taktomguru.com

कुत्ते में कैंसर, क्या करना है?

यह जानकर कि कुत्ता कैंसर से पीड़ित है, मूल रूप से रिश्ते के प्रकार और इसके साथ सह-अस्तित्व के पैटर्न को बदलता है। कुत्तों में गैर-आकस्मिक मौत का कैंसर प्रमुख कारण है। "दस साल से अधिक उम्र के कुत्ते की आबादी का लगभग 50% इस बीमारी के विकास का खतरा है।"
कुत्ते में कैंसर के लिए जोखिम कारक
सामान्य बात यह है कि कैंसर एक एकल कोशिका में उत्पन्न होता है, जो अनुवांशिक उत्परिवर्तन से गुजरता है। हालांकि, हालांकि यह अभी भी अज्ञात है कि ऐसा क्यों होता है, कुत्ते में जोखिम कारक हैं जो इस गंभीर बीमारी से ग्रस्त होने के लिए अधिक प्रवण होते हैं।
1। उम्र मध्यम या उन्नत उम्र के कुत्तों में कैंसर के अधिक मामले हैं।
2। दौड़ कुछ कुत्ते नस्लों कैंसर के लिए अधिक predisposed हैं। यह बोक्सर, जर्मन शेफर्ड, स्कॉटिश टेरियर और गोल्डन रेट्रिवर का मामला है।
3। सेक्स कुछ प्रकार के कैंसर स्तन ट्यूमर के मामले में कुत्ते की मादाओं को और अधिक प्रभावित करते हैं।
4। कुत्ते का आकार कुत्तों में 20 हज़ार से अधिक कुत्तों में कुछ हड्डी ट्यूमर अधिक बार होते हैं, जो बड़े या विशाल नस्लों में होते हैं।
5। अनुवांशिक कारक उनके अनुवांशिक विरासत के कारण, कुत्तों को कुछ निश्चित प्रकार के कैंसर, कुछ रोगों को पीड़ित करने के लिए पूर्वनिर्धारित किया जाता है।
समय पर कैंसर का पता लगाने के लिए कुत्ते का अन्वेषण करें
कुत्ते में कैंसर के पहले चरण की घोषणा कर सकते हैं कि गांठ या टक्कर का पता लगाने के लिए पशु चिकित्सा जांच-अप और घरेलू चेक-अप आवश्यक हैं। इस स्थिति के साथ सामना करना, पहली बात पशु चिकित्सक के पास जाना है।
गांठों का पता लगाने का सबसे अच्छा तरीका हर दिन कुत्ते को महसूस करना है। आप ब्रशिंग, गेम्स, बाथिंग या पालतू जानवरों को पेट करने के पल का लाभ उठा सकते हैं। जानवरों की जांच करने का तरीका ग्रोन, पेट और गर्दन जैसे क्षेत्रों पर हल्के दबाव के साथ लागू करना है।
एक बीमार कुत्ते को पहचानें
  • कुत्ते का कैंसर कुछ लक्षणों से जुड़ी एक बीमारी है। उनमें से:
  • असामान्य या स्थायी विकास।
  • अल्सर जो ठीक नहीं करते हैं।



  • भूख और वजन का नुकसान। खाने या निगलने में कठिनाई
  • चरम सीमा में रक्तस्राव, लापरवाही या मांसपेशी कठोरता।
  • सांस लेने, पेशाब करने या पराजित करने में कठिनाई।

इन लक्षणों का सामना करते हुए, पशुचिकित्सा से परामर्श करने की सलाह दी जाती है। जब कुत्ते को कैंसर होता है, तो बीमारी के शुरुआती निदान पर, हमारे मित्र की जीवन प्रत्याशा काफी हद तक निर्भर करती है।
कुत्ते के पास कैंसर है, कैसे कार्य करें?
कैंसर वाले कुत्ते के मालिक कई मुद्दों को उठाते हैं। वे पूछते हैं कि यह एक अपरिवर्तनीय प्रक्रिया है, वे जानना चाहते हैं कि उनके कुत्ते को दर्द का सामना करना पड़ रहा है और वे मरने से पहले कितने समय तक जीवित रहने में सक्षम होंगे या उन्हें ईमानदार बनाना होगा।
प्रशामक उपचार है, जो स्वास्थ्य की गिरावट धीमी है और इस तरह के रूप में अफ़ीम दर्द निवारक के साथ दर्द को दूर, बीमार जैसे कैंसर गंभीर बीमारी से पीड़ित कुत्ते के जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने में मदद। केमोथेरेपी के साथ कुत्तों में कैंसर का इलाज आज भी बहुत उन्नत है। इसकी प्रभावशीलता की तुलना उस लोगों से की जा सकती है जिसमें लोगों में इस तरह की दवा है। कुत्ते में एक कीमोथेरेपी उपचार जानवरों के निदान के आधार पर कुछ दिनों से 18 महीने तक चला सकता है।
जब कैंसर के साथ कुत्ते के स्वास्थ्य की स्थिति बिगड़ती है, तो सामान्यता का अभ्यास करना सामान्य होता है। मालिक वे हैं जिन्हें पल चुनना चाहिए जब वे अपने बीमार कुत्ते के साथ आगे नहीं जा सकते हैं, बेशक, यह स्थिति परिवार के लिए महान पहनने और पीड़ा का तात्पर्य है।
कर्क जब उपशामक उपचार लागू किया जाता है विकास के प्रारंभिक दौर में कुछ राहत दे सकते हैं, लेकिन वहाँ कुछ लक्षण है कि हमें सचेत करना चाहिए कि कुत्ते जीवन का कोई गुणवत्ता ग्रस्त है और कम समय रहना पड़ता है कर रहे हैं। जब कुत्ते खा बंद हो जाता है, तो आप चल नहीं सकता या जरूरत से ऊपर किया है, यह euthanize सलाह दी जाती है: इस स्थिति में, कुत्ता जीवित नहीं है, लेकिन दुख, और पहला लक्ष्य कुत्ते पीड़ित से बचने के लिए किया जाना चाहिए।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
पहले गुप्त कुत्ते कैंसर की गंध कर सकते हैंपहले गुप्त कुत्ते कैंसर की गंध कर सकते हैं
मेरे कुत्ते में कैंसरमेरे कुत्ते में कैंसर
कुत्तों में मुंह का कैंसरकुत्तों में मुंह का कैंसर
कुत्तों में कैंसर में विशेषज्ञता वाला पहला अस्पताल स्पेन में खुलता हैकुत्तों में कैंसर में विशेषज्ञता वाला पहला अस्पताल स्पेन में खुलता है
तम्बाकू कुत्तों में कैंसर का कारण बन सकता हैतम्बाकू कुत्तों में कैंसर का कारण बन सकता है
कुत्ते जो कैंसर की गंध कर सकते हैंकुत्ते जो कैंसर की गंध कर सकते हैं
जर्मन शेफर्ड कुत्ते में रोगजर्मन शेफर्ड कुत्ते में रोग
कुत्तों में त्वचा कैंसर के प्रकारकुत्तों में त्वचा कैंसर के प्रकार
10 संकेत जो कुत्तों में कैंसर को सतर्क कर सकते हैं10 संकेत जो कुत्तों में कैंसर को सतर्क कर सकते हैं
एक कुत्ता कोलन कैंसर का पता लगाने में सक्षम हैएक कुत्ता कोलन कैंसर का पता लगाने में सक्षम है
» » कुत्ते में कैंसर, क्या करना है?
© 2021 taktomguru.com