taktomguru.com

कुत्तों के लिए पोटेशियम के साथ भोजन

कुत्ता और प्लेटपोटेशियम अपनी मांसपेशियों, नसों और एंजाइमों के कुशल कामकाज के लिए कुत्ते द्वारा आवश्यक एक मैक्रो खनिज है। चूंकि कई वाणिज्यिक निर्माता एक सिंथेटिक संस्करण का उपयोग करते हैं, जिसे पोटेशियम क्लोराइड कहा जाता है, कई कुत्ते के मालिक प्रतिदिन सूखे वजन के 6 प्रतिशत पर अपने कुत्ते की जरूरतों को पूरा करने के लिए पोटेशियम के प्राकृतिक स्रोतों का चयन करते हैं।

सब्जियों. मीठे आलू, गाजर, सेम और मटर (या तो कच्चे या पके हुए) पोटेशियम के उत्कृष्ट स्रोत हैं। वाणिज्यिक कुत्ते के खाद्य पदार्थों के कई निर्माता इन सब्जियों को अपने व्यंजनों में उपयोग करते हैं, लेकिन फैक्ट्री में व्यापक प्रसंस्करण अधिकांश पोषक सामग्री को समाप्त करता है। कद्दू एक दोहरी उद्देश्य विकल्प है, क्योंकि यह किडनी समारोह का भी समर्थन करता है और कुत्तों में दिल की विफलता के जोखिम को कम करता है। कुछ कुत्ते अजमोद खाते हैं लेकिन यह तांबा विषाक्तता के लिए जोखिम पैदा करता है, और इसके सेवन की निगरानी की जानी चाहिए।

केले. औसत केले में 422 मिलीग्राम पोटेशियम होता है, जो आधे ग्राम से थोड़ा कम होता है। केवल एक केला मानव की दैनिक जरूरतों के 13 प्रतिशत को संतुष्ट करता है, और कुत्ते की जरूरतों को पूरा करने के लिए एक लंबा रास्ता तय करता है। इसका मतलब यह नहीं आप एक पूरे केला, बल्कि, यह उसके लिए बेहतर है के साथ अपने कुत्ते को खिलाने चाहिए यदि आप अन्य स्रोतों के साथ केले कटौती का हिस्सा, केले, फल चीनी, और कुत्ते पाचन तंत्र फ्रुक्टोज में अधिक होती है यह चीनी को जल्दी से संसाधित नहीं करता है, और बहुत अधिक फ्रक्टोज़ आंतरिक किण्वन और पेट दर्द का कारण बन सकता है। इस चेतावनी को ध्यान में रखते हुए, अपने कुत्ते साथी के साथ केला के कुछ टुकड़े साझा करने में संकोच न करें। अधिकांश कुत्ते केले के मीठे स्वाद का आनंद लेते हैं, क्योंकि इंसान आइसक्रीम का आनंद लेते हैं।




अन्य फल. कुत्ते के पोटेशियम के स्तर को बढ़ाने के लिए खरबूजे और सेब अन्य लोकप्रिय प्राकृतिक विकल्प हैं। कई लोकप्रिय कुत्ते का इलाज सेब के स्वाद का उपयोग करता है। एक कुत्ते को एक सेब देने की चाल यह सुनिश्चित करने के लिए है कि यह नाभिक नहीं खाती है जहां बीज हैं, क्योंकि उनमें आर्सेनिक होता है। केले के साथ, सेब के टुकड़ों को काटना और कुत्ते को खाने के लिए देना सबसे अच्छा है।

पॉपकॉर्न. किसी अन्य उपचार की तरह, अपने कुत्ते को बहुत सारे पॉपकॉर्न खाने देना अच्छा नहीं है। हालांकि, अगर आपके कुत्ते की प्रणाली में थोड़ा अतिरिक्त पोटेशियम प्राप्त करना आपका लक्ष्य है, तो फिल्म के दौरान कुछ पॉपकॉर्न को स्वैप करना इसे हासिल करने का एक शानदार तरीका है। मकई के एक कप में 26 मिलीग्राम पोटेशियम होता है। इसे आपके लिए स्वस्थ रखने के लिए और अपने कुत्ते साथी मक्खन को छोड़ दें।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के लिए पशुचिकित्सा द्वारा अनुशंसित सब्जियांकुत्तों के लिए पशुचिकित्सा द्वारा अनुशंसित सब्जियां
कुत्ते के भोजन में आलू बनाम चावलकुत्ते के भोजन में आलू बनाम चावल
कुत्तों को किस प्रकार के भोजन की ज़रूरत है?कुत्तों को किस प्रकार के भोजन की ज़रूरत है?
कुत्तों के लिए किस तरह की जमे हुए सब्जियां अच्छी हैं?कुत्तों के लिए किस तरह की जमे हुए सब्जियां अच्छी हैं?
फल आपका कुत्ता खा सकता हैफल आपका कुत्ता खा सकता है
पौष्टिक सिद्धांतपौष्टिक सिद्धांत
घरेलू कुत्तों और बिल्लियों को खिलाने के लिए प्राकृतिक आहारघरेलू कुत्तों और बिल्लियों को खिलाने के लिए प्राकृतिक आहार
पिल्ला भोजन का महत्वपिल्ला भोजन का महत्व
प्राकृतिक खाद्य पदार्थ जो आपके पालतू जानवर को पोषित करते हैंप्राकृतिक खाद्य पदार्थ जो आपके पालतू जानवर को पोषित करते हैं
अनाज या संरक्षक के बिना 10 प्राकृतिक खाद्य पदार्थअनाज या संरक्षक के बिना 10 प्राकृतिक खाद्य पदार्थ
» » कुत्तों के लिए पोटेशियम के साथ भोजन
© 2021 taktomguru.com