taktomguru.com

कुत्तों के लिए एसिडोफिलस

कुत्ता खानाएक एसिडोफिलस एक प्रोबियोटिक है, जो आमतौर पर गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल ट्रैक्ट में पाए जाने वाले लाभकारी बैक्टीरिया का नाम देने के लिए उपयोग किया जाता है। यह पाचन तंत्र को मनुष्यों और पालतू जानवरों में स्वस्थ रखने में मदद करता है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आपको अपने कुत्ते के खाने के लिए अपने प्रोबियोटिक दही का एक चम्मच जोड़ना चाहिए।

प्रोबायोटिक्स का प्रयोग करें. पाचन तंत्र भोजन को पचाने और कुछ विटामिन बनाने के लिए उपयोगी बैक्टीरिया का उपयोग करता है, इसलिए इन प्रकार के बैक्टीरिया को स्वस्थ स्तर पर रखना महत्वपूर्ण है। लोगों, तनाव, कुछ दवाओं, विशेष रूप से एंटीबायोटिक दवाओं और आहार में अचानक परिवर्तन के साथ, आपके कुत्ते में इन बैक्टीरिया के संतुलन को परेशान कर सकते हैं, जिससे गैस और दस्त से अधिक का कारण बनता है। आपके कुत्ते के भोजन में एसिडोफिलस के अतिरिक्त आपके पाचन तंत्र और आपके प्रतिरक्षा कार्य को बेहतर बनाने में मदद कर सकते हैं, खासकर यदि आपके साथ एंटीबायोटिक्स के साथ इलाज किया गया है। अन्य मौकों में एक प्रोबियोटिक उपयुक्त हो सकता है जब आप किसी अन्य ब्रांड के लिए पालतू भोजन बदलते हैं या यदि आपके कुत्ते को आंत में भोजन एलर्जी या सूजन हो।

कुत्तों के लिए प्रोबायोटिक्स. एसिडोफाइल विभिन्न उपभेदों में आते हैं, हालांकि उन्हें हमेशा लैक्टोबैसिलस एसिडोफिलस कहा जाता है। मानव पाचन तंत्र में पाया गया तनाव कुत्तों में पाया गया नहीं है। इसलिए, एक उत्पाद जिसमें एल। एसिडोफिलस होता है जो आपके पेट और आंतों को स्वस्थ रखेगा, आपको अपने कुत्ते में समान लाभ नहीं उठाने पड़ते हैं। आपको एक प्रोबियोटिक की तलाश करनी चाहिए जिसे विशेष रूप से कुत्तों के लिए बनाया गया है और यदि आप जानना चाहते हैं कि सबसे अच्छा क्या है, तो आपको मार्गदर्शन करने के लिए पशु चिकित्सक से बात करें।




दही. लाइव दही में प्रोबियोटिक बैक्टीरिया होता है। हालांकि, हालांकि कुछ ऐसे लोग हैं जो आपके कुत्ते के भोजन में एक चम्मच सादे दही को शामिल करने का समर्थन करते हैं, अन्य लोगों का विरोध होता है क्योंकि वे चेतावनी देते हैं कि डेयरी उत्पाद लैक्टोज असहिष्णुता पैदा कर सकते हैं। यदि आप अपने कुत्ते को अपने भोजन में एक चम्मच दही जोड़कर खिलाने का फैसला करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि यह एक जीवंत दही है और यह चीनी या कृत्रिम स्वीटनर के बिना सामान्य किस्म है क्योंकि आप अच्छे से ज्यादा नुकसान पहुंचाएंगे। फलों के स्वाद वाले योगों को चीनी स्तरों से पूरी तरह से बचा जाना चाहिए। साथ ही, ध्यान रखें कि आपको अपने कुत्ते के भोजन में दही जोड़ना चाहिए जब तक कि पाचन समस्याएं गायब न हों।

एसिडोफिलस खुराक. प्रभावी ढंग से काम करने के लिए, प्रोबायोटिक दवाओं को उच्च खुराक में प्रशासित किया जाना चाहिए। ऐसा इसलिए है क्योंकि उन्हें बड़ी आंत तक पहुंचने के लिए पेट और छोटे आंतों के माध्यम से अपनी यात्रा के दौरान जीवित रहने की आवश्यकता होती है, जहां अच्छे बैक्टीरिया अपने सभी काम करते हैं। ऐसा होने के लिए, आपके कुत्ते को लाइव एसिड के लाखों या अरबों बैक्टीरिया का उपभोग करने की आवश्यकता है। कुत्तों के लिए एक प्रोबियोटिक उत्पाद को प्रोबियोटिक प्रति ग्राम कॉलोनी बनाने इकाइयों (सीएफयू) की संख्या का संकेत देना चाहिए। यह उदाहरण के लिए, 1 × 106 सीएफयू प्रति 1 मिलियन प्रति ग्राम और सीएफयू 1 × 109 पर 1 ग्राम प्रति ग्राम की दर से अनुवाद करता है। क्योंकि प्रोबायोटिक दवाएं नहीं हैं, इसलिए सटीक खुराक देना महत्वपूर्ण नहीं है। कुत्तों के लिए दैनिक खुराक सीमा 20 से 500 मिलियन सीएफयू के बीच है, जबकि लोगों को प्रति दिन 3 से 5 अरब सीएफयू की आवश्यकता होती है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
नए अध्ययन की जांच है कि क्या कुत्ते का लार आपको एलर्जी से मदद कर सकता हैनए अध्ययन की जांच है कि क्या कुत्ते का लार आपको एलर्जी से मदद कर सकता है
कुत्तों का लार मानव स्वास्थ्य के लिए अच्छा हैकुत्तों का लार मानव स्वास्थ्य के लिए अच्छा है
क्या चावल कुत्ते की पेट की समस्याओं के लिए प्रयोग किया जाता है?क्या चावल कुत्ते की पेट की समस्याओं के लिए प्रयोग किया जाता है?
9 खाद्य पदार्थ जो आप अपने कुत्ते के साथ खा सकते हैं9 खाद्य पदार्थ जो आप अपने कुत्ते के साथ खा सकते हैं
कुत्तों के लिए खाद्य पदार्थ जो कम विसर्जन पैदा करते हैंकुत्तों के लिए खाद्य पदार्थ जो कम विसर्जन पैदा करते हैं
कुत्तों के लिए खाना बनाओ जो उत्सर्जन के निम्न स्तर पैदा करता हैकुत्तों के लिए खाना बनाओ जो उत्सर्जन के निम्न स्तर पैदा करता है
कुत्ते के भोजन जो गंध के शिकार में मदद करता हैकुत्ते के भोजन जो गंध के शिकार में मदद करता है
कुत्तों में बुरी सांस के लिए प्राकृतिक उपचारकुत्तों में बुरी सांस के लिए प्राकृतिक उपचार
कुत्तों में दस्त के कारणकुत्तों में दस्त के कारण
हम पशु चिकित्सा दवा में नवीनतम विकास के साथ अद्यतित हैंहम पशु चिकित्सा दवा में नवीनतम विकास के साथ अद्यतित हैं
» » कुत्तों के लिए एसिडोफिलस
© 2021 taktomguru.com