taktomguru.com

छोटे घरों के लिए सबसे अच्छा इनडोर कुत्ता

कपड़ों में पहने हुए पगअपने छोटे घर के लिए एक इनडोर कुत्ता ढूंढना इतना मुश्किल नहीं होगा। कई कुत्तों को थोड़ा अभ्यास की आवश्यकता होती है और ठंड या गर्मी के असहिष्णु होते हैं। ये मूल रूप से गोद कुत्तों हैं, यानी, वे लंबे समय तक चलने के बजाय अपने मालिकों के साथ रहना पसंद करते हैं।

विचार
आप केवल खिलौना दौड़ पर विचार कर सकते हैं क्योंकि वे छोटे कुत्ते हैं, लेकिन अच्छे विकल्प होने के अलावा, उन्हें छाल के लिए थोड़ा सा प्यार है। यदि आप बहुत करीबी घरों वाले समुदाय में रहते हैं, तो आप एक उदार पालतू जानवर नहीं बनना चाहेंगे। कुछ छोटे कुत्ते बहुत ऊर्जावान होते हैं और उन्हें बहुत सारे आउटडोर व्यायाम की ज़रूरत होती है। फिर बड़े कुत्तों को बिल्कुल मत छोड़ो। बेशक, बड़े कुत्तों को अंतरिक्ष की जरूरत होती है, लेकिन कुछ सोफे पर जीवन का आनंद लेते हैं। एकमात्र कमी कुत्ते की बूंदों की मात्रा है जिसे आपको साफ करना होगा।

थोड़ा अभ्यास
यॉर्कशायर टेरियर छोटी कुत्ते नस्लों का प्रतीक है। यॉर्कियों को थोड़ा अभ्यास चाहिए, लेकिन वे लोगों के साथ बातचीत करना पसंद करते हैं। वजन आमतौर पर 7 पाउंड से कम होता है, वे पोर्टेबल होते हैं और वे बैग में यात्रा करना पसंद करते हैं। Pomeranians भी छोटे कुत्ते हैं जो किसी भी घर के लिए अच्छी तरह अनुकूल है और घर के अंदर रहना पसंद करते हैं। वे अपने मालिक के साथ समय बिताना पसंद करते हैं और यहां तक ​​कि इसके व्यक्तित्व की प्रतिलिपि बनाते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप मजबूत हैं, तो आपके पालतू भी मजबूत होंगे। यदि आप शांत हैं, तो कुत्ते को शांत होने की प्रवृत्ति होगी। बोस्टन टेरियर को अपने मालिकों के साथ रहने के लिए थोड़ा अभ्यास और प्यार की आवश्यकता होती है।




ठंड या गर्मी के असहिष्णुता
कुछ कुत्ते बेहतर घर के अंदर करते हैं, क्योंकि ठंड या गर्म मौसम उनके लिए मुश्किल है। पग सर्दी से ग्रस्त है और गर्मी इसे तनाव देती है, इसलिए घर के अंदर रहने से इस पिल्ला के लिए सही है। वह खुश और समर्पित है, वह शायद ही कभी छालता है, लेकिन वह अधिकतर दौड़ों की तुलना में अधिक बाल ढीला करता है। चिहुआहुआ जीवन के अंदर जीवन के लिए एक अच्छा विकल्प है, क्योंकि इसे ठंडा पसंद नहीं है। यदि मौसम ठंडा होने पर आप बाहर निकलते हैं, तो आपके मालिक को जैकेट या स्वेटर लगाने के लिए तैयार होना चाहिए।

बड़े कुत्ते
ग्रेहाउंड सौम्य और शांत हैं, वे एक छोटे से घर के लिए आदर्श पालतू हो सकते हैं। वे लगभग किसी अन्य जानवर के साथ अच्छी तरह से मिलते हैं, बच्चों के साथ अच्छे होते हैं और सोफे आलू होने लगते हैं। बुलमास्टिफ मजबूत और शक्तिशाली कुत्ते हैं, जो 130 से 200 पाउंड के बीच वजन कर सकते हैं, लेकिन शांत, निपुण और अपने मालिकों के साथ प्यार कर रहे हैं। वे बार्क नहीं हैं और थोड़ा अभ्यास की आवश्यकता है। यदि आप एक छोटे से घर में रहते हैं तो केवल एक ही दोष इस कुत्ते की विशाल पूंछ है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
हमारे पास कितने प्रकार के कुत्ते हैं जब हमारे पास ज्यादा जगह नहीं है?हमारे पास कितने प्रकार के कुत्ते हैं जब हमारे पास ज्यादा जगह नहीं है?
मैनचेस्टर टेरियर नस्ल के लिए जीवन प्रत्याशामैनचेस्टर टेरियर नस्ल के लिए जीवन प्रत्याशा
एलर्जी वाले बच्चों के लिए कुत्तोंएलर्जी वाले बच्चों के लिए कुत्तों
शहरों के लिए छोटे कुत्तों की सबसे अच्छी नस्लोंशहरों के लिए छोटे कुत्तों की सबसे अच्छी नस्लों
कंडोमिनियम में सबसे अच्छे कुत्ते हैंकंडोमिनियम में सबसे अच्छे कुत्ते हैं
सक्रिय लोगों के लिए छोटे कुत्तोंसक्रिय लोगों के लिए छोटे कुत्तों
कुंडली कुत्तों की देखभालकुंडली कुत्तों की देखभाल
कुत्ते की नस्ल मेरे लिए सबसे अच्छी है?कुत्ते की नस्ल मेरे लिए सबसे अच्छी है?
कुत्ते जिन्हें कम रखरखाव की आवश्यकता होती हैकुत्ते जिन्हें कम रखरखाव की आवश्यकता होती है
कठिन फर के साथ खिलौना टेरियर के प्रकारकठिन फर के साथ खिलौना टेरियर के प्रकार
» » छोटे घरों के लिए सबसे अच्छा इनडोर कुत्ता
© 2021 taktomguru.com