान से पढ़ना चाहिए, लेकिन इससे भी ज्यादा जब हमारे जानवर की सुरक्षा इस पर निर्भर करती है। पट्टा लेबल को सहायक सामग्री की संरचना और उस प्रकार के जानवर की रचना को इंगित करना चाहिए जिसके लिए इसे निर्मित किया गया है, साथ ही इसका उपयोग करने के लिए उचित आयु भी होनी चाहिए।
एक और डेटा जिसे निर्दिष्ट किया जाना चाहिए वह कुत्ता का आदर्श आकार है जिसके लिए उत्पाद निर्देशित किया जाता है (छोटा, मध्यम, बड़ा)। बेल्ट के मामले में, डेटा को इसकी लंबाई, एक्स्टेंसिबल मॉडल के लिए वजन सीमा और उत्पाद के लिए ज़िम्मेदार व्यक्ति पर डेटा शामिल होना चाहिए, यह जानने के लिए कि कहां दावा करना है, यदि आवश्यक हो।
यह सुनिश्चित करने के लिए कि खरीदे गए सामान आवश्यक गुणवत्ता की आवश्यकताओं को पूरा करते हैं, जोखिम और आश्चर्य से बचते हैं, साथ ही दावा करने में सक्षम होते हैं, आपको उन उत्पादों को अधिकृत प्रतिष्ठानों में खरीदना होगा जो गुणवत्ता की गारंटी प्रदान करते हैं।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
Omnijore, हमारे कुत्ते के साथ खेल का आनंद लेंOmnijore, हमारे कुत्ते के साथ खेल का आनंद लें
अपने कुत्ते के बिना आपको खींचने के बिना कैसे चलना है?अपने कुत्ते के बिना आपको खींचने के बिना कैसे चलना है?
मेरा कुत्ता पट्टा खींचता हैमेरा कुत्ता पट्टा खींचता है
कई कुत्तों के साथ पट्टियाँ चलनाकई कुत्तों के साथ पट्टियाँ चलना
कुत्तों के लिए लोचदार पट्टियाँकुत्तों के लिए लोचदार पट्टियाँ
कुत्तों के लिए पट्टियों का प्रकारकुत्तों के लिए पट्टियों का प्रकार
जब कुत्ते चलने के दौरान नहीं चलता है तो क्या करना हैजब कुत्ते चलने के दौरान नहीं चलता है तो क्या करना है
कुत्ते के मालिक और जिम्मेदार नागरिककुत्ते के मालिक और जिम्मेदार नागरिक
फ्लेक्सी डॉट्स, बिंदीदार पट्टा जो ध्यान आकर्षित करता हैफ्लेक्सी डॉट्स, बिंदीदार पट्टा जो ध्यान आकर्षित करता है
अपने पिटबुल को पट्टा खींचें मत जाओअपने पिटबुल को पट्टा खींचें मत जाओ
» » मेरा कुत्ता पट्टा नहीं चाहता है: इसे कैसे ठीक करें
© 2021 taktomguru.com