taktomguru.com

चिकित्सा कुत्तों के लिए 10 सर्वश्रेष्ठ नस्लों

ठंड नाक की संवेदना जैसी कोई चीज नहीं है जो आपको महसूस करती है या जब आप महसूस करते हैं तो अपनी आत्माओं को उठाने में सक्षम एक कुत्ते के मित्र को गले लगाते हैं। पशु चिकित्सा या ज़ूथेरेपी अस्पतालों, नर्सिंग होम और स्कूलों के साथ-साथ विकलांग लोगों के लिए या जो मुश्किल परिस्थितियों में जा रहे हैं, में लोगों को आराम प्रदान करता है। कोई भी कुत्ता जो एक अच्छा स्वभाव है, एक पालतू चिकित्सा हो सकता है, लेकिन फिर हम आपको 10 नस्लें दिखाते हैं जो इस तरह के एक महान कार्य में सबसे अच्छा योगदान दे सकते हैं।

चिहुआहुआ10: चिहुआहुआ। इस कुत्ते का छोटा आकार इसे चिकित्सा के लिए आदर्श पालतू बनाता है। वह बुद्धिमान, आत्मविश्वासपूर्ण है, वह सतर्क है और क्योंकि वह बहुत छोटा है, उसे बिस्तर पर रखना बहुत आसान है।

पूडल9: पूडल। पूडल सबसे बुद्धिमान नस्लों में से एक है, जो इसकी सुंदरता के साथ मिलकर विशेषता है, इसे आज्ञाकारिता प्रशिक्षण और चिकित्सा के लिए आदर्श पालतू जानवर बनाते हैं, अक्सर स्कूल चिकित्सा में।

Pembroke18: कोर्गी। कोर्गी स्वभाव और स्नेही की दौड़ है, अपने आज्ञाकारिता के लिए अपने मित्रवत दृष्टिकोण के लिए उतनी ही ज्यादा जानी जाती है। मूल रूप से इसका उपयोग खेतों पर चरवाहा करने के लिए किया जाता था, लेकिन थोड़ा सा यह एक उत्कृष्ट साथी कुत्ता बन गया, यही कारण है कि यह नर्सिंग होम में थेरेपी या विकलांग लोगों की सहायता के लिए अच्छा लगा।

फ्रेंच बुलडॉग7: फ्रेंच बुलडॉग। यह गैर-विरोधाभासी, स्नेही और समान कुत्ते को गोद पालतू जानवर के रूप में उपयोग के लिए चुनिंदा रूप से पैदा किया गया था। इसके कॉम्पैक्ट आकार और सम्माननीय रवैये के लिए धन्यवाद, जिसे फ्रांसीसी भी कहा जाता है, यह एक उत्कृष्ट थेरेपी कुत्ता है।

CavalierKingCharlesSpaniel6: किंग चार्ल्स स्पैनियल। यह कुत्ता एक वफादार साथी होने के लिए पैदा हुआ था। वह लोगों के साथ बातचीत करना पसंद करता है और उसके गर्म स्वभाव और आज्ञाकारी प्रकृति चिकित्सा के लिए इसे सही बनाता है। यह सभी उम्र के लोगों के लिए उत्कृष्ट है, खासतौर पर उन बच्चों के लिए जो बिस्तर पर हैं या व्हीलचेयर में हैं, जो भावनात्मक या मानसिक स्वास्थ्य समस्याओं से पीड़ित हैं।




Dachshund5: दचशुंड (सॉसेज)। यह गंध की एक महान भावना और एक दोस्ताना व्यक्तित्व के साथ एक बहादुर दौड़ है। यह बच्चों के साथ अच्छी तरह से काम करता है और इसका छोटा आकार व्हीलचेयर या बिस्तर में मरीजों के लिए उठाना आसान बनाता है। चंचल और स्नेही व्यक्तित्व के कारण, यह विशेष रूप से मिर्गी, अवसाद, ऑटिज़्म और चिंता के विकार से पीड़ित लोगों के लिए उपयोगी है।

pug14: पग्स। न केवल वे चंचल और करिश्माई कुत्तों हैं, वे भी स्नेही और समर्पित हैं। वे सभी उम्र के लोगों के साथ अच्छी तरह से बातचीत करते हैं, लेकिन वे विशेष रूप से उन बच्चों के साथ अच्छी तरह से काम करते हैं जो ऑटिज़्म और अन्य न्यूरोडाइवलमेंटल विकार से पीड़ित हैं।

bichon-frize3: बिचॉन फ्रीज। इस नस्ल को एक साथी कुत्ते के रूप में रखने के लिए पैदा किया गया था और इसके गर्म स्वभाव और स्नेही प्रकृति के कारण, यह एक अच्छा थेरेपी कुत्ता बन गया है। यह श्रवण हानि वाले लोगों के लिए सहायता कुत्ते के रूप में लोकप्रिय है, क्योंकि यह बहुत समर्पित और ट्रेन करने में आसान है। यह एलर्जी से पीड़ित लोगों के लिए थेरेपी कुत्ते के रूप में भी उपयोगी है।

Beagle22: बीगल। चूंकि वे अन्य कुत्तों के साथ रहना और नए लोगों से मिलना पसंद करते हैं, इसलिए ये कुत्ते चिकित्सा कुत्तों के रूप में बहुत उपयुक्त हैं। उनकी दयालु और उत्सुक प्रकृति उन्हें बच्चों और वयस्कों के साथ समान रूप से बातचीत करने में मदद करती है।

yorkshireterrier1: यॉर्कशायर टेरियर। वे कुत्तों को परिवहन करना आसान हैं और वे लोगों के साथ बातचीत करना पसंद करते हैं। उनके कम आकार के बावजूद, वे बहादुर हैं और अपने आसपास की जांच करने के लिए प्यार करते हैं। वह महान व्यक्तित्व और इसकी ऊर्जावान प्रकृति उन्हें चिकित्सा के लिए सही बनाती है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
क्या आपके लिए कुत्ते की तरह पूडल हैं?क्या आपके लिए कुत्ते की तरह पूडल हैं?
एलर्जी वाले बच्चों के लिए कुत्तोंएलर्जी वाले बच्चों के लिए कुत्तों
घर पर छोटे कुत्तों के पास हैघर पर छोटे कुत्तों के पास है
कोर्गी कुत्तों के बारे मेंकोर्गी कुत्तों के बारे में
कुत्तों की तीन नस्लें जो नहीं बढ़ती हैंकुत्तों की तीन नस्लें जो नहीं बढ़ती हैं
ची पू के पिल्लेची पू के पिल्ले
जानवरों के साथ वैकल्पिक चिकित्सा और अन्य चिकित्सा उपचार के पूरक के रूप में सहायक थेरेपीजानवरों के साथ वैकल्पिक चिकित्सा और अन्य चिकित्सा उपचार के पूरक के रूप में सहायक थेरेपी
लिंकलिंक
गार्ड और सुरक्षा कुत्तों की 7 सबसे अच्छी नस्लेंगार्ड और सुरक्षा कुत्तों की 7 सबसे अच्छी नस्लें
क्या कॉर्गि पालतू जानवर के रूप में अच्छा है?क्या कॉर्गि पालतू जानवर के रूप में अच्छा है?
» » चिकित्सा कुत्तों के लिए 10 सर्वश्रेष्ठ नस्लों
© 2021 taktomguru.com