taktomguru.com

कुत्ते नस्लों | Dalmatian

यह दल्माता बादल हैयह निश्चित रूप से 101 से अधिक धब्बे है, लेकिन यह इतनी तेजी से चलता है कि Iquest- उन्हें कौन बता सकता है?

डाल्मेटियन का विवरण

आपको यह जानने के लिए बहुत सावधान रहना नहीं है कि क्या बनाता है Dalmatian एक कुत्ता इतना मनोरंजक: सफेद और तेज चमकदार सफेद पृष्ठभूमि पर इसका काला और तेज धब्बे हाइलाइट किया गया। यह अनोखा कोट एक मजबूत, पतला और संतुलित शरीर के संविधान को रेखांकित करता है। अपने शुद्ध रूप में मौलिकता और लालित्य।

डालमेटियन का इतिहास

इसकी उत्पत्ति बहुत स्पष्ट नहीं है, हालांकि सबसे अधिक सिद्धांत सिद्धांत वह है जो डालमेटियन ब्रावो डी बंगाला के वंशज होने के बारे में बोलता है, जो आज गायब हो गई है।

हालांकि, यह निश्चित है कि यह कुत्ता क्रोएशिया में डालमेटिया के क्षेत्र में पसंदीदा था, जहां वह बाल्कन युद्ध के दौरान एक दूत के रूप में कार्यरत था।

मैं एक डालमेटियन रॉकयात्री कारों घोड़ों से या सर्कस कलाकार, ऊपर संयुक्त राज्य अमेरिका में सहायक और शुभंकर आग विभाग (कुछ "कुत्ते की देखभाल" कहा जाता है के लिए): Dalmatian पूरे इतिहास में नौकरियों के सभी प्रकार पड़ा है।

तालाब के दोनों तरफ करने के लिए, एक डैलमेशियन के कब्जे उन्नीसवीं सदी के दौरान गौरव का एक संकेत था और इस प्रवृत्ति को दोनों महान अमेरिकी जमीन मालिकों और अभिजात और अंग्रेजी सज्जनों उद्देश्य से है।

विस्मृति में गिरने के बाद, यह दौड़ "101 डालमेटियन" फिल्म की सफलता के बाद अपने पूर्व दिन में लौट आई। लाखों बच्चों द्वारा पसंद किया गया है और इसलिए बच्चों को नहीं, दल्मेटियन लोकप्रियता और सराहना को पुनर्प्राप्त करना शुरू कर देता है।

डाल्मेटियन के चरित्र

डाल्मेटियन रोनी और दानाअपनी निर्विवाद सुंदरता के बावजूद, डालमेटियन के पास सतही कुछ भी नहीं है और प्लास्टर कुत्ते की तरह व्यवहार नहीं किया जा सकता है। वह अपने कई गुणों को जानता है और उन्हें अपने गुरु और पूरे परिवार की सेवा में रखने में सक्षम होने से प्यार करता है।




वह एक उत्कृष्ट साथी है जो संलग्न, संवेदनशील और वफादार होने के लिए खड़ा है, ऊर्जा की अच्छी खुराक के साथ स्नेह का निरंतर स्रोत है। जब एक डालमैटियन किसी को चाहता है, iexcl- वह अपनी सारी ताकत के साथ करता है!

अधिकांश पिल्ले अति सक्रिय होते हैं। यह सुविधा, जो कुत्ते को प्रबंधनीय होने पर हर किसी को प्रसन्न करती है, एक समस्या बन सकती है जब धब्बे की छोटी वायुमंडल मांसपेशियों और दांतों से भरा एक पूर्ण युवा बन जाता है।

बुरी आदतों से बचने के लिए, जितनी जल्दी हो सके एक निश्चित अनुशासन शुरू करना सबसे अच्छा है। सही शिक्षा इस बुद्धिमान कुत्ते में आश्चर्य करती है और एक सुखद सहअस्तित्व और घर के अंदर रहने के लिए एक अच्छा अनुकूलन की गारंटी देता है: दल्मेटियन एक बाहरी कुत्ता नहीं है, क्योंकि वह अकेले ज्यादा समय बर्दाश्त नहीं करता है।

हालांकि, एंटीक्स उसकी बात है और उसकी शिकार वृत्ति उसे चलाने, कूदने और चढ़ने के लिए प्रेरित करती है। यह स्पष्ट है कि अपने मालिक के अच्छे मानसिक स्वास्थ्य के लिए सबसे अच्छी चीज घर के बाहर इस तरह की चीजें करना है।

डाल्मेटियन की देखभाल

दल्मेटियन का कमजोर बिंदु कान है: कई जन्म से बहरे हैं, सही पिल्ला चुनते समय आसानी से टालने योग्य समस्या।

वे गुर्दे के पत्थरों से भी ग्रस्त हैं, इसलिए अक्सर बाहर निकलना अनिवार्य है: मूत्र का प्रतिधारण उन कारकों में से एक है जो समस्या को बढ़ाते हैं।

एक अच्छी तरह से पैदा हुआ डालमेटियन जो अनुभवी हाथों की देखभाल का आनंद लेता है, स्वास्थ्य और जीवन शक्ति से भरा दस साल से भी अधिक है।

वापस कुत्ते नस्लों

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
डाल्मेटियन कुत्ता कैसा हैडाल्मेटियन कुत्ता कैसा है
डाल्मेटियन कुत्तों के प्रकारडाल्मेटियन कुत्तों के प्रकार
रेस: डाल्मेटियनरेस: डाल्मेटियन
मूल रूप से संयुक्त राज्य अमेरिका से अल्बिनो घोड़ामूल रूप से संयुक्त राज्य अमेरिका से अल्बिनो घोड़ा
घोड़ों का वर्गीकरण उनके आकार के अनुसारघोड़ों का वर्गीकरण उनके आकार के अनुसार
DalmatianDalmatian
DalmatianDalmatian
डाल्मेटियन के पास धब्बे क्यों हैं?डाल्मेटियन के पास धब्बे क्यों हैं?
डालमेटियन के बारे में मजेदार और असामान्य डेटाडालमेटियन के बारे में मजेदार और असामान्य डेटा
क्रोएशिया iक्रोएशिया i
» » कुत्ते नस्लों | Dalmatian
© 2021 taktomguru.com