taktomguru.com

कुत्तों के लिए बाड़ लगाने के विकल्प

करीबी कुत्ताअपने कुत्ते को सुरक्षित रखना और सामग्री को कई पालतू मालिकों के लिए जरूरी है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आपको अपने बगीचे की सुंदरता का त्याग करना चाहिए। आपके और आपके पालतू जानवर के लिए सही प्रकार का बाड़ लागत, लागत के पड़ोस के नियम और आपके कुत्ते के आकार सहित कई कारकों पर निर्भर करता है।

विचार. यह निर्धारित करने में सहायता के लिए कि किस प्रकार की बाड़ आपके लिए सही है, अपने कुत्ते के लक्षणों की पहचान करके शुरू करें। क्या वह कूदता है, यानी, क्या उसे उच्च बाड़ की आवश्यकता होती है, या खुदाई होती है, जो कि भूमिगत क्षेत्र में फैली बाड़ की आवश्यकता होती है? यदि आप अजनबियों को काटते हैं, तो एक ठोस बाड़ उन जगहों से बेहतर होती है जो नाक को बाहर निकलने की अनुमति दे सकती हैं, या पड़ोस के बच्चे इसे सहारा देने के लिए आ सकते हैं।

सुंदरता. खूबसूरत बाड़ अक्सर बिल पर एक उच्च लागत के साथ आते हैं, लेकिन इसके बारे में सोचें कि आपके घर में दीर्घकालिक निवेश है। लोहे के बाड़ विभिन्न शैलियों में आते हैं, लेकिन बड़े कुत्तों के लिए सबसे अच्छा काम करते हैं। छोटे बच्चे बाड़ के माध्यम से या नीचे छिपाने में सक्षम हो सकते हैं। अपने बाड़ के लिए लकड़ी को त्यागें, ठोस मॉडल, मॉडल में डिज़ाइन किए गए या सजावटी मोल्डिंग्स के साथ शीर्ष पर अपने प्यारे दोस्त को सुरक्षा प्रदान करते हुए, अपने यार्ड को एक दिलचस्प तत्व प्रदान कर सकते हैं।




सहनशीलता. जबकि लकड़ी एक टिकाऊ विकल्प है, यह उम्र के रूप में विभाजित या सड़ांध कर सकता है (हालांकि यह कई वर्षों तक रहता है) और चबाने वाले कुत्तों के लिए अतिसंवेदनशील है। एक लकड़ी की बाड़ के लिए, अतिरिक्त स्थायित्व के साथ, एक पीवीसी प्लास्टिक बाड़ का चयन करें, जो बड़े, आसान-से-स्थापित पैनलों में आता है। एक ईंट बाड़ या चिनाई दीवार दशकों तक चलती है, और आपके पालतू जानवरों द्वारा नष्ट नहीं की जा सकती है। यदि आपका कुत्ता एक साधक है, तो बाड़ के लिए एक खाई बनाएं, ताकि ईंट पृथ्वी की सतह से नीचे कई सेंटीमीटर बढ़ा सके। ये विभिन्न ऊंचाइयों, रंगों और शैलियों में उपलब्ध हैं।

सस्ता. यदि लागत आपकी मुख्य चिंता है, तो तार बाड़ स्थापित करें। बाड़ लिंक छोटे और सबसे बड़े कुत्तों को रखने के लिए विभिन्न ऊंचाईों में आता है, और आप खोदने से बचाने में मदद के लिए नीचे थोड़ा दफन कर सकते हैं। बच्चे कुत्ते के पालतू जानवरों के लिए छेद के माध्यम से अपना हाथ डाल सकते हैं, इसलिए यदि आपके कुत्ते को अधिक गोपनीयता की आवश्यकता है, तो बगीचे के कपड़े के साथ बाड़ को ढकने या दाखलताओं को रोपण करने का प्रयास करें। फैंसी डिजाइन के बिना एक मूल लकड़ी की बाड़, भी एक किफायती विकल्प है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के लिए खिलौने बनाना आसान हैकुत्तों के लिए खिलौने बनाना आसान है
कुत्तों में सबसे आम व्यवहार की समस्याएंकुत्तों में सबसे आम व्यवहार की समस्याएं
गार्ड कुत्तों को प्रशिक्षित करने के लिए कैसेगार्ड कुत्तों को प्रशिक्षित करने के लिए कैसे
कई कुत्तों के लिए आश्रय कैसे बनाया जाए?कई कुत्तों के लिए आश्रय कैसे बनाया जाए?
सड़क पर कुत्ते को देखते समय बच्चे को क्या करना चाहिएसड़क पर कुत्ते को देखते समय बच्चे को क्या करना चाहिए
पिटबुल पिल्ला (3 कदम) की देखभाल करने के लिए टिप्सपिटबुल पिल्ला (3 कदम) की देखभाल करने के लिए टिप्स
एक केनेल कितना बड़ा होना चाहिए?एक केनेल कितना बड़ा होना चाहिए?
एक Weimaraner की देखभाल कैसे करेंएक Weimaraner की देखभाल कैसे करें
कुत्ते बेडलिंगटन टेरियर की नस्लकुत्ते बेडलिंगटन टेरियर की नस्ल
जैक रसेल ट्रेन करना आसान है?जैक रसेल ट्रेन करना आसान है?
» » कुत्तों के लिए बाड़ लगाने के विकल्प
© 2021 taktomguru.com