taktomguru.com

कुत्ते के भोजन राशन कितना बड़ा है?

कैंडीकई वाणिज्यिक खाद्य पदार्थ विभिन्न प्रकार के आकार प्रदान करते हैं, यदि आपकी मांग करने वाले पालतू जानवर किसी के साथ सहज नहीं हैं, तो घर का बना खाना आपको अपने पसंदीदा स्वाद देने और उसके लिए तैयार राशन प्रदान करने की अनुमति देगा।

आवश्यक तत्व

  • कुकी शीट
  • 3 कप गेहूं का आटा
  • स्कीम दूध पाउडर के 1 कप
  • 2 अंडे
  • ½ कप और वनस्पति तेल के 1 चम्मच
  • 1 ½ कप चिकन या गोमांस शोरबा
  • 2 कप पकाया जमीन गोमांस (चिकन, मांस, टर्की)
  • चावल और सब्जी प्यूरी के 2 कप (गाजर, हरी बीन्स, मीठे आलू)
  • 1 पिज्जा कटर या चाकू

चरण 1 ओवन को 200 डिग्री तक गरम करें। वनस्पति तेल के एक चम्मच के साथ हल्के ढंग से एक बेकिंग शीट ग्रीस। एक कप दूध पाउडर के साथ 3 कप गेहूं के आटे को मिलाएं।

चरण 2 एक और कटोरे में, 2 अंडे और ½ कप वनस्पति तेल मिलाएं। 1 ½ कप चिकन या गोमांस शोरबा जोड़ें। आटे में गीले मिश्रण को हिलाओ। पके हुए ग्राउंड गोमांस के 2 कप जोड़ें। पके हुए सब्जी प्यूरी के 2 कप शामिल हैं। एक आटा बनाने के लिए सभी सामग्री मिलाएं।




चरण 3 बेकिंग ट्रे 1/2 इंच मोटी पर मिश्रण खींचें। एक पिज्जा कटर या चाकू के साथ छोटे टुकड़ों में आटा काट लें। छोटे कुत्तों के लिए, छोटी उंगली की नाखून के आकार को टुकड़े बनाएं। बड़े कुत्तों के लिए, थंबनेल के आकार के साथ काम करेगा।

चरण 4 2 घंटे या सुनहरा भूरा होने तक कुक करें। ओवन बंद करें लेकिन ओवन में ठंडा करने के लिए ट्रे छोड़ दें। एक बार यह पूरी तरह से ठंडा हो जाने के बाद, उन्हें हटा दें और उन्हें पिछले अंक से टुकड़ों में फाड़ें।

युक्तियाँ। यदि आपका कुत्ता गेहूं एलर्जी से पीड़ित है, चावल के आटे के लिए गेहूं के आटे को प्रतिस्थापित करें। ध्यान रखें कि यह भोजन आपका एकमात्र विकल्प नहीं है, हालांकि आप ताजा व्यंजन पेश करेंगे जो आपके स्वाद को खुश करेंगे और आप भागों के आकार को नियंत्रित करेंगे। एक प्रकार के रूप में आप 1 पाउंड कच्चे मांस, जैसे कि चिकन, गोमांस, टर्की या भेड़ का बच्चा काटने के आकार के टुकड़ों में काट सकते हैं, एक बार फिर, आकार आपके कुत्ते पर निर्भर करेगा। 2 कप कच्चे सब्जियों को काटने के आकार के टुकड़ों में काटें। एक धीमी कुकर में चावल का एक कप रखें और इसे 2 कप शोरबा से ढक दें। मांस जोड़ें और सब्जियों को काट लें और कम गर्मी पर 6 घंटे तक पकाएं या जब तक मांस अच्छी तरह से पकाया न जाए।

चेतावनी। अपने कुत्ते के आहार को बदलने से पहले अपने पशुचिकित्सा से बात करें, खासकर यदि आप घर पर भोजन कर रहे हैं। यह सुनिश्चित करना आवश्यक है कि आप आवश्यक पोषक तत्व प्रदान कर रहे हों।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
घर का बना कम वसा कुत्ता खानाघर का बना कम वसा कुत्ता खाना
एक यॉर्कशायर टेरियर के लिए घर का बना व्यवहारएक यॉर्कशायर टेरियर के लिए घर का बना व्यवहार
मांस के बिना कुत्ते के लिए व्यवहार के व्यंजनोंमांस के बिना कुत्ते के लिए व्यवहार के व्यंजनों
धीरे-धीरे कुत्ते के भोजन को कैसे पकाया जाता हैधीरे-धीरे कुत्ते के भोजन को कैसे पकाया जाता है
एक कुत्ते के लिए एक साधारण केक बनाने के लिए कैसेएक कुत्ते के लिए एक साधारण केक बनाने के लिए कैसे
कुत्तों के लिए सूखे क्रोक्वेट के साथ मिश्रित घर का बना खानाकुत्तों के लिए सूखे क्रोक्वेट के साथ मिश्रित घर का बना खाना
कद्दू पाई कुत्तों कुकीज़कद्दू पाई कुत्तों कुकीज़
संवेदनशील पेट वाले कुत्तों के लिए व्यवहार के लिए व्यंजनों के बारे मेंसंवेदनशील पेट वाले कुत्तों के लिए व्यवहार के लिए व्यंजनों के बारे में
कुत्तों के लिए ताजा मांस के व्यंजनोंकुत्तों के लिए ताजा मांस के व्यंजनों
कुत्तों के लिए प्राकृतिक व्यंजनोंकुत्तों के लिए प्राकृतिक व्यंजनों
» » कुत्ते के भोजन राशन कितना बड़ा है?
© 2021 taktomguru.com