taktomguru.com

कोर्गी कुत्तों के बारे में

कॉर्गिस पालतू जानवरकॉर्गिस कुत्तों का प्रजनन कर रहे हैं, खेत पर रहने के लिए खुश हैं। वे अच्छे घरेलू कुत्ते बनने में सक्षम होते हैं, जब तक उन्हें पर्याप्त अभ्यास मिलता है। कॉर्गिस यूनाइटेड किंगडम में विशेष रूप से लोकप्रिय हैं। दो विशिष्ट नस्लों को मान्यता दी जाती है, पेम्ब्रोक कोर्गी और कार्डिगन। संयुक्त राज्य अमेरिका में सबसे लोकप्रिय पेमब्रोक कार्डिगन से छोटा है, लेकिन दोनों के बीच सबसे उल्लेखनीय अंतर यह है कि पेमब्रोक की पूंछ है। यदि एक कॉर्गि की एक छोटी पूंछ होती है, तो अक्सर इसे उपस्थिति कारणों के साथ जोड़ा जाता है। कार्डिगन का इतिहास लंबा है और 1200 ईसा पूर्व की तारीख है, जबकि पेमब्रोक के पूर्वजों को 1107 ईस्वी का पता लगाया गया है।

दिखावट
पेम्ब्रोक और कार्डिगन दोनों छोटे पैरों वाले मजबूत कुत्ते हैं। पेम्ब्रोक आकार में 10 से 12 इंच तक भिन्न होता है, कार्डिगन 10.05 से 12.05 इंच लंबा हो सकता है। रंग भी अलग है, पूर्व, लाल हलके पीले रंग का, सेबल या काले और कॉफी हो सकता है, जबकि दूसरा, लाल चितकबरे (बहुरंगी धब्बों के साथ धारीदार पैटर्न), सेबल या काले और नीले रंग मरले हो सकता है। नर पेमब्रोक का वजन लगभग 27 किलोग्राम और मादा लगभग 25 किलोग्राम होना चाहिए। पुरुष कार्डिगन का वजन 30 से 38 पाउंड के बीच हो सकता है और मादा वजन 25 से 34 पाउंड के बीच हो सकती है। उनकी सुंदरता के कारण, कॉर्गिस अक्सर वाणिज्यिक कुत्ते उत्पाद लेबल पर पाए जा सकते हैं।




स्वभाव
दोनों प्रकार के कॉर्गिस कुत्ते हैं जो मजेदार, ऊर्जावान, दयालु, समर्पित और बुद्धिमान प्यार करते हैं। वे बच्चों के साथ अच्छे हैं, लेकिन उन्हें आमतौर पर प्रशिक्षित करने की आवश्यकता होती है। शुरू में वे चरवाहा भेड़, गायों और घोड़ों के लिए उठाए गए थे। इस कारण से, भले ही वे घर में रहने में खुश हों, फिर भी उन्हें आंगन तक पहुंचने, दैनिक व्यायाम करने और नियमित आधार पर खेलने की आवश्यकता होती है। क्योंकि वे सक्रिय और बुद्धिमान हैं, वे बाधा पाठ्यक्रम, कूदता, देखा और सुरंगों के साथ चपलता प्रतियोगिताओं में अच्छे प्रतिभागी हैं।

स्वास्थ्य विषय
कॉर्गिस में बालों की एक डबल परत होती है जिसे साप्ताहिक ब्रश करने की आवश्यकता होती है। वे लगभग बालों को खोने के लिए पहचाने जाते हैं। इस नस्ल की जीवन प्रत्याशा 11 से 13 वर्ष है। वे intervertebral डिस्क रोग, रीढ़ की हड्डी और कुत्ते हिप dysplasia, हिप जोड़ों की विफलता के आसपास नसों प्रभावित करता है एक शर्त सहित कुछ स्वास्थ्य समस्याओं से ग्रस्त हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
छोटे कुत्तों की देखभाल करना आसान हैछोटे कुत्तों की देखभाल करना आसान है
कुत्तों सॉसेज के प्रकारकुत्तों सॉसेज के प्रकार
स्टाफ़र्डशायर बैल टेरियर बनाम पिट बैलस्टाफ़र्डशायर बैल टेरियर बनाम पिट बैल
बिल्लियों की तरह corgis करो?बिल्लियों की तरह corgis करो?
पेमब्रोक वेल्श कोर्गीपेमब्रोक वेल्श कोर्गी
वेल्स कोर्गी कार्डिगन की आदतेंवेल्स कोर्गी कार्डिगन की आदतें
पेमब्रोक के वेल्श कोर्गीपेमब्रोक के वेल्श कोर्गी
क्या कॉर्गि पालतू जानवर के रूप में अच्छा है?क्या कॉर्गि पालतू जानवर के रूप में अच्छा है?
कॉर्गिस की देखभालकॉर्गिस की देखभाल
एक वेल्श कोर्गी के लिए आहारएक वेल्श कोर्गी के लिए आहार
» » कोर्गी कुत्तों के बारे में
© 2021 taktomguru.com