taktomguru.com

कुत्ते के भोजन में आलू बनाम चावल

चावलआलू और चावल उनके शुद्ध और पूरे रूप में अपेक्षाकृत स्वस्थ हैं। प्रत्येक व्यक्ति का अपना पोषण प्रोफाइल होता है। दुर्भाग्यवश व्यापक प्रक्रियाओं के अधीन होने पर दोनों अपनी पोषण शक्ति खो सकते हैं। कुछ कुत्ते के खाद्य पदार्थ आलू या चावल के डेरिवेटिव का उपयोग करते हैं जिन्हें मानव उपभोग के लिए उपयुक्त माना जाता है।

सामान्य जानकारी. अपने प्राकृतिक राज्य में, आलू और चावल स्वस्थ कार्बोहाइड्रेट होते हैं। एक बार सफेद चावल या अन्य संसाधित संस्करणों में परिष्कृत होने पर, यह विटामिन, खनिजों और फाइबर को खो देता है। कुत्ते के खाद्य पदार्थों में उनकी पोषण की स्थिति भोजन के उपयोग के तरीके पर निर्भर करती है। उदाहरण के लिए, पूरे आलू या ब्राउन चावल के आधार पर एक कुत्ता खाना सफेद चावल या आलू के छल्ले या चावल के भूसे जैसे उत्पादों के कुत्ते के भोजन से अधिक पौष्टिक रूप से पूर्ण होता है। दूसरे से एक को अलग करने के लिए लेबल पर बारीकी से देखो।

वसा, प्रोटीन और फाइबर. आलू और चावल लगभग कोई वसा नहीं है। प्रोटीन सामग्री कम है, आलू प्रति कप 3 ग्राम और प्रति कप चावल 4 से 4.5 ग्राम। फाइबर सामग्री आलू और ब्राउन चावल के समान है। एक मध्यम आकार के आलू में लगभग 3 ग्राम फाइबर होता है और ब्राउन चावल में प्रति कप 3.5 ग्राम फाइबर होता है। सफेद चावल में केवल 0.6 है, यही कारण है कि यह इंटीरियर के सफेद अनाज को छोड़कर सब कुछ खत्म करने के कारण पोषक रूप से कम है।




विटामिन और खनिजों. क्योंकि वे भूमिगत हो जाते हैं, चावल की तुलना में आलू खनिजों में समृद्ध होते हैं, जिसमें पोटेशियम, फॉस्फोरस, मैग्नीशियम, क्रोमियम, कैल्शियम, जस्ता और लौह होता है। आलू विटामिन सी और विटामिन बी का अच्छा स्रोत हैं कई चावल बी विटामिन से भरपूर है और विटामिन सी कई वाणिज्यिक कुत्ते खाद्य पदार्थों की एक छोटी राशि विटामिन और खनिज के साथ पूरक हैं, लेकिन कुछ नहीं है । यदि आपके पास नहीं है या यदि आप घर का बना खाना पकाने वाले हैं, आलू और चावल विटामिन और खनिजों के अतिरिक्त योगदान कर सकते हैं। अपने पिल्ला के आहार के समायोजन को निर्धारित करने के लिए पशु चिकित्सक से सलाह लें और हर बार जब आप इसे बदल दें।

विचार. चावल के भूसी के साथ आलू के उप-उत्पादों के रूप में संसाधित अवयवों से बचें या चावल की बाहरी रेशेदार परत चावल के उत्पादन में एक गैर-खाद्य अपशिष्ट उत्पाद है। चावल में, आर्सेनिक पाया गया है और, इसके बेहतर पौष्टिक प्रोफाइल के बावजूद, ब्राउन चावल में सफेद चावल की तुलना में अधिक आर्सेनिक होता है। आर्सेनिक शरीर में बनता है और अगर जोखिम काफी बड़ा होता है तो मतली, उल्टी, दस्त और मृत्यु भी हो सकती है। क्रोनिक एक्सपोजर कैंसर, त्वचा के चकत्ते और तंत्रिका तंत्र में बदलाव का कारण बन सकता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते बिस्कुट के लिए आटा के प्रकारकुत्ते बिस्कुट के लिए आटा के प्रकार
बोस्टन टेरियर के लिए अनुशंसित खाद्य पदार्थबोस्टन टेरियर के लिए अनुशंसित खाद्य पदार्थ
कुत्तों के लिए हल्की रसोई: पांच व्यंजनोंकुत्तों के लिए हल्की रसोई: पांच व्यंजनों
हिरण के साथ घर का बना कुत्ता खानाहिरण के साथ घर का बना कुत्ता खाना
कुत्तों के लिए घर का खाना, संतुलित व्यंजन कैसे तैयार करें?कुत्तों के लिए घर का खाना, संतुलित व्यंजन कैसे तैयार करें?
मोटे कुत्ते के लिए घर पर खाना बनाना: व्यंजनों के लिए चाबियाँमोटे कुत्ते के लिए घर पर खाना बनाना: व्यंजनों के लिए चाबियाँ
कुत्तों के लिए पके हुए अनाजकुत्तों के लिए पके हुए अनाज
तैयार खाद्य पदार्थतैयार खाद्य पदार्थ
पिल्लों के लिए अनुशंसित खाद्य पदार्थपिल्लों के लिए अनुशंसित खाद्य पदार्थ
कुत्ते के भोजन को समझना ii: सामग्री की सूचीकुत्ते के भोजन को समझना ii: सामग्री की सूची
» » कुत्ते के भोजन में आलू बनाम चावल
© 2021 taktomguru.com