taktomguru.com

पुनर्प्राप्तियों की 10 सर्वश्रेष्ठ नस्लों

कुत्ताकुत्ता कुत्ते नस्लों महान तैराक हैं। उनके पास एक निविड़ अंधकार कोट और एथलेटिक निकाय हैं। वर्तमान में ऐसे कई लोग नहीं हैं जो पानी के शिकार का अभ्यास करते हैं जिसके लिए इन कुत्तों का जन्म हुआ था, लेकिन इनमें से कई नस्लों बहुत लोकप्रिय पालतू जानवर बन गए हैं। आप अपने पालतू जानवरों को तैरने और अपने प्रशिक्षण को समृद्ध करने के लिए चीजों को पुनर्प्राप्त करने और अपने प्राकृतिक प्रवृत्तियों का उपयोग करके मजा कर सकते हैं।

लैब्राडोर. लैब्राडोर दुनिया में घरेलू जानवरों की सबसे लोकप्रिय नस्लों में से एक है। यह शानदार कुत्ता मुख्य रूप से पक्षियों की वसूली के लिए पैदा हुआ था, यह एक महान तैराक है और इसकी मोटी फर इसे पुनर्प्राप्ति के दौरान पानी में आसानी से गोता लगाने की अनुमति देती है।

गोल्डन कुत्ता. एक पालतू जानवर के रूप में एक और लोकप्रिय नस्ल गोल्डन रेट्रिवर है जिसे पुनर्प्राप्ति के लिए भी पैदा किया गया था, लेकिन लैब्राडोर की तरह, वह तैरना पसंद करता है। उनकी बुद्धि उन्हें प्रशिक्षित करने के लिए एक आसान कुत्ता बनाता है।

मानक पूडल. लघु पूडल और खिलौना के विपरीत, मानक पूडल काम के लिए पैदा हुआ था, न कि साथी के लिए। इसका बहुत घुंघराले कोट पानी के खिलाफ उत्कृष्ट सुरक्षा प्रदान करता है, जबकि इसकी चापलूसी और एथलेटिक शरीर इसे एक उत्कृष्ट तैराक बनने की अनुमति देता है। इसकी उच्च बुद्धि और खुशी के कारण, मानक पूडल एक बहुत ही लोकप्रिय पालतू जानवर है।

अमेरिकी जल कुत्ता. यह छोटा स्पैनियल आयरिश वॉटर डॉग का वंशज है। उथले नदियों और भूमि पर काम करके उठाया गया, यह बहुमुखी नस्ल एक मजबूत तैराक है लेकिन भूमि पर एक महान कुत्ता भी है।

नोवा स्कोटिया के प्रतिद्वंद्वी. यह नस्ल विशेष रूप से बतख शिकारी के साथ काम करने के लिए बनाया गया था, इन्हें किनारे के उथले पानी में छिड़ककर शूटिंग रेंज में बतख को आकर्षित करने के लिए भी उपयोग किया जाता है। एक बार बतख गोली मार दी जाती है, यह पानी में जाती है और उसे जमीन पर शिकारी के पास ले जाती है।




घुंघराले बाल retriever. घुंघराले बाल कुत्ते को पानी के पानी को ठीक करने के लिए पैदा किया गया था। इसका विशिष्ट घुंघराले फर इसे ठंडे पानी से बचाता है और जब यह तैरता है तो मदद करता है। यह नस्ल भी एक महान पालतू जानवर है, हालांकि यह प्रसिद्ध लैब्राडोर और गोल्डन रिट्रीवर्स के रूप में लोकप्रिय नहीं है।

चिकना बाल retriever. सीधे बाल कुत्ता मजबूत, ऊर्जावान है और इसमें गंध की एक बड़ी भावना है। वह मूल रूप से भूमि पर काम करने के लिए उठाया गया था, लेकिन यह बहुमुखी नस्ल एक अच्छा तैराक है और पानी से बच नहीं आता है।

आयरिश जल कुत्ता. आयरिश स्पैनियल एक अपेक्षाकृत दुर्लभ नस्ल है, जो अमेरिकी केनेल क्लब के अनुसार 2011 में पालतू जानवरों की सबसे लोकप्रिय नस्लों की सूची में 150 वें स्थान पर है। पानी के चंचल, बुद्धिमान और बहुत शौकीन, यह इस नस्ल को एक महान पालतू होने की अनुमति देता है।

चेसपैक रेट्रिवर. चेसपैक रेट्रिवर "चेस्सी" एक कुत्ता है जिसमें एक विशिष्ट डबल कोट होता है। उनका नाम मैरीलैंड के क्षेत्र के कारण है जहां उन्हें मूल रूप से शिकारियों को बतख इकट्ठा करने में मदद करने के लिए उठाया गया था।

काओ डी अगुआ Português. बो, राष्ट्रपति ओबामा के काओ डी अगुआ पोर्तुगीज, शायद इस नस्ल का सबसे प्रसिद्ध उदाहरण है। इसके विशिष्ट घुंघराले लंबे बाल इसे अन्य पुनर्प्राप्तियों से अलग करते हैं। यह कुत्ता मूल रूप से मछली पकड़ने वाली नौकाओं पर रखा गया था, जिससे वह अपने मालिक के आदेश से मछली पकड़ने के जाल को जहाज में खींचने के लिए बाहर निकल गया था। नस्ल 1 9 30 के दशक में लगभग विलुप्त हो गया था, लेकिन पुर्तगाल शिपिंग मैग्नेट, वास्को बेंसौ डी द्वारा शुरू किए गए प्रजनन कार्यक्रम द्वारा बचाया गया था।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते को कितनी विशेषताओं को एक अच्छा तैराक होना चाहिए?कुत्ते को कितनी विशेषताओं को एक अच्छा तैराक होना चाहिए?
एलर्जी वाले बच्चों के लिए कुत्तोंएलर्जी वाले बच्चों के लिए कुत्तों
कुत्ते नस्लों | लैब्राडोर कुत्ताकुत्ते नस्लों | लैब्राडोर कुत्ता
कुत्ते नस्लों जो पानी में सबसे ज्यादा आनंद लेते हैंकुत्ते नस्लों जो पानी में सबसे ज्यादा आनंद लेते हैं
अमेरिका में दस सबसे लोकप्रिय कुत्ते क्या हैं?अमेरिका में दस सबसे लोकप्रिय कुत्ते क्या हैं?
अच्छे कुत्ते तैरने वालों की नस्लेंअच्छे कुत्ते तैरने वालों की नस्लें
तस्वीरों के साथ अमेरिका के सबसे लोकप्रिय कुत्ते नस्लोंतस्वीरों के साथ अमेरिका के सबसे लोकप्रिय कुत्ते नस्लों
सबसे वांछित कुत्तोंसबसे वांछित कुत्तों
सुनहरा कुत्ता कुत्ते की सामान्य विशेषताओंसुनहरा कुत्ता कुत्ते की सामान्य विशेषताओं
कुत्ते नस्ल "retriever"कुत्ते नस्ल "retriever"
» » पुनर्प्राप्तियों की 10 सर्वश्रेष्ठ नस्लों
© 2021 taktomguru.com