taktomguru.com

कुत्ते का गर्भाव कब तक होता है

जानना एक कुतिया की गर्भावस्था कितनी देर तक है यह उन मुद्दों में से एक है जो ज्यादातर मादा के मालिक हैं जो जीवन में कम से कम एक बार गर्भवती बनाते हैं, क्योंकि ऐसा कहा जाता है कि यह अच्छा है। उनमें से कोई नहीं। यहां से मैं इस अवसर को नष्ट करने का अवसर देता हूं: यदि कोई महिला अपने पूरे जीवन में नहीं रुकती है, तो यह बुरा नहीं है, और आप गर्भावस्था से गुजरने के बिना अपने कुत्ते को पूरी तरह से निर्जलित कर सकते हैं।

कुत्ते की गर्भावस्था कितनी देर तक है? एक कुतिया का गर्मी चक्र यह आमतौर पर औसतन हर 6 महीने दिया जाता है, और यदि कुत्ते को निर्जलित नहीं किया जाता है और हम गर्भवती नहीं बनना चाहते हैं तो हमें इसके चक्र के प्रति बहुत सावधान रहना चाहिए।

विषय से भटक के बिना, मैं यद्यपि वहाँ कुत्तों कि गर्भ के 58 दिन से जन्म दे सकते हैं कर रहे हैं, इसलिए यदि आप एक कुत्ता है कहेंगे कि दिन वास्तव में हमल या एक कुतिया गर्भावस्था 63 दिनों, 2 महीने की तुलना में थोड़ा अधिक है, गर्भवती आप पहले से ही इस पल के लिए तैयारी कर सकते हैं। मैं आपको यह भी बताता हूं कि आपके कुत्ते को 70 या 72 दिनों का जन्म देने की आवश्यकता हो सकती है। वैसे भी, गर्भावस्था के 63 दिनों अपने व्यवहार और कुछ भी है कि अपनी आंख बुरा, अपने पशु चिकित्सक से परामर्श लें पकड़ता हैं.{@}पहले से सचेत रहें पूरा किया।

दिन या दिन जानना महत्वपूर्ण है जिसमें कुत्ता इस पल के लिए तैयार होने के लिए जन्म देगा। पशुचिकित्सक गर्भवती कुतिया में संशोधन करने के लिए उत्तरदायी होगा ताकि यह सत्यापित किया जा सके कि छोटे लोग अच्छी तरह से आते हैं। गर्भावस्था के दौरान अपने स्वास्थ्य का ज्ञान रखें, पता है कि पिता कौन है, इत्यादि। आपको जानकारी दी जाएगी कि क्या कुत्ता घर पर चुपचाप जन्म दे सकता है, अन्यथा, आपको संभावित जटिलताओं के कारण पशु चिकित्सा क्लिनिक में जन्म देना होगा।




कुतिया की गर्भावस्था

आप कैसे जान सकते हैं कि आपका कुत्ता गर्भवती है?

  • पेट के पैल्पेशन के माध्यम से।
  • रेडियोग्राफी के माध्यम से।
  • अल्ट्रासाउंड के माध्यम से।

गर्भावस्था के दौरान पशु चिकित्सा जांच क्यों महत्वपूर्ण हैं? क्योंकि इस तरह से न केवल पिल्लों के समुचित विकास के पालन करने में सक्षम हो, लेकिन निदान किया जा सकता, यदि कोई हो, इस तरह के गर्भकालीन मधुमेह, एक्रोमिगेली सही हाथ के बल्लेबाज, micoplasmosis और uro- और neosporosis, टोक्सोप्लाज़मोसिज़, ब्रूसीलोसिस, दाद, hypoluteoidism, आदि के रूप जटिलताओं । आप गर्भावस्था के दौरान खून बह रहा है दिखाई देती है तो तत्काल पशु चिकित्सक के पास जाने के लिए है, क्योंकि यह एक गर्भपात की घोषणा हो सकती है संकोच नहीं करते। एक तरह से या किसी अन्य रूप में, यदि आप तय करते हैं कि अपने कुत्ते को गर्भवती हो, तो आप हमेशा एक पशु चिकित्सक की निगरानी के तहत होना चाहिए से बचने के लिए, के रूप में संभव insofar, गर्भावस्था और प्रसव के दौरान जटिलताओं, और साथ ही एक संतुलित आहार गर्भवती कुतिया

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते की गर्भावस्था के दौरान शारीरिक व्यायामकुत्ते की गर्भावस्था के दौरान शारीरिक व्यायाम
कुतिया की गर्भावस्था: इसे यथासंभव आरामदायक कैसे बनाएंकुतिया की गर्भावस्था: इसे यथासंभव आरामदायक कैसे बनाएं
कैसे पता चलेगा कि एक खरगोश गर्भवती हैकैसे पता चलेगा कि एक खरगोश गर्भवती है
कुतिया में गर्भपातकुतिया में गर्भपात
एक गर्भवती कुतिया की देखभालएक गर्भवती कुतिया की देखभाल
कुतिया की गर्भावस्था, पांच जोखिम जो टालना चाहिएकुतिया की गर्भावस्था, पांच जोखिम जो टालना चाहिए
क्रॉसिंग और गर्भावस्थाक्रॉसिंग और गर्भावस्था
एक गर्भवती कुतिया स्नान करें: इसे सही करने के लिए कदमएक गर्भवती कुतिया स्नान करें: इसे सही करने के लिए कदम
गर्मियों में कुतिया की गर्भावस्था: युक्तियाँ और सावधानी बरतेंगर्मियों में कुतिया की गर्भावस्था: युक्तियाँ और सावधानी बरतें
कदम से एक कुत्ते कदम के गर्भधारण का समय। वीडियोकदम से एक कुत्ते कदम के गर्भधारण का समय। वीडियो
» » कुत्ते का गर्भाव कब तक होता है
© 2021 taktomguru.com