taktomguru.com

कुत्तों के लिए प्राकृतिक व्यंजनों

मेज पर कुत्ताअपने कुत्ते के लिए पूरी तरह से प्राकृतिक बनाते समय, यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि वे आपके कुत्ते की सभी पोषण संबंधी आवश्यकताओं को पूरा करेंगे। कुत्ते omnivores हैं, और उनके आवश्यक पोषक तत्व प्राप्त करने के लिए मांस, सब्जियां और कार्बोहाइड्रेट के मिश्रण की आवश्यकता है। यहां हम कुत्ते के भोजन के लिए कुछ व्यंजनों को छोड़ देते हैं, सभी प्राकृतिक और अपने सभी पोषक तत्वों को ढंकते हैं।

मीटबॉल। आपका कुत्ता कुछ स्वादिष्ट मीटबॉल का प्रयास करने का अवसर पसंद करेगा, विशेष रूप से आपकी स्वास्थ्य आवश्यकताओं के अनुरूप बनाया गया है। इन मीटबॉल बनाने के लिए, पहले ओवन को 350 एफ तक गरम करें। फिर मध्यम गर्मी पर एक बड़े स्किलेट में एक चम्मच तेल गरम करें।

एक बड़े कटोरे में, ग्राउंड बीफ, बारीक कटा गाजर का एक पौंड, 1/2 कप जमे हुए मटर, 1/2 कप पकाया भूरे रंग के चावल, एक अंडा, टमाटर का पेस्ट और दो बड़े चम्मच पनीर के एक चम्मच मिश्रण grated परमेसन। जब तक वे संयुक्त नहीं होते हैं तब तक सामग्री को हाथ से मिलाएं। इसके बाद, मांस से मिश्रण को आइसक्रीम के चम्मच से हटा दें और इसे अपने हाथों से गेंदों में घुमाएं। व्यास में 1 1/2 इंच की लगभग 24 मीटबॉल होनी चाहिए। आप अपने पिल्ला के आकार को फिट करने के लिए गेंद के आकार को समायोजित कर सकते हैं।

ब्राउन मांसपेशियों को तेल में ऊपर और नीचे तेल से पहले गरम किया गया है। उन्हें एक नॉनस्टिक बेकिंग ट्रे में स्थानांतरित करें और ट्रे को ओवन के केंद्र में रखें। गेंदों को लगभग 15 मिनट तक सेंकना, या जब तक वे अच्छी तरह से पके हुए और लाल अंदर न हों। अपनी भुखमरी पिल्ला को खिलाने से पहले गेंदों को पूरी तरह ठंडा होने दें। अगली बार तक रेफ्रिजरेटर में बचे हुए रखें।

थैंक्सगिविंग डिनर क्या आप अपने दोस्त कुत्ते को क्रिसमस उत्सव में शामिल होना चाहते हैं? यह नुस्खा आपके कुत्ते के धन्यवाद दिवस के लिए, पिछले रात के बचे हुए बचे हुए लोगों के लिए एक बढ़िया विकल्प बनाता है। "अपने कुत्ते के लिए थैंक्सगिविंग डिनर" बनाने के लिए पहले मध्यम-कम गर्मी पर एक मध्यम पॉट में तेल का एक बड़ा चमचा डालें। इसके बाद, बर्तन में मीठे आलू प्यूरी का एक कप जोड़ें, और धीरे-धीरे अंडे से हराएं। समय-समय पर मीठे आलू और अंडा मिश्रण को सरगर्मी करना जारी रखें।

एक अलग पैन में, मध्यम-कम गर्मी पर तेल का एक और बड़ा चमचा गरम करें। गर्म होने तक तेल में पका हुआ कटा हुआ टर्की और पका हुआ हरी बीन्स (या अपनी पसंद की अन्य सब्जी) का एक कप गरम करें। जब आलू के मिश्रण में अंडे पूरी तरह से पकाया जाता है, तो इस मिश्रण का एक हिस्सा अपने कुत्ते के कटोरे में जोड़ें। मीठे आलू के शीर्ष पर सब्जी और टर्की मिश्रण के एक हिस्से के साथ इसे कवर करें। कमरे के तापमान पर ठंडा होने पर अपने पेटी को थैंक्सगिविंग डिनर की सेवा करें।

रेफ्रिजरेटर में बचे हुए रखना सुनिश्चित करें। यह नुस्खा लगभग तीन कप भोजन करेगा, लेकिन इसे आपके कुत्ते की भूख के अनुरूप समायोजित किया जा सकता है।

गोमांस के स्वस्थ स्टू. मांस का एक प्रचुर मात्रा में और स्वस्थ स्टू आपके प्यारे दोस्त के लिए एक संतोषजनक खुशी है। पिल्ला के लिए अपने स्वयं के मांस शोरबा बनाने के लिए, पहले स्टू मांस के टुकड़े (छोटे नस्लों के लिए छोटे) 1 इंच में तो dóralas मध्यम आंच पर एक बड़े गैर छड़ी सॉस पैन में कटौती,। जब मांस भूरे रंग के होते हैं, तो सभी उद्देश्य के आटे या पूरे गेहूं के आटे के दो चम्मच के साथ छिड़कें। मांस को तब तक बारी करें जब तक कि यह पूरी तरह से लेपित न हो और आटा मांस से निकाली गई वसा को अवशोषित कर लेता है।

इसके बाद, मांस पर मांस शोरबा (अधिमानतः कम या कोई नमक) के छह कप धीरे-धीरे डालें। पूरे अनाज चावल का एक कप पॉट में जोड़ें और उबाल लेकर आओ, गर्मी को कम और मध्यम-कम तक कम करें, इसलिए स्टू उबाल जाएगा।




इस स्तर पर आप अपने स्टू में सब्जियां जोड़ सकते हैं, जैसे जमे हुए मटर (एक कप), और कटा हुआ और जमे हुए गाजर (एक कप)। एक घंटे के लिए कवर, कम गर्मी पर स्टू छोड़ दें, या मांस नरम होने तक और स्टू के तरल को आपकी पसंद के लिए पकाया जाता है।
अपने पिल्ला के कटोरे में स्टू के एक हिस्से की सेवा करें, और इसे सेवारत से पहले कमरे के तापमान में ठंडा कर दें। यह नुस्खा लगभग आठ कप स्टू का उत्पादन करेगा। बचे हुए रेफ्रिजरेटर में संग्रहित किया जाना चाहिए।

Cachorroguesas. भुना हुआ समय है, और आपके कुत्ते की जीभ लगभग जमीन पर पहुंच गई है। यदि आप अपने कुत्ते को बारबेक्यू के मजे में शामिल करना चाहते हैं, तो अपनी सभी पोषण संबंधी आवश्यकताओं को पूरा करते समय, इन बर्गर के बैच को सिर्फ उसके लिए मिलाएं। आप उन्हें अपने भोजन के बगल में भुना सकते हैं, बस उन्हें भ्रमित न करें।

पिल्लों के लिए हैम्बर्गर बनाने के लिए, एक बड़े कटोरे में एक अंडा, 1/2 कप तुरंत दलिया, 1/2 कप पकाया मटर और 1 के साथ जमीन मांस के एक पाउंड गठबंधन (बीफ, पोर्क, टर्की या चिकन हो सकता है) / 4 कप grated शेडडर पनीर।

इम्पाडा बनाने के लिए, मांस मिश्रण का एक मुट्ठी भर लें और एक पाई बनाएं, पहले गेंद में रोल करें, फिर किनारों को घुमाएं और गोल करें। इस प्रक्रिया को तब तक दोहराएं जब तक कि सभी मांस पैटीज़ में नहीं बन जाते। अपने कुत्ते की जरूरतों को पूरा करने के लिए पाई के आकार को अनुकूलित करें (छोटे पिल्लों के लिए छोटे एम्पाडास बनाएं और बड़े लड़कों के लिए बड़े हैमबर्गर बनाएं)।

एक बड़े skillet में grilled हैमबर्गर कुक या अच्छी तरह से grilled जब तक grilled। किसी भी रोगजनक को मारने के लिए जमीन के गोमांस को अच्छी तरह से खाना बनाना विशेष रूप से महत्वपूर्ण है। आपके कुत्ते के बर्गर को बाहर और गुलाबी रंग के बीच में ब्राउन किया जाना चाहिए। सूअर का मांस या पोल्ट्री बर्गर के लिए, मांस को सफेद और फर्म तक पकाएं। पैटियों को अपने दोस्त को खाने देने से पहले कमरे के तापमान में ठंडा होने दें। शेष पैटी रेफ्रिजरेटर में संग्रहित किया जाना चाहिए।

कैनाइन मिठाई. समय-समय पर अपने कुत्ते को एक छोटा मिठाई देना ठीक है। दही आइसक्रीम के लिए यह नुस्खा आपके कुत्ते को मीठे का आनंद लेने का मौका देगा, और साथ ही प्रोटीन, विटामिन और खनिजों के स्वस्थ भाग प्राप्त करेगा।

इस कुत्ते मिठाई बनाने के लिए, एक खाद्य प्रोसेसर में दो पके केले, शहद के दो बड़े चम्मच, 1/2 कप मूंगफली का मक्खन और चार कप सादे कम वसा दही जगह। यदि आप समय से पहले केले को शुद्ध करते हैं तो आप इस नुस्खा को हाथ से या ब्लेंडर के साथ मिश्रित कर सकते हैं, लेकिन इसमें थोड़ा और समय लगेगा।

जब सामग्री अच्छी तरह मिश्रित होती है, तो मिश्रण को आइसक्रीम निर्माता के कंटेनर में स्थानांतरित करें। यदि आपके पास आइस क्रीम मशीन नहीं है, तो बस इसे फ्रीजर कंटेनर में डालें।

यह नुस्खा आपके प्यारे दोस्त का आनंद लेने के लिए एक जमे हुए दही कप के लगभग 10 - 1/2 सर्विंग्स का उत्पादन करेगा। यदि आप इसे पूर्व-सेवा करना पसंद करते हैं, तो आप दही को पैलेट ट्रे में डाल सकते हैं और फिर फ्रीज कर सकते हैं। यह नुस्खा केवल तभी प्रयोग किया जाना चाहिए जब आपका कुत्ता लैक्टोज असहिष्णु नहीं है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
घर का बना कम वसा कुत्ता खानाघर का बना कम वसा कुत्ता खाना
एक यॉर्कशायर टेरियर के लिए घर का बना व्यवहारएक यॉर्कशायर टेरियर के लिए घर का बना व्यवहार
मांस के बिना कुत्ते के लिए व्यवहार के व्यंजनोंमांस के बिना कुत्ते के लिए व्यवहार के व्यंजनों
धीरे-धीरे कुत्ते के भोजन को कैसे पकाया जाता हैधीरे-धीरे कुत्ते के भोजन को कैसे पकाया जाता है
एक कुत्ते के लिए एक साधारण केक बनाने के लिए कैसेएक कुत्ते के लिए एक साधारण केक बनाने के लिए कैसे
कुत्तों के लिए सूखे क्रोक्वेट के साथ मिश्रित घर का बना खानाकुत्तों के लिए सूखे क्रोक्वेट के साथ मिश्रित घर का बना खाना
कद्दू पाई कुत्तों कुकीज़कद्दू पाई कुत्तों कुकीज़
कुत्तों के लिए पनीर के व्यवहार कैसे करेंकुत्तों के लिए पनीर के व्यवहार कैसे करें
कुत्तों के लिए ताजा मांस के व्यंजनोंकुत्तों के लिए ताजा मांस के व्यंजनों
कुत्तों के लिए हल्की रसोई: पांच व्यंजनोंकुत्तों के लिए हल्की रसोई: पांच व्यंजनों
» » कुत्तों के लिए प्राकृतिक व्यंजनों
© 2021 taktomguru.com