taktomguru.com

कुत्तों के लिए साबुन के बिना शैंपू

कुत्ता स्नानकई कुत्तों, जैसे कि बेसेट हाउंड्स, अक्सर स्नान करने की आवश्यकता होती है और साबुन का उपयोग करके आपके प्यारे दोस्त की त्वचा को लगातार सूख सकते हैं, इसलिए अक्सर इस घटक को शामिल करने वाले शैंपू की तलाश करना आवश्यक होता है। आम तौर पर, सर्वोत्तम साबुन रहित शैंपू में न केवल सभी प्राकृतिक और कार्बनिक अवयव होते हैं, बल्कि अप्रिय गंध को खत्म करने के लिए पर्याप्त मजबूत होते हैं।

दलिया शैंपू जब अपने कुत्ते खुजली वाली त्वचा से पीड़ित है या बहुत सूखी दलिया शैंपू अपने पालतू जानवर की दुकान के सेल्फ पर देख रहे हैं, तो ये लंबे समय तक त्वचा से पीड़ित कुत्तों के लिए आदर्श हैं। आपके कुत्ते को दलिया शैम्पू द्वारा प्रदान की गई राहत का आनंद मिलेगा, आंखों में सूखापन या जलन से पीड़ित बिना साबुन-आधारित शैंपू का कारण बन सकता है। जब तक आप एक अच्छा पाउडर नहीं ले लेते हैं, तब तक आप एक खाद्य प्रोसेसर या ब्लेंडर का उपयोग करके दलिया के एक कप पीसकर घर पर दलिया शैम्पू बना सकते हैं। एक तंग ढक्कन के साथ एक कंटेनर में इस पाउडर और सोडियम बाइकार्बोनेट का एक कप गर्म पानी की एक चौथाई गेलन कहते हैं और सख्ती मिश्रण हड़कंप मच गया, तो अच्छे परिणाम के लिए तुरंत उपयोग करें। इसे लागू करते समय आपको अपने कुत्ते की त्वचा को मालिश करना चाहिए और उत्पाद को धोने से कम से कम 5 मिनट पहले कार्य करने के लिए छोड़ देना चाहिए।

रोज़ेमेरी पानीकई पशु चिकित्सकों का मानना ​​है कि ", unperro स्नान के लिए छोड़कर यह एक अधिक सुखद साथी बनाने के लिए, रोग या कीट को खत्म कोई विशेष आवश्यकता नहीं है," यह है कि अगर आप यह कर केवल एक अप्रिय गंध उन्मूलन करने के लिए, पानी चाल करना चाहिए। अपने कुत्ते को अच्छी तरह से गंध बनाने के लिए, आप अपने स्नान में दौनी पानी लागू कर सकते हैं। आप अपनी खुद की मेंहदी पानी बना सकते हैं और लागू जब भी आप पानी के साथ अपने mascotasolamente को एक स्नान देने के लिए, यह बहुत ही sencillo- है एक सॉस पैन ले जाता है, मिश्रण 4 कप पानी और 2 चम्मच ताजा मेंहदी। मिश्रण को स्टोव में रखें और उबलते ही जैसे ही इसे हटा दें, फिर इसे इस्तेमाल करने से पहले इसे 10 मिनट तक आराम दें। एक बार जब मेंहदी पानी ठंडा हो गया है, इसके लिए इस्तेमाल करने के बाद प्राकृतिक पानी के साथ अपने कुत्ते को कुल्ला के लिए तैयार है, अपने फर पर पानी मेंहदी pours, यह एक सुखद खुशबू, चिकनी त्वचा छोड़ देंगे और सुंदर उज्ज्वल बाल




बेकिंग सोडा बेकिंग सोडा कुत्तों के लिए एक उत्कृष्ट शैम्पू है, ऐसा इसलिए है क्योंकि गंदगी को हटाने के अलावा परेशान नहीं है और 100 प्रतिशत साबुन मुक्त है। यह तत्व एक सूखी शैम्पू है, तो पानी जोड़ने के लिए कोई जरूरत नहीं है, बस अपने कुत्ते के शरीर के ऊपर आधा कप छिड़क, उसके चेहरे से परहेज अपने हाथ, रगड़ बेकिंग सोडा का उपयोग कर और फिर इसे अच्छी तरह से ब्रश करते हैं। इसके बाद, अप्रिय गंध गायब हो जाना चाहिए, अगर वे अभी भी बने रहें, तो उसी प्रक्रिया की दूसरी खुराक लागू करें।

पानी और आवश्यक तेल आवश्यक तेल कुत्ते के मालिकों के लिए आदर्श हैं जो त्वचा में परेशानियों, कटौती या हार्मोनल असंतुलन के लिए इलाज की तलाश में हैं। अपने पालतू जानवरों को ठीक करने और प्रशिक्षित करने के समग्र तरीकों से पशु मालिकों को शिक्षित करने के लिए समर्पित कई वेबसाइटें इन बीमारियों के इलाज के लिए आवश्यक तेलों को गैर विषैले और कार्बनिक तरीके के रूप में सुझाती हैं। हॉट स्पॉट या मामूली कटौती के इलाज के लिए अपने गंध के तेल के दो या तीन बूंदों के साथ गर्म पानी के कुछ कप मिलाएं। आप इस मिश्रण को सीधे अपने कुत्ते की त्वचा पर डाल सकते हैं, इससे मामूली खरोंच या कटौती में राहत मिलनी चाहिए, साथ ही आपका कोट मुलायम, चमकदार और सुखद सुगंध के साथ होगा।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के लिए पौष्टिक दलिया नुस्खाकुत्तों के लिए पौष्टिक दलिया नुस्खा
कुत्ते के लिए सही शैम्पू चुनने के लिए कदमकुत्ते के लिए सही शैम्पू चुनने के लिए कदम
कोट के अनुसार कुत्ते का शैम्पूकोट के अनुसार कुत्ते का शैम्पू
कुत्तों के लिए प्राकृतिक शैम्पूकुत्तों के लिए प्राकृतिक शैम्पू
कुत्तों में त्वचा रोग के लिए प्राकृतिक उपचारकुत्तों में त्वचा रोग के लिए प्राकृतिक उपचार
स्टाफ़र्डशायर बैल टेरियरस्टाफ़र्डशायर बैल टेरियर
अपने कुत्ते के लिए सबसे अच्छा शैम्पू चुनने के लिए 12 टिप्सअपने कुत्ते के लिए सबसे अच्छा शैम्पू चुनने के लिए 12 टिप्स
शू शैम्पू, अपने कुत्ते की त्वचा का ख्याल रखनाशू शैम्पू, अपने कुत्ते की त्वचा का ख्याल रखना
मेरा कुत्ता हर समय खरोंच क्यों कर रहा है?मेरा कुत्ता हर समय खरोंच क्यों कर रहा है?
कुत्तों के लिए शैम्पूकुत्तों के लिए शैम्पू
» » कुत्तों के लिए साबुन के बिना शैंपू
© 2021 taktomguru.com