taktomguru.com

कुत्ते के लिए खाना पकाने के लिए दस युक्तियाँ




1. घर के खाने कुत्ता को खिलाने के लिए एक विकल्प है, लेकिन जब एक संतुलित आहार है, जो पशुचिकित्सा या कुत्ते पोषण की देखरेख है किया जाता है केवल वाणिज्यिक खाद्य पदार्थ (फ़ीड और डिब्बे) की जगह ले सकता।
2. प्रत्येक कुत्ते के पास विभिन्न पोषण संबंधी ज़रूरत होती है, जो न केवल उनके वजन पर निर्भर करती है। इसलिए, यह एक बुनियादी घर का बना आहार प्राप्त करने के लिए मान्य नहीं है और हमारे कुत्ते के किलोग्राम के आधार पर आवश्यक मात्रा का पुनर्मूल्यांकन करता है।
3. घर का बना व्यंजन एलर्जी कुत्तों के लिए या विशेष पौष्टिक आवश्यकताओं के साथ खतरे के बिना खाना पकाने की अनुमति देता है। लेकिन हमेशा पशुचिकित्सा की मंजूरी के साथ।
4. घर का बना कुत्ता (इस लेख सहित) के लिए सबसे व्यंजनों के रूप में अनन्य आहार की सेवा नहीं है: इन मामलों में, वाणिज्यिक पूरक पोषण-विशेष रूप से vegetarianas- भोजन में विटामिन बी 12 के उन आवश्यक हैं और लिख चाहिए कुत्ते डॉक्टर
5. उच्च अंत वाणिज्यिक आहार देखभाल के साथ बने होते हैं। कुत्ते की खाद्य जरूरतों को पूरा करने के लिए इसके पोषक तत्व और घटक संतुलित होते हैं। घर के बने आहार के साथ इसे प्राप्त करने के लिए, इसे एक कुत्ते पोषण विशेषज्ञ द्वारा देखभाल के साथ डिजाइन किया जाना चाहिए।
6. कुत्ते के लिए पके हुए व्यंजनों में अत्यधिक मात्रा में अवयव नहीं होना चाहिए: कुत्ते की पाचन तंत्र मानव के समान नहीं है। चार या पांच पर्याप्त हैं।
7. कुत्तों को खिलाने में लगातार बदलाव नहीं मिलता है, क्योंकि हम लोगों को स्वीकार करते हैं। यह पशु चिकित्सा पर्यवेक्षण के साथ एक स्वस्थ और संतुलित आहार विकसित करने के महत्व को बताता है।
8. कुत्ते के लिए घर का बना आहार तैयार करने के लिए, अपनी आहार संबंधी आवश्यकताओं को जानना आवश्यक है: दैनिक कैलोरी की संख्या और विटामिन और अन्य आवश्यक पोषक तत्वों की संख्या दोनों।
9. कुत्ते के लिए कुछ खाद्य पदार्थ निषिद्ध हैं, जो छोटी मात्रा में भी जहरीले होते हैं। चॉकलेट, प्याज, लहसुन, किशमिश, अंगूर और एवोकैडो उनमें से हैं। आपको नमक और चीनी से बचने के साथ-साथ कच्चे सूअर से बचने चाहिए।
10. कुत्ते में खाद्य एलर्जी अजीब नहीं हैं। निदान होने पर, उन घटकों को खत्म करना आवश्यक है जो उन्हें उत्पन्न करते हैं। और खतरों को रोकने के लिए, छोटी मात्रा में, धीरे-धीरे कुत्ते के घर के बने आहार के नए अवयवों को शामिल करना आवश्यक है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
क्रिसमस पर कुत्ते के लिए घर खाना बनानाक्रिसमस पर कुत्ते के लिए घर खाना बनाना
क्या होता है यदि कुत्ता लंबे समय तक बिल्ली के भोजन को खाता है?क्या होता है यदि कुत्ता लंबे समय तक बिल्ली के भोजन को खाता है?
कुत्तों के लिए पोषण का महत्वकुत्तों के लिए पोषण का महत्व
कुत्तों के लिए भोजन जो अत्यधिक बालों के झड़ने को रोक देगाकुत्तों के लिए भोजन जो अत्यधिक बालों के झड़ने को रोक देगा
एक convalescent कुत्ते के लिए घर का बना खाना बनाओएक convalescent कुत्ते के लिए घर का बना खाना बनाओ
कुत्तों के लिए घर का खाना, संतुलित व्यंजन कैसे तैयार करें?कुत्तों के लिए घर का खाना, संतुलित व्यंजन कैसे तैयार करें?
एक convalescent कुत्ते के लिए घर खाना पकाने, कितनी देर तक?एक convalescent कुत्ते के लिए घर खाना पकाने, कितनी देर तक?
कुत्तों के लिए धीमी पके हुए घर का बना खानाकुत्तों के लिए धीमी पके हुए घर का बना खाना
कुत्तों के लिए विशेष भोजनकुत्तों के लिए विशेष भोजन
तैयार खाद्य पदार्थतैयार खाद्य पदार्थ
» » कुत्ते के लिए खाना पकाने के लिए दस युक्तियाँ
© 2021 taktomguru.com