taktomguru.com

चेकोस्लोवाकियाई भेड़िया कुत्ता कैसे उभरा?

Afijo Lobos डी Bilsaru के उदाहरण। प्रस्ताव: साल्वा बेरबेल तापिया। फोटो: साल्वा बेरबेल तापिया।
Afijo Lobos डी Bilsaru के उदाहरण। प्रस्ताव: साल्वा बेरबेल तापिया। फोटो: साल्वा बेरबेल तापिया।

साल्वा बेरबेल तापिया (बिल्सारू के भेड़िये).पाठ: "चेकोस्लोवाकियन वुल्फ डॉग, सबसे भेड़िया कुत्ता", चेकोस्लोवाक वुल्फ डॉग ब्रेडर और एमेच्योर क्लब पुस्तक से निकाला गया।

पीऐतिहासिक रूप से चेकोस्लोवाकियाई वुल्फ डॉग की उपस्थिति का पता लगाने के लिए, हमें द्वितीय विश्व युद्ध की गिरावट पर वापस जाना होगा। यूरोप को पूर्वी और पश्चिमी दो मोर्चों में बांटा गया था, उन्हें अलग करने वाली पट्टी को "स्टील रिंग" कहा जाता था, जो कि पूर्वी हिस्से में चेकोस्लोवाकिया गणराज्य का हिस्सा बन गया था। इस राजनीतिक और सामाजिक माहौल में चेकोस्लोवाक वुल्फ डॉग की शुरुआत की गई है।

Afijo Lobos डी Bilsaru के उदाहरण। प्रस्ताव: साल्वा बेरबेल तापिया। फोटो: साल्वा बेरबेल तापिया।
Afijo Lobos डी Bilsaru के उदाहरण। प्रस्ताव: साल्वा बेरबेल तापिया। फोटो: साल्वा बेरबेल तापिया।

`Telуn स्टील` चेकोस्लोवाकिया, काम पर नज़र रखने और सीमा की मान्यता गणराज्य से संबंधित में शर्तों के तहत किया जाता है और climatolуgicas उनके लिए अत्यंत duras- सबसे अच्छा परिणाम habнan कुत्तों मुख्य रूप से जर्मन शेफर्ड इस्तेमाल किया गया fнsicas कर रहे थे, अब तक सीमा सुरक्षा के लिए दिया गया।

1955 में, दक्षिण बोहेमिया, कर्नल के हाथ और में एक परियोजना iniciу में Libějovice के शहर में biуlogo कैरेल हार्टल, पहले уptimo "Brita" और पादरी Alemбn "Cezar जेड Brizoveho Haje" नामक एक भेड़िया के बीच realizу को पार , जिसमें से पहला कूड़ा 25 मई, 1 9 58 को पैदा हुआ था।

दूसरा क्रॉसिंग उसी भेड़िया "ब्राइटा" और जर्मन शेफर्ड "कर्ट जेड बाकालावकी" के बीच बनाया गया था। इस तरह पहली दो रक्त रेखाएं बनाई गई थीं जो परियोजना के निम्नलिखित कार्यों को बनाए रखने के लिए काम करती हैं।

इन पंक्तियों की पहली और दूसरी पीढ़ी, कुत्ते के समान, स्थिर रूप से बोल रही थीं, लेकिन एक बहुत मजबूत चरित्र दिखाया।

स्वभाव, दृढ़ता, शर्मनाकता और आक्रामकता के मामले में, वे भेड़िये के समान थे।

कर्नल कैरेल हार्टल concluyу यह भेड़ियों और कुत्तों और वंश की mayorнa procreaciуn और continuaciуn दौड़ के लिए अमान्य आयोजित किया गया था के साथ प्रजनन के लिए संभव था। इन litters से पैदा हुआ कुत्तों से कुछ स्लोवाकिया की सीमा पर सैन्य kennels के लिए भेजा और अन्य जर्मन शेफर्ड शुरू में इस्तेमाल किया साथ नहीं tenнan रिश्तेदारी के साथ पार कर रहे थे।

जैसे-जैसे परियोजना प्रगति हुई, यह पाया गया कि दूसरी पीढ़ी के संकरों को शिक्षित और प्रशिक्षित किया जा सकता है अगर वे समय पर अपनी मां से अलग हो गए और व्यक्तिगत रूप से उठाए गए। तीसरी और चौथी पीढ़ी के व्यक्ति एक और अधिक भेड़िया सौंदर्य प्राप्त कर रहे थे, लेकिन फिर भी वे जर्मन शेफर्ड और भेड़िया के लिए अलग थे।

सीमावर्ती गार्ड में सेवा कुत्तों के रूप में सेना द्वारा सफलतापूर्वक उनका इस्तेमाल किया गया था। नतीजा वास्तव में अच्छा था, जिसने काम के आधार पर दौड़ बनाने का फैसला किया।




कई परीक्षणों के बाद, भौतिक वसूली के लिए इसकी अधिक क्षमता सत्यापित की गई थी और यह निर्धारित किया गया था कि जर्मन शेफर्ड की तुलना में मौसम और आर्द्रता में परिवर्तन के लिए इसकी घर्षण संवेदनशीलता और प्रतिरोध भी अधिक था।

1965 में परियोजना Finalizу, जब कर्नल कैरेल हार्टल इस गैर मान्यता प्राप्त aъn दौड़, के कुत्ते अनुकूल वुल्फ ъtiles गुणों गठबंधन करने के लिए consistнa जिनमें से crнa के लिए जातीय estбndar और एक योजना लिखता है।

बाद में, वर्ष 1 9 68 में, चेक गणराज्य में स्थित बचेरी में, पुलिस के केनेल में एक और क्रॉसिंग किया गया था। इस समय भेड़िया «अर्गो» और मादा जर्मन शेफर्ड «एस्टा जेड एसएनबी» के बीच, रक्त की तीसरी पंक्ति में वृद्धि हुई। उस पल में आप चेक वुल्फ डॉग के बारे में बात करना शुरू करते हैं।

1 9 68 में यूएसएसआर पर आक्रमण के बाद, दौड़ को खत्म करने का आदेश चेक गणराज्य में बनाया गया था।

कई हाइब्रिड स्लोवाकिया में मलाकी, ब्रातिस्लावा के पास केनेल में भेजे गए थे, जिससे उन्हें सीमा गार्ड और स्टील सुरंग से अलग किया गया था। इस प्रकार, vбlidos बनाने के लिए किसानों पर दबाव dejу ejйrcito सीमा पर काम करने के लिए नमूने और estйtica unificaciуn दौड़ में काम करने के लिए सक्षम थे।

सिविल प्रजनकों ने परियोजना का नियंत्रण लिया, सख्ती से सेना के आदेश से आज तक ले जाया गया। kennels Malacky, मेजर Frantisek Rosik कर्नल कैरेल हार्टल साथ colaboraciуn में के लिए जिम्मेदार है, वह aсo 1972 भेड़िया "Sarik `और hнbridas महिलाओं` Xela जेड Straze Pohranicni" और का उपयोग कर कार्यक्रम crнa निगरानी के लिए जिम्मेदार है «उरता जेड पोहरानिकनी», क्रमशः तीसरी और पांचवीं पीढ़ी से संबंधित है।

वर्ष 1 9 7 9 में «रेप जेड पोहरानीन» का जन्म हुआ, एक ग्रे हाइब्रिड, विशेषता मास्क और एक और भेड़िया दिखने वाला। इसका इस्तेमाल एक ब्रीडर के रूप में किया जाता था जब तक पिल्ले को और अधिक भेड़िया तब तक नहीं देखा जाता था जो तब तक देखा गया था। «रिप जेड पोहरानीन» से जो अब हम चेकोस्लोवाकियन वुल्फ डॉग के रूप में जानते हैं, उसका मानक उत्पन्न हुआ था।

aсos 80 की पहली छमाही के दौरान, actualizу चेक चेकोस्लोवाकियाई वुल्फ कुत्ता कुत्ता भेड़िया की नस्ल के नाम स्लोवाक लोगों द्वारा aportaciуn की वजह से।

वर्ष 1 9 81 के अंत में क्लब के निर्माण और उस समय मौजूद 43 नमूनों की वंशावली रजिस्ट्री की प्राप्ति की अनुमति थी। दस साल बाद, 1,552 कुत्तों ने पंजीकरण किया था।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते होने से लोगों के स्वास्थ्य में सुधार होता हैकुत्ते होने से लोगों के स्वास्थ्य में सुधार होता है
कुत्तों भेड़िया पैक के लिए backpacksकुत्तों भेड़िया पैक के लिए backpacks
चेकोस्लोवाकियन वुल्फहाउंड। मोनोग्राफिक प्रतियोगिताचेकोस्लोवाकियन वुल्फहाउंड। मोनोग्राफिक प्रतियोगिता
चेकोस्लोवाकियन भेड़िया: नस्ल की मान्यता।चेकोस्लोवाकियन भेड़िया: नस्ल की मान्यता।
चेकोस्लोवाकियन भेड़िया: भेड़िया की उपस्थिति, कुत्ते का व्यवहारचेकोस्लोवाकियन भेड़िया: भेड़िया की उपस्थिति, कुत्ते का व्यवहार
चेकोस्लोवाकिया से वुल्फ कुत्ता नस्लचेकोस्लोवाकिया से वुल्फ कुत्ता नस्ल
चेकोस्लोवाकियन वुल्फहाउंड। मैंने एक मोनोग्राफ देखा।चेकोस्लोवाकियन वुल्फहाउंड। मैंने एक मोनोग्राफ देखा।
चेकोस्लोवाकियन वुल्फहाउंडचेकोस्लोवाकियन वुल्फहाउंड
भेड़िया कुत्ताभेड़िया कुत्ता
कुत्ते भेड़िये की तरह दिखते हैं?कुत्ते भेड़िये की तरह दिखते हैं?
» » चेकोस्लोवाकियाई भेड़िया कुत्ता कैसे उभरा?
© 2021 taktomguru.com