taktomguru.com

मेरे कुत्ते को बहुत ज्यादा भौंकने से कैसे रोकें

क्यों कुत्ते चिल्लाते हैं

मेरे कुत्ते को ओवररीचिंग से कैसे रोकें

1. कुत्ता अत्यधिक छाल क्यों करता है?

बार्किंग आपके कुत्ते को संवाद करने का सबसे स्पष्ट तरीका है. एएसएम अपनी भावनाओं को व्यक्त करता है: जब वह क्रोधित होता है, खुश या घबराहट होता है - जब वह खेलना चाहता है, ध्यान दें या उसके साथ महसूस करें - या जब उसे मान्यता की आवश्यकता हो।

कभी-कभी, कुत्ते को हर समय सीमा और छाल नहीं मिलती है. यदि ऐसा होता है, तो आपको सबसे पहले पता होना चाहिए कि आप इसे बेहोशी से करते हैं। इसलिए, आपको उसे व्यवहारिक सीमाएं सिखाने की ज़रूरत है।
जिस तरह से आप इसे शिक्षित करते हैं, उसके अनुसार, आपके कुत्ते ने एक व्यक्तित्व प्रकार बना लिया। यदि आप इसे हिंसा से दबाते हैं, तो यह हिंसक प्रतिक्रिया दे सकता है या इसके विपरीत, वापस ले लिया जा सकता है। यदि आप इसे निर्णय और मानदंड के साथ सिखाते हैं, तो यह उसी तरह प्रतिक्रिया देगा।
जब एक कुत्ता अत्यधिक छालता है, तो यह पता लगाना आसान नहीं होता कि इसके साथ क्या होता है। आपको इसे देखने और कारणों का निर्धारण करने के लिए पर्याप्त समय देना होगा। लेकिन हम आपको आश्वस्त करते हैं कि यह इसके लायक है, क्योंकि इस तरह आप एक अच्छा सहअस्तित्व प्राप्त करेंगे।

2. गतिविधि की कमी
कारण:
गतिविधि की कमी
उपाय: नियमित रूप से बहुत सारे अभ्यास।

आपका कुत्ता ऊर्जा मुक्त करने के तरीके के रूप में छालता है, खासकर यदि आप एक छोटी सी जगह में रहते हैं। अपने भौंकने को अनियंत्रित होने से रोकने के लिए, यह अनुशंसा की जाती है कि आप शारीरिक गतिविधि करें।
एक दिन चलने या खेल के दो सत्र उसे शांत करने के लिए पर्याप्त होंगे।

3. एंगुश
कारण: पीड़ा या घबराहट से अधिक।
उपाय: एक व्यावसायिक चिकित्सा।

आपका कुत्ता बहुत पीड़ा से पीड़ित हो सकता है (जिसे "बहुत घबराहट" कहा जाता है)। इस समस्या को खत्म करने के लिए, आपको एक व्यावसायिक चिकित्सा प्रदान करनी होगी। यदि यह हड्डी या खिलौना काट रहा है तो अपने पालतू जानवर को छाल करना मुश्किल होगा।

4. अकेलापन
कारण:
Soledad।
उपाय: उसे महसूस करें कि आप उसके साथ हैं।

आपका कुत्ता ध्यान पाने के लिए छाल कर सकते हैं। यह मुख्य रूप से होता है जब आप अकेले रह जाते हैं। इस समस्या से बचने के लिए, उन वस्तुओं का उपयोग करें जो आपके पालतू काटते हैं या बदबू आते हैं। जाने से पहले, अपने कुत्ते की पसंदीदा वस्तु के खिलाफ अपने हाथों को रगड़ें। जो सुगंध आप छोड़ते हैं वह आपको महसूस करेगी।

5. अतिसंवेदनशीलता
कारण:
जोरदार शोर के लिए अतिसंवेदनशीलता।
उपाय: एक अधिक सामंजस्यपूर्ण वातावरण बनाएँ




कई कुत्तों बाहरी शोर की प्रतिक्रिया में छाल। उनसे बचने के लिए, आप अपने पालतू जानवरों को विचलित होने के लिए मध्यम मात्रा में संगीत चला सकते हैं। एक चरम मामले में, वैक्यूम क्लीनर चालू करें, खासकर जब कोई आपके पास जाता है।

6. कम सम्मान
कारण:
कम सम्मान
उपाय: घर पर अपने काम को पहचानें।

आपका कुत्ता आपको पहचानने की आवश्यकता के रूप में छाल सकता है।
कभी-कभी एक साधारण तारीफ उसे प्रसन्न करेगी। ऐसे समय हो सकते हैं जब कुत्ता आपको कुछ संवाद करने की कोशिश करता है। जब आप इसे समझते हैं और आप इसे बताते हैं, तो आपने शायद देखा है कि आप भौंकने से रोक सकते हैं।

7. पावर गेम्स I
कारण:
पावर गेम स्थापित करें।
उपाय: प्राधिकरण।

आपका कुत्ता भी उस स्थान के संबंध में अपनी शक्तियों की सीमाओं को देखने की आवश्यकता की तरह है जहां यह रहता है। इससे आपको भाग लेने के दौरान भी भौंकने का कारण बन सकता है। उस समय, आपको "मौन!" कहना होगा महान बल के साथ, लेकिन बिना चिल्लाने के। अगर कुत्ता भौंकने से रोकता है, तो इसे प्रभावशाली ढंग से प्रशंसा करें।

8. पावर गेम्स II
कारण: पावर गेम स्थापित करें।
उपाय: उदासीनता।

ऐसे समय होते हैं जब कुत्ता ध्यान देने के तरीके के रूप में अत्यधिक छाल डालता है। यदि ऐसा होता है, तो याद रखें कि अगर कोई ऐसा नहीं सुनता है तो कोई भी बात करना पसंद नहीं करता है। कुत्ते के साथ भी यही होता है। यदि आपको ध्यान देने की आवश्यकता असामान्य है, तो कमरे छोड़ दें। ऐसे लोग हैं जो लंबे समय तक शोर बनाने की सलाह देते हैं, जैसे कि घंटी बजाना, जब तक आप सुनिश्चित न हों कि कुत्ता सुन रहा है। फिर, आप कमरे छोड़ सकते हैं।

9. प्रेरणा की कमी
कारण: प्रेरणा की कमी
उपाय: मौन के लिए पुरस्कार।

यदि आप चुप होने पर कुत्ते को इनाम देते हैं, तो आप जो कर रहे हैं वह छाल को अपने दिमाग से बाहर ले जाना और इसे सिखााना है कि चुप रहना बेहतर है।

अगर आलेख ने आपको सेवा दी है तो मेरे कुत्ते को भौंकने से कैसे रोकें बहुत ज्यादा इसे अपने दोस्तों के साथ साझा करने में संकोच नहीं करें ...

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
मेरे कुत्ते को चीजों को काटने से कैसे रोकेंमेरे कुत्ते को चीजों को काटने से कैसे रोकें
कुत्ते की अत्यधिक भौंकने को कैसे रोकेंकुत्ते की अत्यधिक भौंकने को कैसे रोकें
कुत्ता भौंकने से नहीं रोकता है, इससे कैसे बचें?कुत्ता भौंकने से नहीं रोकता है, इससे कैसे बचें?
मेरा कुत्ता अन्य कुत्तों पर क्यों छालता है?मेरा कुत्ता अन्य कुत्तों पर क्यों छालता है?
एक कुत्ते आज्ञाकारिता प्रतियोगिता के लिए कुत्ते को प्रशिक्षित करें, यह कैसे किया जाता है?एक कुत्ते आज्ञाकारिता प्रतियोगिता के लिए कुत्ते को प्रशिक्षित करें, यह कैसे किया जाता है?
आपका कुत्ता आपको अपने व्यवहार के अनुसार बताने की कोशिश कर रहा है?आपका कुत्ता आपको अपने व्यवहार के अनुसार बताने की कोशिश कर रहा है?
कुत्ते छाल के साथ संवाद करते हैंकुत्ते छाल के साथ संवाद करते हैं
हमारे कुत्ते को अत्यधिक भौंकने से कैसे रोकें ...हमारे कुत्ते को अत्यधिक भौंकने से कैसे रोकें ...
क्यों कुत्तों छालक्यों कुत्तों छाल
डोरमैन को भौंकने से कैसे रोकें?डोरमैन को भौंकने से कैसे रोकें?
» » मेरे कुत्ते को बहुत ज्यादा भौंकने से कैसे रोकें
© 2021 taktomguru.com