taktomguru.com

गेहूं के टेरियर में त्वचा विकार

image86यद्यपि कोई कुत्ता एलर्जी से पीड़ित हो सकता है, ये नरम-लेपित गेहूं के टेरियर में अधिक बार होते हैं। इस नस्ल में कई प्रकार के कैनाइन एलर्जी प्रकट होती हैं, त्वचा विकार सबसे आम हैं और आम तौर पर पशु चिकित्सा के साथ इलाज योग्य होते हैं। सॉफ्ट-लेपित गेहूं टेरियर कुछ दुर्लभ त्वचा की समस्याओं से ग्रस्त है जो अन्य नस्लों की तुलना में उनमें अधिक गंभीर हैं।

एलर्जी. यदि आपका गेहूं लगातार अपने पंजा उठाता है, तो एक डंक होता है और बालों के झड़ने का अनुभव होता है, तो आपको संदेह हो सकता है कि कारण एलर्जी है। एटोपिक डार्माटाइटिस तब होता है जब आपके पिल्ला की प्रतिरक्षा प्रणाली अपने पर्यावरण में अक्सर प्रतिक्रिया करती है, अक्सर पराग या धूल के काटने। फ्लीस भी इस प्रतिक्रिया का कारण बनता है लेकिन पशुचिकित्सा द्वारा अनुशंसित सामयिक या मौखिक पिस्सू उत्पादों का उपयोग आमतौर पर समस्या हल करता है। त्वचा और रक्त परीक्षण एलर्जी के स्रोत को प्रकट कर सकते हैं, भले ही आपने अपने कुत्ते को वर्षों के लिए उसी प्रकार के भोजन के साथ खिलाया हो, आप एलर्जी विकसित कर सकते हैं। एक खाद्य एलर्जी की समस्या को हल करने के लिए आपको अपने कुत्ते को तब तक खाना चाहिए जब तक आपको पता न लगे कि कौन सा कारण है। पशुचिकित्सा अनाज के बिना एक विशेष आहार निर्धारित कर सकता है या मांस युक्त मांसपेशियों को खरगोश या जहर जैसे कई वाणिज्यिक खाद्य पदार्थों में नहीं पाया जा सकता है। इन मामलों में त्वचेय लक्षण पर्यावरणीय एलर्जी से पीड़ित कुत्तों में देखे गए समान हैं। पशु चिकित्सक आपके कुत्ते के लक्षणों से छुटकारा पाने के लिए दवा लिख ​​सकता है। उच्च पराग एकाग्रता की अवधि के दौरान आपको जितना संभव हो सके अपने गेहूं को घर के अंदर रखना पड़ सकता है। आप एक वायु शोधक स्थापित कर सकते हैं जो एलर्जी के मौसम के दौरान कुत्ते और मनुष्यों की सहायता करता है।

कटनीस अस्थिनीया. कटनीस एस्थेनिया एक दुर्लभ अनुवांशिक बीमारी है जो गेहूं टेरियर को प्रभावित करती है। यह बीमारी त्वचा को फैलाने और आसानी से फाड़ने का कारण बनती है। यद्यपि टूटे हुए इलाकों में आम तौर पर खून बह रहा नहीं होता है, लेकिन स्वस्थ त्वचा में घुटने लगने लगते हैं। आम तौर पर, कुत्ते की त्वचा बहुत नाजुक और पतली हो जाती है। युवा कुत्तों में लक्षण दिखाई देते हैं। प्रभावित नमूनों को पुन: उत्पन्न नहीं किया जाना चाहिए। यद्यपि पशुचिकित्सा लोच को देखने के लिए अपने कुत्ते की त्वचा को खींचकर एक निदान कर सकता है, आपको अपने संदेह की पुष्टि करने के लिए त्वचा बायोप्सी करने की आवश्यकता है। कटनीस अस्थिआ के लिए कोई इलाज नहीं है, देखभाल ही एकमात्र विकल्प है। आप अपने प्रभावित गेहूं टेरियर को व्यस्त होने या सख्त व्यायाम करने की अनुमति नहीं दे सकते क्योंकि ये गतिविधियां त्वचा की चोटों में योगदान देती हैं।




कुंडिंग सिंड्रोम. मध्य आयु वर्ग के गेहूं हाइपरकोर्टिसोलिज़्म से ग्रस्त हो सकते हैं, एक अंतःस्रावी समस्या जिसे अक्सर कुशिंग सिंड्रोम कहा जाता है। एड्रेनल ग्रंथि एक त्वरित तरीके से काम करता है और रक्त प्रवाह में हार्मोन कोर्टिसोल का अधिकतर हिस्सा भेजता है। कुशिंग के सिंड्रोम के कारण स्पष्ट त्वचा विकारों में बालों के झड़ने, सूखापन, अंधेरे और कठोर गांठों की उपस्थिति शामिल है। आपके गेहूं की त्वचा आसानी से क्षतिग्रस्त हो सकती है या आवर्ती संक्रमण से पीड़ित हो सकती है। उपचार में एड्रेनल ग्रंथि में ट्यूमर (आमतौर पर सौम्य) को हटाने के लिए सर्जरी शामिल होती है जो समस्या या दवाओं को हार्मोन के उत्पादन को कम करने का कारण बनती है।

प्रोटीन हानि के कारण रोग. प्रोटीन हानि के कारण गेहूं का टेरियर दो बीमारियों से ग्रस्त है: प्रोटीन नेफ्रोपैथी और प्रोटीन एंटरोपैथी। इन बीमारियों में से एक वाला कुत्ता प्रोटीन को इसे अवशोषित करने के बजाय इसे निकालने में सक्षम नहीं है। यद्यपि त्वचा विकार जरूरी नहीं हैं कि इन गंभीर बीमारियों का संकेत हो, अन्य त्वचाविज्ञान संबंधी समस्याओं वाले कुत्ते उनके से पीड़ित होने के लिए अधिक प्रवण होते हैं। यह निर्धारित करने के लिए अध्ययन चल रहे हैं कि कुछ पदार्थ या प्रतिजन एक प्रतिरक्षा प्रतिक्रिया को ट्रिगर करते हैं जो अंततः इन बीमारियों में परिणाम देता है। यद्यपि त्वचा विकार आमतौर पर युवा कुत्तों में दिखाई देते हैं, प्रोटीन हानि की बीमारी के लक्षण जैसे द्रव प्रतिधारण मध्यम आयु वर्ग के गेहूं में दिखाई देते हैं। दुर्भाग्य से दो बीमारियों में से किसी के लिए पूर्वानुमान (कुछ कुत्ते दोनों हो सकते हैं), अच्छा नहीं है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
बालों को खोने वाला मेरा जैक रसेल टेरियर क्यों है?बालों को खोने वाला मेरा जैक रसेल टेरियर क्यों है?
कुत्तों में fleas के कारण एलर्जी डार्माटाइटिसकुत्तों में fleas के कारण एलर्जी डार्माटाइटिस
कुत्तों में त्वचा रोग: आम समस्याएंकुत्तों में त्वचा रोग: आम समस्याएं
कुत्ते नस्लों जो बालों को ढीला नहीं करते हैंकुत्ते नस्लों जो बालों को ढीला नहीं करते हैं
कुत्ते में खुजलीकुत्ते में खुजली
कुत्तों में एलर्जीकुत्तों में एलर्जी
कुत्तों की एलर्जी: वसंत आता हैकुत्तों की एलर्जी: वसंत आता है
Fleas के अलावा कुत्तों में खुजली का कारण बनता हैFleas के अलावा कुत्तों में खुजली का कारण बनता है
मेरा कुत्ता हर समय खरोंच क्यों कर रहा है?मेरा कुत्ता हर समय खरोंच क्यों कर रहा है?
शुष्क त्वचा के साथ कुत्तों पश्चिम हाईलैंड टेरियरशुष्क त्वचा के साथ कुत्तों पश्चिम हाईलैंड टेरियर
» » गेहूं के टेरियर में त्वचा विकार
© 2021 taktomguru.com