taktomguru.com

कुत्ते के लिए निषिद्ध भोजन

आज के लेख में हम आपको दिखाते हैं कुत्ते के लिए निषिद्ध भोजन

, इसलिए आप उन्हें बिना खाने के दिए गए खाद्य पदार्थों की सूची से उन्हें रद्द कर सकते हैं।

यदि आप नहीं चाहते हैं कि आपके कुत्ते को पेट की समस्याएं पीड़ित हों, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप अपना विशिष्ट आहार न तोड़ें।

कुत्ते के लिए निषिद्ध भोजन

कुत्तों के लिए निषिद्ध भोजन

कुत्ते के लिए निषिद्ध भोजन

कुत्तों को सभी प्रकार के खाद्य पदार्थों के लिए आकर्षित किया जाता है, यहां तक ​​कि वे जो अपने शरीर के लिए फायदेमंद नहीं हैं। आपको आधिकारिक होना चाहिए और उन खाद्य पदार्थों को न दें जो प्रतिबंधित हैं ताकि स्वास्थ्य समस्याओं का कारण न हो।

सदियों से, कुत्तों को खिलाया गया है कुत्तों के लिए प्राकृतिक भोजन या मानव भोजन के अवशेष। ऐसा इसलिए था, और आज तक, यह कई मामलों में जारी है। इन जानवरों के मालिक स्वाभाविक रूप से उन्हें खिलाने के लिए और उन्हें सहारा देने के बिना पसंद करते हैं। मैं कुत्तों के बारे में सोचता हूं. लेकिन घर के बने कुत्ते के भोजन के अंदर हम कुछ खाद्य पदार्थ ढूंढ सकते हैं जिनमें शामिल नहीं हैं मुझे लगता है और कुत्तों के लिए खाना क्योंकि वे स्वास्थ्य समस्याओं का कारण बन सकते हैं।




ध्यान रखें कि इन खाद्य पदार्थों की मात्रा हमारे पालतू जानवरों के लिए हानिकारक है, बहुत अधिक होनी चाहिए, लेकिन फिर भी, यह जानना कभी गलत नहीं है और क्यों पता है।

  • चॉकलेट: चॉकलेट एक निषिद्ध भोजन है क्योंकि यह कोको से बना है जिसमें जानवर के जीव के लिए बहुत जहरीला घटक होता है और उसके लिए बहुत अच्छे परिणाम हो सकते हैं।
  • प्याज: प्याज में ऐसे पदार्थ होते हैं जो कुत्तों के लाल रक्त कोशिकाओं पर हमला करते हैं, जिससे एनीमिया और सांस लेने में कठिनाइयों का सामना होता है, साथ ही ऊर्जा की कमी भी होती है। यदि आप ऐसे व्यक्ति हैं जो आपके पालतू जानवर को आपके द्वारा तैयार किए जाने वाले भोजन के अवशेष देते हैं, तो सुनिश्चित करें कि इसमें प्याज नहीं है।
  • लैक्टोज: कुत्तों में एंजाइम नहीं होता है जो लैक्टोज को पाचन करता है, इसलिए दूध और डेरिवेटिव देने से बचें।
  • शराब: हालांकि यह स्पष्ट है कि शराब कुत्ते के लिए उन मना खाद्य पदार्थों में से एक है लगता है, वहाँ कई मदिरा कि शराब या शराब ले, यदि हां, क्योंकि यह आपके स्वास्थ्य के लिए बहुत बुरा हो सकता है अपने कुत्ते को नहीं देते हैं।
  • हड्डियों: हम फिल्मों में देखकर कुत्तों को रोके बिना हड्डियों खाने के लिए उपयोग किया जाता है, हालांकि, हड्डियों कुत्ते के रूप में वे चिप्स कि पार करने या अपने पेट या पाचन तंत्र आंसू कर सकते हैं आप से बचना चाहिए के लिए उन मना खाद्य पदार्थों में से एक है।
  • चावल: एक कुत्ता किसी व्यक्ति की तरह नहीं है, अगर कुत्ते को दस्त होता है, तो आपको इसे किसी व्यक्ति के रूप में नहीं खिलाया जाना चाहिए, आपको इसे डॉक्टर के पास ले जाना चाहिए और आपको अपनी खुद की भोजन सलाह देना चाहिए।
कुत्तों के लिए घर का बना खाना

कुत्तों के लिए घर का बना खाना

सस्ते कुत्ते के भोजन

हमारे पालतू जानवरों की भोजन में ध्यान देने के लिए एक और कारक खरीदना नहीं है सस्ते कुत्ते के भोजन. प्रत्येक प्रजाति को इसके भौतिक विज्ञान या विशेषताओं के कारण विभिन्न योगदान की आवश्यकता होती है। कुत्ते के भोजन के प्रकार वे अपनी रचना के अनुसार बदलते हैं और हमें हमेशा पशुचिकित्सा की राय से निर्देशित किया जाना चाहिए। सी के समय मेंकुत्ते के भोजन खरीदो हम केवल प्रस्तावों को देखने नहीं होना चाहिए या कि सस्ते है, लेकिन पोषण आवश्यकताओं है कि आवश्यक हमारे पालतू मिलता है, दोनों प्रोटीन, वसा, विटामिन और खनिज के स्तर पर।

यदि आप से बचें अपने कुत्ते के लिए निषिद्ध भोजन और आप अपने वजन और उम्र के अनुसार सही आहार का पालन करते हैं, तो आपके कुत्ते को खराब आहार के कारण स्वास्थ्य समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ेगा।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुछ मानव खाद्य पदार्थ जो आपका कुत्ता खा सकता हैकुछ मानव खाद्य पदार्थ जो आपका कुत्ता खा सकता है
कुत्तों में खाद्य एलर्जी, कौन से खाद्य पदार्थ उन्हें उत्पन्न करते हैं?कुत्तों में खाद्य एलर्जी, कौन से खाद्य पदार्थ उन्हें उत्पन्न करते हैं?
कुत्तों के लिए विशेष भोजनकुत्तों के लिए विशेष भोजन
खरगोशों के लिए लगाए गए पौधे और खाद्य पदार्थखरगोशों के लिए लगाए गए पौधे और खाद्य पदार्थ
एक यॉर्ककी खिलौना कैसे खिलाया जाएएक यॉर्ककी खिलौना कैसे खिलाया जाए
कुत्ते के भोजन में additivesकुत्ते के भोजन में additives
बिल्ली भोजन - बिल्ली के लिए 5 खाद्य पदार्थ मना कर दियाबिल्ली भोजन - बिल्ली के लिए 5 खाद्य पदार्थ मना कर दिया
घर से बने कुत्ते के आहार परघर से बने कुत्ते के आहार पर
एक चो चो खाने वाले खाद्य पदार्थों को खाना चाहिएएक चो चो खाने वाले खाद्य पदार्थों को खाना चाहिए
हमारे कुत्ते के लिए निषिद्ध भोजनहमारे कुत्ते के लिए निषिद्ध भोजन
» » कुत्ते के लिए निषिद्ध भोजन
© 2021 taktomguru.com