taktomguru.com

हमारे कुत्ते को घर को नष्ट करने से रोकें

अगर हमारे पास घर पर कुत्ते हैं, तो यह बहुत संभव है कि हम पहले से ही सबकुछ नष्ट करने के लिए उपयोग कर रहे हैं। यह आमतौर पर पिल्ला की बात आती है, हालांकि यह भी सच है कि जब हम उनके साथ होते हैं तो वे कई बार व्यवहार करते हैं लेकिन जिस क्षण हम गायब हो जाते हैं वह तब होता है जब वे पूरी तरह से परिवर्तित हो जाते हैं और वे जो कुछ भी पकड़ते हैं उसे नष्ट करना शुरू करते हैं.

हमारे कुत्ते को घर को नष्ट करने से रोकें

मेरा कुत्ता सब कुछ क्यों तोड़ता है

पहली बात यह है कि हमें ध्यान में रखना है कि, हमारे जैसे, हमारे सहयोगियों की भी उनकी भावनाएं होती हैं, निराशा के क्षणों से गुजरती हैं, ऊब जाती हैं, चिंता से पीड़ित हैं, आदि तथ्य यह है कि वे हमें नहीं बता सकते हैं लेकिन वे हमें विशेष रूप से इस तरह के व्यवहार के साथ दिखा सकते हैं।

दूसरी तरफ हमें यह भी ध्यान में रखना चाहिए कि जब तक हम उन्हें पालतू नहीं करते, कुत्ते वह हमेशा एक पैक में रहता था और यही कारण है कि जब हम गायब हो जाते हैं तो उन्हें यह महसूस होता है उन्हें छोड़ दिया गया है और इसी कारण से वे उस व्यवहार को शुरू कर देते हैं।

इसलिए, हमें जो करना है वह उन्हें नष्ट करने से रोकता है, लेकिन हम उन्हें केवल दंडित करके कुछ हासिल नहीं करेंगे, क्योंकि हम उस समय मनोवैज्ञानिक समस्याओं को बदलने में सक्षम नहीं होंगे।

हमारे कुत्ते को सबकुछ तोड़ने से रोकने के लिए टिप्स

मनोरंजन

हमारे कुत्ते को सबकुछ नष्ट करने से रोकने का एक अच्छा विचार है उसे व्यस्त रखो. हम विभिन्न खिलौने खरीद सकते हैं जो उनके लिए बहुत उपयुक्त हैं, जैसे कि टेनिस गेंद, रबर गुड़िया, हड्डियां इत्यादि।




एक और अच्छा विचार हो सकता है खिलौनों का उपयोग करें जो हमें अंदर कुछ खाना जोड़ने की अनुमति देते हैं, ताकि उनके पास इसे निकालने का प्रयास करने का अच्छा समय होगा और इस तरह वे मनोरंजन करेंगे।

दूसरी ओर यह महत्वपूर्ण है कि हम देने से बचें पुराने जूते या कपड़े पुराना क्योंकि हमारा साथी नए और पुराने के बीच अंतर नहीं करता है, इसलिए हम उसे नई चीजों को नष्ट करने के लिए प्रोत्साहित कर सकते हैं।

Repellents का प्रयोग करें

बाजार में कुछ हैं पुनर्विक्रेताओं का उपयोग उस तत्व पर किया जाता है जिसे हम तोड़ना नहीं चाहते हैं और उनके पास खराब गंध और स्वाद के कारण, हम इससे बचते हैं कि जानवर इसे निगलता है।

आपकी व्यक्तिगत जगह

यह भी बहुत महत्वपूर्ण है कि आपके पास एक निजी स्थान है जहां वह सुरक्षित महसूस कर सकते हैं. एक सामान्य नियम के रूप में, वे आमतौर पर रिक्त स्थान पसंद करते हैं जो छोटे और बंद होते हैं क्योंकि इससे उन्हें अधिक सुरक्षित महसूस होता है।

थके हुए होने के लिए हमारे साथी को प्राप्त करना

एक और अच्छा विचार है थके हुए होने के लिए हमारे दोस्त को मिलें ताकि जब हम चले जाएं, तो हमारे पास आने वाली हर चीज को नष्ट करने के बजाय हमारे पास आराम करने का अच्छा समय होगा।

हालांकि, इस विकल्प को पिछले लोगों के साथ जोड़ा जाना होगा क्योंकि अगर हम केवल एक का उपयोग करते हैं तो यह पर्याप्त प्रभावी नहीं होगा।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
मेरा कुत्ता क्यों विच्छेदन खाता हैमेरा कुत्ता क्यों विच्छेदन खाता है
मेरा कुत्ता बुरी तरह व्यवहार करता हैमेरा कुत्ता बुरी तरह व्यवहार करता है
विनाशक कुत्ताविनाशक कुत्ता
मेरा कुत्ता उत्तेजित हो जाता है जब वह उत्तेजित हो जाता हैमेरा कुत्ता उत्तेजित हो जाता है जब वह उत्तेजित हो जाता है
कुत्तों को अपनाने के लिए युक्तियाँकुत्तों को अपनाने के लिए युक्तियाँ
कुत्तों के लिए खिलौनेकुत्तों के लिए खिलौने
हमारे कुत्ते के लिए आवश्यक सहायक उपकरणहमारे कुत्ते के लिए आवश्यक सहायक उपकरण
हमारे कुत्ते के पहले वर्ष के लिए टिप्सहमारे कुत्ते के पहले वर्ष के लिए टिप्स
हमारे कुत्तों में परेशानियों को कैसे रोकेंहमारे कुत्तों में परेशानियों को कैसे रोकें
हमारे कुत्तों के घबराहट राज्यों का पता लगाने के लिए युक्तियाँहमारे कुत्तों के घबराहट राज्यों का पता लगाने के लिए युक्तियाँ
» » हमारे कुत्ते को घर को नष्ट करने से रोकें
© 2021 taktomguru.com