taktomguru.com

कुत्ते सेटर गॉर्डन - तीन सेटर नस्लों का सबसे देहाती है

कुत्ते सेटर गॉर्डन

कुत्ते सेटर गॉर्डन

सेटर गॉर्डन: कैनिस परिचित

परिवार: Canids।

आदेश: Carníshy-वोरोस।

वर्ग: Mamíshy-feros।

यह सेटर की तीन दौड़ों का सबसे देहाती है। पुरुषों के एक छोटे से सहिष्णुता सीमा के साथ कुछ हद तक कम ऊंचाई और महिलाओं, के चारों ओर 58 से 64 सेमी, 56 और 62 सेमी के बीच हो सकता है, 30 के लिए 22 किलो KQ से वजन बदलती। सेक्स और corpulence के अनुसार। सिर में एक सीधा स्नैउट होता है, एक बड़ी लंबाई और अच्छी तरह से चिह्नित नाक के साथ खोपड़ी के समान लंबाई। साफ़ स्टॉप, लेकिन मुलायम वक्रता और अच्छी तरह गोलाकार और गुंबद खोपड़ी के।

बड़ी, अंधेरे आंखें एकदम सही तरीके से बनाई गईं और बड़े लटकते कानों के बगल में, मध्यम कम जन्म का, घुमावदार टिप में समाप्त होता है और घने बालों से ढका हुआ इस कुत्ते को एक दुखद हवा उधार देता है। गर्दन, मजबूत अपेक्षाकृत कम अन्य सेटर, जो abarrilarse जरूरत से ज्यादा के बिना एक शक्तिशाली ट्रंक लंबाई ऊंचाई के बराबर में सिकोडा गया, गहरी छाती, अच्छा चौड़ाई और थोड़ा वक्रित पसलियों के साथ की तुलना में।

पिछली जोड़ी, पूरी तरह से plumbed, यह कॉम्पैक्ट, मजबूत पैर, अंडाकार में समाप्त होने वाले अच्छी तरह से अपेक्षाकृत कम hocks और दोनों लोगों को, दूसरों की तरह साथ muscled, लंबे, मजबूत अग्र-भुजाओं है, जबकि पिछले अंग मजबूत होते हैं,,। उच्च जन्म की पूंछ, सीधे या थोड़ा कमाना ले जाती है, जो बहुत ही विशिष्ट सीमाएं पेश करती है। मध्यम लंबाई के बाल, धीरे-धीरे काले और तन में घूमते हैं। स्कॉटिश राष्ट्रीयता के, उनके पुराने ऑर्शी-जीन आयरिश सेटर और सैन हंबरटो या टिश-बीक हाउंड के कुत्ते से जुड़े हुए प्रतीत होते हैं।

जीवनकाल: बारह चौदह साल




आवास: बेहद बहुमुखी, आप एक देश के घर, एकल परिवार के निवास और यहां तक ​​कि एक शहरी अपार्टमेंट में आराम से रह सकते हैं, बशर्ते आपको लंबी और लगातार यात्राओं पर जाने का अवसर मिले।

खाद्य: पोषण आधार दुबला मांस, कभी नहीं सूअर का मांस, उबला हुआ चावल, आलू और उबली हुई सब्जियां, रोटी और अंत में यौगिक फ़ीड द्वारा प्रदान की जानी चाहिए, वहीं थर्मल धन व्यायाम आप पशु प्रदर्शन पर निर्भर करते हुए भिन्न। एक रखरखाव राशन के रूप में अनुमानित 1,600-1,800 Kcal / díshy-a।

चरित्र और व्यवहार: , अच्छा कोमल और compañíshy-एक कुत्ते के रूप में प्यार, यह अथक दृढ़ है और उत्कृष्ट कलेक्टर बांधों की पहुँच difíshy-सीआईएल `: बतख, तीतर, ठीक गोली चलाना, आदि

परवाह: यह परत की पूरी तरह से संशोधन की आवश्यकता है, विशेष रूप से यदि यह अक्सर मिट्टी, fleas और ticks की स्थापना को रोकने के लिए, क्षेत्र को छोड़ देता है।

प्रजनन: यह सामान्य नियमों का पालन करता है, हालांकि आपको `बहुत व्यापक हड्डी` पैरों के साथ नर और मादा चुनने से बचना चाहिए। यह कैरेक्टरिसी-स्टिका दोनों माता-पिता के लिए आम है, पिल्ले के विकृतियों को प्रभावित कर सकती है। कई झुकाव अजीब नहीं हैं, इसलिए मां को एक अस्थिर रोपण को मजबूर कर स्तनपान कराने में मदद की जानी चाहिए।

रोगों: वे बहुत मजबूत हैं, लेकिन वे कुछ आवृत्ति के साथ ओटिटिस पेश कर सकते हैं, जब वे नियमित रूप से अपने कान साफ़ नहीं होते हैं। उनकी मिठास और योग्यता उन्हें मोटापे से ग्रस्त करती है, जैसे- थकावट के `तनाव` के साथ, जब वह धीरे-धीरे समायोजन के बिना शीर्ष पर शिकार करता है। यह विशेष रूप से पैड में, झंडे और चरमपंथियों में शिकार घावों के विकास में पीड़ित हो सकता है।

यदि आपको लेख पसंद आया तो डॉग सेटर गॉर्डन इसे अपने दोस्तों के साथ साझा करने में संकोच नहीं करते हैं ...

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
इतालवी ग्रेहाउंड कुत्ता - piccolo levriero italianoइतालवी ग्रेहाउंड कुत्ता - piccolo levriero italiano
अंग्रेजी मास्टिफ़ शक्तिशाली जबड़े वाला एक कुत्ता हैअंग्रेजी मास्टिफ़ शक्तिशाली जबड़े वाला एक कुत्ता है
कुत्ते नस्लों | अंग्रेजी सेटरकुत्ते नस्लों | अंग्रेजी सेटर
नस्ल बेडिंगटन टेरियर या भेड़ कुत्तानस्ल बेडिंगटन टेरियर या भेड़ कुत्ता
नस्ल मैनचेस्टर टेरियर - चूहे शिकारी के रूप में इसकी उत्पत्ति में उपयोग किया जाता हैनस्ल मैनचेस्टर टेरियर - चूहे शिकारी के रूप में इसकी उत्पत्ति में उपयोग किया जाता है
अंग्रेजी सेटरअंग्रेजी सेटर
ग्रे हौंड ग्रेहाउंड अंग्रेजीग्रे हौंड ग्रेहाउंड अंग्रेजी
नस्ल लिनबर्गर - पर्वतारोही और बर्फ और पानी के क्षेत्रों में मुश्किल बचाता हैनस्ल लिनबर्गर - पर्वतारोही और बर्फ और पानी के क्षेत्रों में मुश्किल बचाता है
Beauceron कुत्ते या Beauce चरवाहा की उत्पत्तिBeauceron कुत्ते या Beauce चरवाहा की उत्पत्ति
अंग्रेजी सेटरअंग्रेजी सेटर
» » कुत्ते सेटर गॉर्डन - तीन सेटर नस्लों का सबसे देहाती है
© 2021 taktomguru.com