taktomguru.com

सॉसेज कुत्तों की सबसे आम विशेषताएं

कुत्ते सॉसेज के सबसे आम लक्षण

कुत्तों के लक्षणों की विशेषताएं

इसकी उत्पत्ति स्पष्ट नहीं है, क्योंकि पशु मुख्य रूप से जन्मजात विकृति का परिणाम है। कुछ सिद्धांतों के मुताबिक, यह एन्डोंड्रोप्लासिया या चोंड्रोडायस्ट्रोफी होगा, जो कुछ लोगों में अंगों के विकास से समझौता करेगा। ये विकृतियां (जीवन के साथ संक्रमणीय और संगत) विभिन्न मामलों में और दुनिया के किसी भी हिस्से में हो सकती हैं। कुछ स्रोत उन्हें प्राचीन मिस्र में पहचानते हैं, जहां उन्हें दचुंड के समान कुत्तों के अवशेष मिलते हैं।
हालांकि, पहले प्रमाणित स्रोत 18 वीं शताब्दी में दचशुंड का उल्लेख करते हैं।

उपस्थिति और विशेषताओं

दचशुंड या दचशुंड की उपस्थिति अचूक, लम्बे शरीर और छोटे पैर हैं। नौ किस्में हैं, आकार (मानक, नैनो और कानिनचेन) द्वारा विभाजित हैं और बालों की लंबाई और बनावट (लंबी, छोटी और कठिन) द्वारा। शरीर कॉम्पैक्ट और मांसपेशी, विस्तारित और पैरों की लंबाई के विपरीत तेज है। खोपड़ी स्टॉप के साथ फ्लैट है (स्काउट के साथ स्नैउट और माथे में शामिल होने वाला कदम) बहुत हल्का है, आंखें अंधेरे हैं और ईमानदार और ईमानदार पहलू से निकलती नहीं हैं। कान, लटकते हुए, लापरवाही की ऊंचाई पर गिरते हैं और गिरते हैं। पूंछ एक अल्पविराम के रूप में उच्च संलग्न है। आकार को अन्य सभी कुत्तों के लिए क्रॉस पर मापा जाता है, लेकिन छाती की परिधि के अनुसार (कानिनचेन के लिए 30 सेमी, नैनो के लिए 35 और मानक के लिए 35 से अधिक)। सभी रंगों की अनुमति है।

दचशुंड के चरित्र और दृष्टिकोण

दचशुंड या दचशुंड एक बहुत प्यारा, मजाकिया कुत्ता है और हमेशा मजाक करने के लिए तैयार है ... जब तक कि डचशुंड खेलना शुरू नहीं हो जाता है। कुत्ते गायब हो जाने के कुछ ही समय बाद सुखद चेहरा और सुस्त आँख गायब हो जाते हैं, शिकार के लिए पागल खोज में फेंक दिया जाता है। यह मत भूलना कि डचशुंड शिकार के लिए चुने गए कुत्ते हैं, इससे यह एक मजबूत कुत्ता, लापरवाह और कभी डरता नहीं है। मालिकों के साथ, हालांकि, यह हमेशा मीठा और स्नेही है। वह अतिरंजित कुशलता बर्दाश्त नहीं करता है और यह सलाह दी जाती है कि बच्चे सही तरीके से उससे संपर्क करें। एक डचशंड का झुकाव सबसे अजनबियों को आवेगपूर्ण रूप से सबसे खतरनाक चालन करने के लिए आमंत्रित करता है: उसके ऊपर दुबला और उसके सिर को झटका लगा।

इसके विपरीत, सही तरीके से किए गए ज्ञान के बाद, दचशुंड किसी अतिथि का स्वागत कर सकता है।
ऊपर वर्णित डर की कमी के कारण अन्य कुत्तों के साथ संबंध एक समस्या हो सकती है, एक डचशंड दो बार सोचने के बिना एक डेन को लक्षित कर सकता है!




वे कुत्ते हैं जो अनुकूलित कर सकते हैं, सोफे पर सोफे पर रह सकते हैं या मालिक के साथ आराम के बिना दौड़ सकते हैं, या मैदान के लिए एक दोस्ताना आकृति। ऐसा नहीं है कि इन "गतिविधियों" में से प्रत्येक की सही की सिफारिश की है और यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि इस नस्ल के शारीरिक विशेषताओं यह अनुचित छलांग बनाता है और पहली जगह में गिर जाता है, लेकिन यह भी ऊपर और सीढ़ियों से नीचे और ऊपर और नीचे राशि सोफे महत्वपूर्ण है , जो रीढ़ और चरमपंथियों के पक्षाघात में एक खतरनाक हर्निया के गठन के लिए नेतृत्व कर सकते हैं। हालांकि, दचशुंड जमीन से सभी चार पैरों को अक्सर हटाकर "धोखा" देता है।
संक्षेप में, दचशुंड महान कंपनी का एक कुत्ता है, मूल चरित्र, मालिक से बहुत जुड़ा हुआ है और हमेशा सभी परिवार की गतिशीलता के प्रति चौकस है। यह जोड़ा जाना चाहिए कि उचित गतिविधियों के माध्यम से इन कुत्तों के कौशल और दृष्टिकोण को चैनल करना आवश्यक है और निश्चित रूप से जानवर को चलाने और खेलने की दैनिक आवश्यकता होती है।

एक जिज्ञासा: जर्मनी के साथ दचशुंड की पहचान इस तरह की थी, जो कि प्रथम विश्व युद्ध के दौरान अमेरिका और सहयोगियों के लिए नकारात्मक प्रतीक बनने के लिए "प्रतिनिधित्व ... दुश्मन" के रूप में एक नकारात्मक प्रतीक बन गया।

सॉसेज कुत्ते के बारे में आपको जो कुछ पता होना चाहिए

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
पुली कुत्ते की विशेषताएंपुली कुत्ते की विशेषताएं
बोस्टन टेरियर कुत्ते की विशेषताएंबोस्टन टेरियर कुत्ते की विशेषताएं
एक डचशंड में बालों के झड़नेएक डचशंड में बालों के झड़ने
लंबे बालों वाले लघु सॉसेजलंबे बालों वाले लघु सॉसेज
लघु सॉसेज का भौतिक विवरणलघु सॉसेज का भौतिक विवरण
SphynxSphynx
मेन कूनमेन कून
कुत्तों के अनुपात और मानकोंकुत्तों के अनुपात और मानकों
कुत्तों सॉसेज, डचशंड, टेकेल या डैक की किस्मेंकुत्तों सॉसेज, डचशंड, टेकेल या डैक की किस्में
नस्ल कोल्ली या स्कॉटिश शेफर्डनस्ल कोल्ली या स्कॉटिश शेफर्ड
» » सॉसेज कुत्तों की सबसे आम विशेषताएं
© 2021 taktomguru.com