taktomguru.com

जब वह अकेला होता है तो मेरे कुत्ते को चिंता का सामना करना पड़ता है




एक कुत्ता जो बहुत निर्भर है, उसके पास अपने मालिक से अलग होने का समय खराब हो सकता है। पालतू जानवर, एक तरफ, परिवार के साथ बहुत स्नेही और मिलनसार है: कुत्ता एक जड़ी बूटी जानवर है।
लेकिन जब लगाव अत्यधिक है, यह अत्यधिक सराहना स्वायत्तता की एक दर्दनाक और अस्वास्थ्यकर कमी बन सकता है। "अलगाव चिंता एक व्यवहारिक विकार है जिसे कुछ कुत्तों में अपने मालिकों से अलग किया जाता है।"
कुत्ते में पृथक्करण चिंता: सिग्नल
एक पालतू जानवर जो अलग होने की चिंता से पीड़ित होता है, आमतौर पर घर पर असामान्य क्षति के साथ प्रकट होता है। घर जाकर और यह पता लगाना कि हमारे कुत्ते ने कुशन को काट दिया है, सोफे को खरोंच किया है या बर्तनों से रेत को हटा दिया है, यह संकेत हो सकता है कि हमारे दोस्त अकेलेपन के असामान्य भय से पीड़ित हैं।
अन्य चेतावनियां जो प्रकट कर सकती हैं कि कुत्ते अलग होने की चिंता सिंड्रोम से पीड़ित है, घर के अंदर घर या शौचालय और पेशाब छोड़ने के बाद दरवाजे पर खरोंच, लगातार भौंकने और रोना है।
एक जानवर में कम बार-बार लक्षण जो अकेलेपन के दौरान चिंता का सामना करते हैं, मालिक की अनुपस्थिति के दौरान उल्टी और दस्त होते हैं। जब पीड़ा बहुत स्पष्ट होती है, तो कुत्ते आपके शरीर के कुछ क्षेत्रों की लगातार चाट के परिणामस्वरूप त्वचा (त्वचा रोग) पर गंजा धब्बे और घावों का उत्पादन भी कर सकता है।
तनाव, छोटी यात्राओं पर भी
जिस समय मालिक आपके पालतू जानवर से दूर रहता है उसे अत्यधिक निर्भर कुत्ते में चिंता के लिए लंबे समय तक नहीं रहना पड़ता है। चिंता के लक्षण अधिकांश मालिकों की यात्राओं में हो सकते हैं: लघु या दीर्घकालिक। "पृथक्करण की चिंता कुछ ही मिनटों के अल्पकालिक अलगाव में भी दिखाई देती है।"
एक पालतू जानवर जो अकेले छोड़ने पर तनाव का सामना करता है अक्सर अपने मालिक के आने वाले मार्च की चेतावनी देने वाले संकेतों की पहचान करता है। अपने गुरु के प्रस्थान के कुत्ते की घोषणा करने वाले हर रोज़ संकेतों में से कुछ चाबियाँ, जूते पहनने या कोठरी से कोट को हटाने का समय होता है। ये दैनिक संकेत आम तौर पर हमारे पालतू जानवरों में तनाव या चिंता प्रतिक्रिया को ट्रिगर करने में सक्षम वसंत के रूप में कार्य करते हैं।
नहीं सभी बुरा व्यवहार घर पर एक कुत्ता हो सकता है, तथापि, वे विभाजन की समस्या के लक्षण से जुड़ा होना चाहिए। "आदेश जुदाई चिंता की एक समस्या की पहचान करने के लिए, कुत्ता लक्षण दिखाना चाहिए तभी होता है जब मालिक से अनुपस्थित है।"
अकेले छोड़ने पर कुत्ता क्यों पीड़ित होता है?
एक कुत्ता जो अपने मालिक से अलग होने का समय आता है, वह अक्सर अपने पिल्ला मंच के दौरान अपनी स्वतंत्रता को सुरक्षित करने में सक्षम नहीं होता है।
हालांकि, यह याद रखना चाहिए कि जानवर आमतौर पर स्वायत्तता की कमी के लिए ज़िम्मेदार नहीं है: कई मामलों में यह वह मालिक है जो उसके कुत्ते को अत्यधिक लगाव के दोषी मानता है। परिवार द्वारा लगातार ध्यान दिया जाता है, कई मामलों में, कुत्ते पर यह अस्वास्थ्यकर निर्भरता।
अलगाव चिंता के लक्षण की घरेलू विशेषता पर विनाश, अत्यधिक भौंकने और पेशाब चरम आतंक का परिणाम है कि पशु अकेले छोड़ने पर पीड़ित होता है। पालतू जानवर, किसी भी मामले में, हमें दंडित करने की कोशिश करता है।
अलगाव चिंता का इलाज करें
कुछ सरल सुझाव पालतू जानवरों को और अधिक स्वतंत्र होने में मदद कर सकते हैं, वैसे, खुश। अपने मालिक द्वारा कुत्ते द्वारा अत्यधिक लगाव को कम करने के लिए, किसी को जानवर द्वारा अनुरोधित अपमानजनक मांगों को अनदेखा करने की कोशिश करनी है। जब जानवर शांत तरीके से व्यवहार करता है तो पुरस्कार (भोजन, सह, खिलौने या दयालु शब्दों) के साथ ध्यान की कमी का सामना करना पालतू जानवरों को आरामदायक और आत्मविश्वास महसूस करने में मदद करेगा।
भोजन और कुत्ते की सैर के शेड्यूल का सम्मान पालतू जानवरों को शांति को ठीक करने में मदद करता है। ये परिवर्तन हमारे मित्र की खुशी को बढ़ाने की कोशिश करते हैं और अलगाव के क्षण आने पर वह अनुभव को कम करते हैं।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक जैक रसेल टेरियर में पृथक्करण चिंताएक जैक रसेल टेरियर में पृथक्करण चिंता
कुत्ता भौंकने से नहीं रोकता है, इससे कैसे बचें?कुत्ता भौंकने से नहीं रोकता है, इससे कैसे बचें?
अकेलापन के लिए चिंताअकेलापन के लिए चिंता
संज्ञानात्मक डिसफंक्शन सिंड्रोम एसडीसीसंज्ञानात्मक डिसफंक्शन सिंड्रोम एसडीसी
एक अमेरिकी बुलडॉग में पृथक्करण चिंताएक अमेरिकी बुलडॉग में पृथक्करण चिंता
ग्रेहाउंड में चिंताग्रेहाउंड में चिंता
अलगाव से चिंताअलगाव से चिंता
मुझे अकेला मत छोड़ो! पृथक्करण चिंतामुझे अकेला मत छोड़ो! पृथक्करण चिंता
अपने पिल्ला में अलगाव चिंता को खत्म करेंअपने पिल्ला में अलगाव चिंता को खत्म करें
पृथक्करण चिंतापृथक्करण चिंता
» » जब वह अकेला होता है तो मेरे कुत्ते को चिंता का सामना करना पड़ता है
© 2021 taktomguru.com