taktomguru.com

बोस्टन टेरियर

कुत्ते नस्ल बोस्टन टेरियर

यह "अमेरिका में बने" शुभंकरों में से एक है। वहां उन्हें "सज्जन अमेरिकी" भी कहा जाता है क्योंकि काले रंग की पृष्ठभूमि पर उनके सफेद धब्बे औपचारिक पोशाक के समान होते हैं और उनका चरित्र दोस्ताना और संतुलित। कुछ के साथ सुविधाओं बहुत खास, यह जानवर बहुत लोकप्रियता का आनंद लेता है और दुनिया भर के घरों में पाया जा सकता है। में CurioSfera.com हम सब कुछ समझाते हैं बोस्टन टेरियर.

बोस्टन टेरियर की विशेषताएं

बोस्टन टेरियर विवरण

एक प्रामाणिक अमेरिकी कुत्ते माना जाता है, बोस्टन टेरियर संयुक्त राज्य अमेरिका का राष्ट्रीय प्रतीक बन गया है। नागरिक युद्ध समाप्त होने के बाद मूल रूप से मैसाचुसेट्स के तनों में एक लड़ने वाले कुत्ते के रूप में विकसित हुआ, लेकिन इसका दयालु चरित्र, हंसमुख और मजेदार उसे एक उत्कृष्ट साथी जानवर में बदल गया है।

निर्धारित, मजबूत और सक्रिय, ऐसा लगता है कि यह बुलडॉग और पुरानी सफेद टेरियर के बीच क्रॉसिंग का परिणाम हो सकता है, हालांकि शुरुआत में इसे बपतिस्मा दिया गया था गोल सिर वाले बैल टेरियर, आज यह पूरे शहर में शहर के नाम से जाना जाता है जिसने 1870 में हूपर के न्यायाधीश को जन्म दिया था नस्ल की पहली प्रति.

यह कॉम्पैक्ट संविधान का एक कुत्ता है, मजबूत और सामंजस्यपूर्ण अनुपात के साथ। यह महान वर्ग और शैली के साथ दृढ़ संकल्प, महान बुद्धि, ताकत और गतिविधि की एक छवि को प्रसारित करता है। हम आपके बारे में और जानेंगे चरित्र और उनके शारीरिक विशेषताओं:

बोस्टन टेरियर का चरित्र

बोस्टन टेरियर का चरित्र कैसा हैयह छोटा कुत्ता एक कुत्ता है बहुत स्मार्ट, सतर्क, हास्यास्पद और प्रस्तावित किसी भी गतिविधि को करने की एक बड़ी इच्छा के साथ। उत्साही और जीवन से भरा, वह जल्दी से घर में ध्यान का केंद्र बन जाता है जहां वह रहता है।

और अपनी उपस्थिति और इसका आकार, बस नहीं एक फैंसी कुत्ते और कंपनी है, लेकिन बावजूद एक खिलाड़ी, मजबूत और चुस्त, आप बहुतायत में व्यायाम और पर्याप्त मानसिक उत्तेजना प्राप्त एक नहीं बनने के लिए की जरूरत है उबाऊ, ध्यान और जिद्दी कुत्ता

उनके सर्वोत्तम गुणों में से एक यह है कि एक लुभावनी गति से सीखो, उनके पास असाधारण अंतर्ज्ञान है और वह बड़ी संवेदनशीलता के साथ कैप्चर करता है जो आवाज के किसी भी आवाज़ का उपयोग करता है जिसका उपयोग उसे अलग-अलग आदेश देने के लिए किया जाता है।

बोस्टन टेरियर का व्यवहार कैसा है

इस कारण से, यह एक नस्ल है जिसके साथ काम करना बहुत आसान है और यह एक हो सकता है कुत्तों के कब्जे में थोड़ा अनुभव रखने वाले मालिकों के लिए बहुत उपयुक्त विकल्प, या यहां तक ​​कि उन लोगों के लिए भी जो पूरी तरह से कमी कर रहे हैं।

फिर भी, जब इस दौड़ के साथ काम कर यह स्पष्ट कर दिया है जो घर के पदानुक्रमित पिरामिड में सबसे अधिक स्थान है और यह सत्ता के इस पदानुक्रम का अतिक्रमण कभी नहीं की अनुमति नहीं जाने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है।

बोस्टन टेरियर विश्वास करने के लिए यह जो किसी भी व्यक्ति को परिवार से ऊपर है वह संभाल करने के लिए अपनी इच्छा थोपने की कोशिश कर रहा है और एक मुश्किल जानवर बनने सिद्ध करती है कि आता है

जैसा कि यह अन्य जातियों के साथ होता है जो साधारण साथी जानवरों के रूप में लिया जाता है और जिनके लिए मानवकृत उपचार भी वितरित किया जाता है, यह भी कॉल को पीड़ित करने के लिए प्रवण होता है छोटे कुत्ते सिंड्रोम, व्यवहार संबंधी विकारों के साथ जो यह अनिवार्य, स्वामित्व, अवज्ञाकारी और यहां तक ​​कि आक्रामक दृष्टिकोण भी शामिल है।

बोस्टन टेरियर व्यक्तित्व

  • शक्ति: उच्च ऊर्जावान, सक्रिय, जीवंत और उत्साही, आपको कुछ अतिरिक्त गतिविधि या खेल करने के लिए अपनी अतिरिक्त ऊर्जा जला देना होगा
  • स्वभाव: बोस्टन टेरियर में एक चरित्र और व्यवहार चेतावनी कुत्ता है, जीवंत और बहुत बुद्धिमान, काम के लिए एक उत्कृष्ट स्वभाव है और सौंपा गया कोई भी गतिविधि करने के लिए है। मिलनसार, दयालु और स्नेही, यह एक उत्कृष्ट साथी जानवर है।
  • अनुकूलन क्षमता: उच्च उसे किसी भी पर्यावरण में रहने में कोई समस्या नहीं है। आपको नियमित रूप से कुछ अभ्यास करने और अपने परिवार की उपस्थिति करने में सक्षम होना चाहिए।
  • सुजनता: बहुत अधिक वह अपने परिवार से प्यार करती है, बच्चों के साथ खेलना पसंद करती है, उनकी रक्षा करती है और अजनबियों के साथ संबंध दिखाती है। अन्य कुत्तों के साथ आपका रिश्ता बहुत अच्छा है।
  • स्वास्थ्यसामान्य आपको श्वसन, आंख या संयुक्त समस्याएं हो सकती हैं।
  • लंबी उम्र: उच्च 12 से 15 साल के बीच रहते हैं, या इस उम्र से भी अधिक है।
  • उपयोगिताकंपनी वह एक लड़के के कुत्ते के रूप में उभरा और एक अच्छा अभिभावक है, लेकिन मूल रूप से वह एक साथी कुत्ता है।
  • उपयोगसाथी साथी कुत्ता।
  • अन्य नाम: बोस्टन टेरियर

शारीरिक विशेषताओं

बोस्टन टेरियर कुत्ते नस्ल की सुविधा

कुत्ते की इस नस्ल में एक है बहुत ही असाधारण शारीरिक उपस्थिति इसकी उत्पत्ति के कारण। मूल रूप से संयुक्त राज्य अमेरिका, बोस्टन टेरियर से यह बुलडॉग और प्राचीन सफेद टेरियर के बीच क्रॉस से बनाया गया था एक अच्छे लड़ने वाले कुत्ते की तलाश में। जब इन टकरावों पर निषिद्ध थे, उनकी तरह, मजेदार और हंसमुख प्रकृति ने उन्हें एक साथी कुत्ता बनने की अनुमति दी।

  • सामान्य उपस्थिति: यह एक मजबूत, कॉम्पैक्ट कुत्ता है, बहुत अच्छी तरह से आनुपातिक और एक छोटे से शरीर के साथ। उसका असर प्राकृतिक और सुरुचिपूर्ण है।
  • आकार और आकारछोटा
  • क्रॉस की ऊंचाई: 25 से 40 सेमी पुरुषों और 23 से 3 9 सेमी महिलाओं के बीच।
  • भार: 7 से 11 किलोग्राम पुरुषों और 6 से 11 किलो महिलाओं के बीच।
  • स्रोतसंयुक्त राज्य अमेरिका
  • शवअमेरिका मूल के इस कुत्ते के लिए एक छोटी, छोटे शरीर है, लेकिन मजबूत और मजबूत संविधान वर्ग शरीर संरचना और अच्छी तरह से सानुपातिक, बोस्टन टेरियर एक शक्तिशाली और सुरुचिपूर्ण कोण पैर और एक छोटी, कॉम्पैक्ट, वर्ग सिर है, और एक छोटी पूंछ
  • सिर: कॉम्पैक्ट और बीहड़, यह शीर्ष,, लघु विस्तृत और मोटी थूथन, और वर्ग जबड़े और हल्के सब से छोटा वर्ग फ्लैट खोपड़ी है।शरीर रचना बोस्टन टेरियर
  • खोपड़ी: शीर्ष पर वर्ग और फ्लैट, एक तेज माथे और कोई झुर्री नहीं है।
  • थूथना: यह खोपड़ी के अनुपात में छोटा है, क्योंकि यह इसकी लंबाई का लगभग एक तिहाई मापता है। वाइड और स्क्वायर, यह मोटी है और इसमें कोई झुर्रियां नहीं हैं। नाक की गन्ना खोपड़ी की बेहतर रेखा के लिए सीधे और समानांतर है।
  • कवक: काला और चौड़ा, नाक के बीच एक अच्छी तरह से परिभाषित नाली प्रस्तुत करता है।
  • आंखें: वे एक-दूसरे से अलग हो जाते हैं, वे बड़े, गोल, अंधेरे और जीवंत होते हैं। उनकी अभिव्यक्ति सतर्क है लेकिन स्नेही है, जो उच्च स्तर की बुद्धि और अंतर्दृष्टि को दर्शाती है।
  • कान: वे खोपड़ी के ऊपरी हिस्से में और लगभग किनारों पर लगाए जाते हैं, जिससे एक वर्ग सिर की उपस्थिति बढ़ जाती है। वे त्रिकोणीय हैं और बहुत बड़े नहीं हैं और वे प्रस्तुत किए जाते हैं। कुछ देशों में वे विच्छेदन कर रहे हैं।
  • नासो-फ्रंटल अवसाद (रोकें): यह अच्छी तरह से परिभाषित है।बोस्टन टेरियर रंग
  • mandibles: जबड़े बहुत कम ज्ञान और नियमित काटने के साथ, जबड़े चौड़े और चौकोर होते हैं। दांत छोटे और नियमित होते हैं।
  • गरदन: यह थोड़ा कमाना है और सिर को लालित्य के साथ रखता है, इसे एक स्पष्ट और सुरुचिपूर्ण तरीके से कंधों पर एकजुट करता है। गर्दन की लंबाई पूरे शरीर को संतुलन और अनुपात की एक छवि देता है।
  • स्तन: यह गहरा और चौड़ा है। पसलियों तंग हैं और पीठ तक फैली हुई हैं।
  • वापस: छोटा, यह शरीर को एक निश्चित वर्ग आकार देता है। रंप पूंछ के जन्म की ओर एक मामूली वक्र ड्राइंग की ओर झुकता है।
  • पिछले सदस्य: वे कुछ हद तक अलग हो गए हैं और सीधे हड्डियां हैं। कभी-कभी उनके पास स्पर्स होते हैं, जो कुछ देशों में कम हो जाते हैं। कंधों वे इच्छुक हैं और अच्छी तरह से पीछे की ओर बढ़ रहे हैं, जो जानवर को लालित्य के साथ स्थानांतरित करने की अनुमति देता है। अग्र-भुजाओं और हथियारों वे ऊर्ध्वाधर और दृढ़ हैं। उनके कोहनी सीधे, वे अंदर या बाहर विचलित नहीं होते हैं।बोस्टन टेरियर बनाम फ्रांसीसी बुलडॉग
  • बाद के सदस्य: मजबूत हड्डियों के पास। पैर वे मजबूत और मांसपेशी हैं। गोद वे अच्छी तरह से कोण हैं और hocks वे सीधे हैं और बहुत तेज कोण बनाते हैं।
  • pies: सामने और पीछे दोनों छोटे, गोल और कॉम्पैक्ट हैं। उनके पास अच्छी घुमावदार उंगलियां और छोटी नाखून हैं। सीधे, वे अंदर या बाहर विचलित नहीं होते हैं।
  • पूंछ: कम प्रविष्टि का, यह छोटा है (यह आमतौर पर इम्प्लांट और हॉक के बिंदु के बीच कुल दूरी का 1/4 से अधिक नहीं होता है) और पतली, धीरे-धीरे टिप की ओर तेज होता है। यह सीधे या कॉर्कस्क्रू के रूप में जा सकता है, लेकिन पीछे से ऊपर नहीं उठाया जा सकता है।
  • त्वचा: चिकनी और शरीर के करीब।काला और सफेद बोस्टन टेरियर
  • बाल: अपने कोट,, लघु पतली, चिकनी और चमकदार है यह चितकबरे, सफेद निशान या रंग के साथ काले रंग है, "सील" (सील), यानी, एक लाल रंग के साथ काले रंग।
  • रंग: इस दौड़ की प्रतियां चितकबरे कोट, रंग `सील * (एक लाल रंग जब सूरज की रोशनी में देखा के साथ काले रंग), या सफेद धब्बों के साथ काले रंग की है, लेकिन जो कुछ भी वे कर रहे हैं रंग हो सकता है, हमेशा वे के बीच एक श्वेत सूची हो जाते हैं आंखें जो खोपड़ी से नीचे जाती हैं और स्नाउट तक पहुंचती हैं, और सीने के सामने वाले क्षेत्र पर एक बड़ा सफेद निशान होता है।
  • प्रस्ताव: बोस्टन टेरियर एक निश्चित कदम के साथ आगे बढ़ता है। सामने और पीछे के अंग सीधे सीधी रेखा में और पूर्ण लय के साथ आगे बढ़ते हैं, ताकि प्रत्येक चरण कृपा और शक्ति को दर्शाता हो।
  • एफसीआई वर्गीकरण: एफसीआई सं। 140 समूह 9: साथी कुत्तों। धारा 11 छोटे आकार के molossoids।

बोस्टन टेरियर पिल्ला खरीदने से पहले

बोस्टन टेरियर ब्रीडरअमेज़ॅन कुत्तोंयदि आप बोस्टन टेरियर पिल्ला खरीदने के बारे में सोच रहे हैं, या बेहतर अभी तक इसे अपनाना चाहते हैं, तो ऐसी कई चीजें हैं जिन पर आपको विचार करना चाहिए। यह एक पालतू जानवर है कि सही शिक्षा के साथ पूरे परिवार के साथ विशेष रूप से बच्चों के साथ आदर्श होना आदर्श है।

वास्तव में, के बजाय सड़क पर अपने समय के सबसे अधिक खर्च करते हैं, इस कुत्ते को अपने परिवार के साथ घर के अंदर दिन बिताने के लिए, पसंद करते हैं, एक स्थिति है जिसमें यह बहुत ही शांत और खुश है, क्योंकि यह एक सा सर्द है।

फिर भी, हालांकि जीवन शहरी कुत्ता उसे के लिए आदर्श है, आप भी कुछ व्यायाम के साथ यह पूरक के लिए, अपने अतिरिक्त ऊर्जा और जीवन शक्ति के बाद से यह पता लगाना चाहिए, ताकि आप तनाव या चिंता से पीड़ित नहीं है की जरूरत है। इस दौड़ में चपलता, फ्लाईबॉल या आज्ञाकारिता जैसे खेल गतिविधियों का आनंद मिलता है। इसलिए आपके पास सुरक्षा होनी चाहिए कि आप नियमित रूप से अभ्यास को सुविधाजनक बना सकें।

इतिहास और उत्पत्ति

बोस्टन टेरियर का इतिहास क्या हैआधिकारिक अमेरिकी कुत्ते शो उस पर विचार करता है बोस्टन टेरियर अमेरिका में गठित कुत्ते नस्लों का पहला और सबसे वास्तविक है. जैसा कि इसका नाम इंगित करता है, यह कुत्ता बोस्टन शहर में उभरा और उसने इसे एक विशेष रूप से लड़ने वाले पशु के रूप में किया।

लड़ाकू कुत्तों के वंशज ब्रिटिश द्वीपों से अमेरिकी महाद्वीप में पहुंचे, नस्ल की पहली मूल प्रतियां वर्तमान की तुलना में बड़ी थीं और 20 किलो तक वजन कर सकती थीं।

वास्तव में, उन शुरुआती सालों में, दौड़ को तीन पेसो, हल्के, मध्यम और भारी, बॉक्सर के समान शैली के बाद विभाजित किया गया था, क्योंकि वास्तव में, यह उनका असली और एकमात्र कार्य था।

इस दौड़ की असली उत्पत्ति लगभग 1865 के आसपास है, जब, मैसाचुसेट्स की राजधानी में झगड़े के लिए आदर्श कुत्ते की तलाश में, प्रतियों के बीच पहली क्रॉसिंग एक प्रकार का कुत्त और के सफेद टेरियर.

बोस्टन टेरियर की उत्पत्ति क्या है

उन क्रॉस में से एक का जन्म 1870 में हुआ था हूपर का न्यायाधीश, औसत वजन का एक नमूना, जिसमें 13 किलोग्राम से अधिक कुछ है, जिसे नस्ल के विकास में आधारशिला माना जाता है। उसके साथ आकार घटाने और गुटों के शोधन की प्रक्रिया शुरू हो गया था, के रूप में वह छोटे महिलाओं और पिल्ले इन पार करने के लिए पैदा हुए साथ पार कर उन्हें फिर से तो छोटे नमूनों और भी कुछ के साथ पार फ्रेंच बुलडॉग वर्तमान में एक बहुत ही अनुमानित प्रकार पर पहुंचने तक।

188 9 में इस दौड़ ने अपने मूल शहर में लोकप्रियता के ऐसे उच्च स्तर हासिल किए थे पहला आधिकारिक क्लब बनाया गया था, हालांकि इस तरह के एक कार्यक्रम के साथ कुछ विवाद हुआ था, क्योंकि जीव के नाम से बपतिस्मा लिया गया था बुल टेरियर क्लब.

इस नाम का कारण था क्योंकि बोस्टन टेरियर के कार्य यह ठीक है कि बैल (अंग्रेजी में बैल) का सामना करना था, लेकिन उम्मीद के अनुसार, प्रामाणिक अंग्रेजी बैल टेरियर के प्रशंसकों ने इस तरह के नाम का विरोध किया।

न ही उन्हें जीतने का प्रयास किया गोल सिर वाली बैल टेरियर, उन्हें अपने यूरोपीय रिश्तेदारों से अलग करने के लिए। इस स्थिति में, शहर है कि एक जाति के रूप में जन्म लिया था के नाम के साथ बपतिस्मा के विचार एक है कि सबसे स्वागत किया गया था और कहा कि प्रशंसकों के बीच विजय समाप्त हो गया है, और इस तरह के पद पर नियुक्ति के साथ 1893 में अमेरिकी केनेल क्लब द्वारा मान्यता प्राप्त थी । यहां तक ​​कि, बोस्टन में 1870 के बाद से, दौड़ की मोनोग्राफिक प्रदर्शनी हो रही थी।

शिक्षा और प्रशिक्षण

बोस्टन टेरियर को प्रशिक्षित करने के लिए कैसेयह अक्षम्य है कि आप खुद को खो देते हैं बोस्टन टेरियर के महान और हास्यास्पद स्वभाव, क्योंकि केवल एक चीज है कि दौड़ को मानसिक रूप से संतुलित और एक जैसा व्यवहार करने की आवश्यकता है शिक्षित और मिलनसार पालतू जानवर एक अच्छा मानव संदर्भ होना है, एक नेता जो जानता है कि एक प्राकृतिक और शांत तरीके से झुंड के नेतृत्व का उपयोग कैसे किया जाए, बिना बल या हिंसा का उपयोग किए बिना, बल्कि तर्क और केवल अभिनय और अभिनय के निरंतर तरीके को लागू करने की आवश्यकता के बिना।

यदि आपके पास है सही ढंग से प्रशिक्षित और यह एक को प्रस्तुत किया गया है अच्छी सामाजिककरण प्रक्रिया, यह एक हो सकता है बच्चों के लिए सही सहयोगी, वह उनके साथ बहुत स्नेही है, बहुत चंचल है और अपने माता-पिता के क्रोध के खिलाफ छोटे बच्चों को भी बचाता है।




केवल एहतियात लेने के लिए जब आप बच्चों को इस पालतू पहले से उन्हें सिखा कैसे उसके नुकसान नहीं के लिए इलाज के लिए किया जाता है संभालने दें, उन्हें समझते हैं कि यह जो सम्मान किया जाना चाहिए एक जीवित प्राणी है, जिससे देखभाल और प्यार करता था।

बोस्टन टेरियर को शिक्षित करने के लिए कैसे

बोस्टन टेरियर आमतौर पर अन्य कुत्तों के साथ मैत्रीपूर्ण संबंधों से अधिक रखता है साथ ही विभिन्न प्रजातियों के पालतू जानवरों के साथ, और आक्रामकता के कोई ज्ञात मामले नहीं हैं। वास्तव में, चूंकि यह अधिक प्रभावी कुत्ता नहीं है, इसलिए यह अपने साथियों के साथ सामाजिक संबंधों के लिए बहुत आसान बनाता है।

दूसरी तरफ, अजनबियों के साथ वह भी योग्यता और आत्मविश्वास दिखाने के आदी हैं, हालांकि ऐसे उदाहरण हैं जो अच्छे अभिभावकों का अभ्यास कर सकते हैं और लोगों या अजीब शोर की उपस्थिति से पूरी तरह से चेतावनी दे सकते हैं।

हालांकि, के रूप में बताया गया है, आप जानते हैं कि खतरों की चेतावनी, समग्र बोस्टन टेरियर शोर दौड़ के रूप में वर्णित नहीं किया जा सकता और बहुत अच्छी तरह से adapts कहीं भी रहने के लिए, दोनों क्षेत्र में और एक पूरी तरह से शहरी वातावरण में।

बोस्टन टेरियर का एक और प्रयोग किया गया है, विशेष रूप से संयुक्त राज्य अमेरिका में, एक थेरेपी कुत्ते का है, यह महान और जाने-माने संबंध है कि यह कुत्ता लोगों के साथ स्थापित करता है। और, यह भी एक अच्छा शिकार कुत्ता है, खासतौर पर कृन्तकों के नियंत्रण के लिए, हालांकि हर बार इन उद्देश्यों के लिए इसका उपयोग कम होता है।

खिला

बोस्टन टेरियर कैसे फ़ीड करेंअमेज़ॅन कुत्तों

बोस्टन टेरियर मोटापा के लिए बहुत प्रवण है. इसलिए, इसे विशेष रूप से लेने के लिए जरूरी है कि इसे अधिग्रहित न किया जाए पोषक तत्व युक्त आहार जो उनकी मांसपेशियों को आकार में और साथ रखते हैं आवश्यक वसा का सही स्तर आपकी त्वचा, बालों, आंखों, आदि के लिए, लेकिन कैलोरी के अतिरिक्त या अनावश्यक योगदान के बिना।

मुख्य बात यह है कि, जहां तक ​​संभव हो, जानवर मोटापे में पड़ रहा है, खासकर में पिल्ला चरणों और बुढ़ापे में, अवधि जिसमें अधिक वजन की स्थिति अन्य गंभीर और परेशान कार्डियोवैस्कुलर और संयुक्त रोगों का ट्रिगर हो सकती है।

बोस्टन टेरियर के स्वास्थ्य और रोग

बोस्टन टेरियर स्वास्थ्य समस्याएंइस कुत्ते को किसी भी गतिविधि में समर्पित करने के समय जिसमें उच्च स्तर का व्यायाम या शारीरिक प्रयास शामिल है, किसी को इसकी सीमाओं को ध्यान में रखना चाहिए या संभव श्वसन समस्याएं, इस तरह की नस्लों में काफी सामान्य है, जिसमें बहुत छोटा और चौड़ा स्नाउट होता है। यदि जानवर बहुत गर्म क्षेत्रों में रहता है तो इन श्वास की कठिनाइयों में भी वृद्धि होती है।

हालांकि, बोस्टन टेरियर को अक्सर एक स्वस्थ पशु के रूप में वर्णित किया जाता है और इसका अच्छा नमूना उसका है उच्च दीर्घायु, 15 से अधिक वर्षों के औसत के रूप में स्थित है, साथ ही वे इस उम्र से अधिक व्यक्तियों के बहुत आम मामले हैं।

वास्तव में, अधिकांश में से स्वास्थ्य समस्याएं जो आम तौर पर इस दौड़ से पीड़ित होते हैं, उनके सामान्य शारीरिक संरचना से निकटता से संबंधित होते हैं, जैसा सामान्य श्वास की कठिनाइयों का मामला है।

ठेठ रोगों बोस्टन टेरियर

इसके अलावा उनकी विशेष आंखें, बड़े, उभरे और गोल, विभिन्न ओकुलर प्रेमों की उपस्थिति के लिए पूर्वनिर्धारित हैं, जैसे कि मोतियाबिंद, entropion, glaucoma, dystrophy, आदि ... जिनमें से कई हैं विरासत में मिला, इसलिए प्रजनन करने वाले प्रजनकों या वाहकों को प्रजनन से खत्म करना आवश्यक है, क्योंकि यह कम से कम उन्मूलन करेगा।

बहरापन, घुटने का विस्थापन, हृदय रोग और त्वचा ट्यूमर ऐसी अन्य बीमारियां हैं जो कभी-कभी इस नस्ल में दिखाई देती हैं, हालांकि सच्चाई यह है कि वे बहुत कम हो जाते हैं।

इसके अलावा, कई मामलों में, बल्कि एक बड़े सिर और एक संकीर्ण श्रोणि के साथ दौड़ होने के नाते जन्म मुश्किल हैं, इसलिए यह बहुत संभावना है कि ज्यादातर मामले सीज़ेरियन सेक्शन में समाप्त हो जाते हैं।

बोस्टन टेरियर gracis

और "असुविधाओं" में से एक, स्नेह से अधिक, जिसमें कभी-कभी अपने मालिकों की शिकायत होती है कि यह एक दिखा सकता है सोने के दौरान खर्राटों की महान प्रवृत्ति, ऐसा कुछ जो कभी-कभी बहुत परेशान हो सकता है।

लेकिन हकीकत में बोस्टन टेरियर की सबसे बड़ी स्वास्थ्य समस्या मोटापा है, चूंकि इस दौड़ में वजन बहुत आसानी से बढ़ता है। इसलिए, व्यायाम की नियमित खुराक जमा करने के अलावा आपको अच्छे भौतिक आकार में होना चाहिए और अतिरिक्त ऊर्जा जला देना चाहिए।

इस कुत्ते के स्वास्थ्य को नियंत्रित करने का सबसे अच्छा तरीका है, क्योंकि व्यावहारिक रूप से सभी कुत्ते नस्लों के मामले में यह रोकथाम करने के लिए है, यानी, पशु चिकित्सा अभ्यास के लिए नियमित रूप से जा रहे हैं.

वहां दिनचर्या स्थापित की जाती है जिसे जानवर के स्वास्थ्य को मजबूत करने और प्रकट होने वाली किसी भी संभावित समस्या का पता लगाने के लिए किया जाना चाहिए। पहली जगह, प्रासंगिक लोगों को पूरा किया जाना चाहिए टीकाकरण कार्यक्रम और सबसे आम बीमारियों या मौसमी बीमारियों के खिलाफ वार्षिक पुनर्मूल्यांकन (जैसे केनेल खांसी), जानवर की परिस्थितियों से जुड़ा हुआ है (जैसे कि दाद गर्भवती महिलाओं के लिए) या कानून द्वारा मजबूर (रेबीज के साथ)।

बोस्टन टेरियर पिल्ला

इसी तरह, हर टीकाकरण कार्यक्रम को दूसरे के साथ पूरक किया जाना चाहिए आंतरिक और बाहरी deworming यह परजीवी उपद्रव के खिलाफ कार्य करता है, क्योंकि ये बहुत गंभीर बीमारियों के वैक्टर के रूप में कार्य कर सकते हैं या वे प्रतिरक्षा प्रणाली की प्रतिक्रिया को कम करके प्रशासित टीकों की अप्रभावीता को लागू कर सकते हैं।

दूसरी तरफ, पशुचिकित्सा को भी समीक्षा करने का प्रभारी होना चाहिए जानवर के मुंह और त्वचा की हालत, कान के साथ-साथ, विशेष रूप से चूंकि कान काटने का अभ्यास कम और कम आम हो रहा है, क्योंकि पहले से ही ऐसे कई देश हैं जिनमें कानूनी रूप से निषिद्ध है।

कुत्ते के विकास और वजन का नियंत्रण अन्य कार्य हैं जो पशु चिकित्सक को बहुत डरावनी मोटापे से बचने के लिए, साथ ही साथ एक संपूर्ण, निरंतर और गहन निगरानी करने के लिए भी करना चाहिए। आंखों की देखभाल, जैसा कि हमने देखा है, कुछ ऐसा है, जैसा कि हमने देखा है दौड़ के सबसे कमजोर अंक.

नस्ल के लिए विशिष्ट देखभाल

विशिष्ट देखभाल बोस्टन टेरियरअमेज़ॅन कुत्तोंसंदर्भ के साथ इस कुत्ते की सौंदर्य देखभाल, कार्यों बाहर ले जाया गया है, बहुत आसान और सरल कर रहे हैं के बाद से अपनी कम और चिकनी कोट करने के लिए धन्यवाद सिर्फ एक बार एक प्राकृतिक बाल खड़े ब्रश और साबर की मदद से एक सप्ताह brushing की तुलना में अधिक की जरूरत है।

इसके अलावा, यह सहमत है इसे केवल स्नान करें जब यह वास्तव में गंदा है, हमेशा इसे अच्छी तरह से सूखने के लिए सावधानी बरतें और इसे खुले में नमी न छोड़ें, क्योंकि यह काफी ठंडा है। और यह देखने के लिए बाथरूम में इस पल का लाभ उठाना दिलचस्प है नाखून की स्थिति और, यदि इसे जरूरी माना जाता है, तो मांसपेशियों के भाग तक पहुंचने के बिना, उन्हें ध्यान से काट लें।

वे, इसलिए, बहुत हैं कुछ ऐसी देखभाल जो इस नस्ल के कब्जे की आवश्यकता होती है, जो, बारी में, यह कई पुरस्कार और खुशियाँ, प्रदान करता है, क्योंकि यह cloying और बहुत संतुलित बहुत महत्वपूर्ण और अजीब जानवर की बात करने के लिए एक स्नेही है ताकि घर के सबसे कम उम्र के सदस्यों को प्रसन्न और बन जाएगा सही पालतू जानवर जिसमें क्षेत्र में अभ्यास अभ्यास करने के लिए बाहर जाना है, या जिसके साथ पार्क या बगीचे में खेलना है।

क्या आप कुत्तों के बारे में और जानना चाहते हैं?

से CurioSfera.com हमें आशा है कि यह पोस्ट शीर्षक होगा Bostorn टेरियर आपको यह पसंद आया यदि आप अन्य समान वस्तुओं को देखना चाहते हैं, तो हम आपको हमारी श्रेणी में जाने की सलाह देते हैं कुत्ते नस्लों, के बारे में सलाह और संदेह कुत्तों, या एक भी पालतू जानवर. इसी तरह, आप अपने प्रश्नों के खोज इंजन में अपने प्रश्न लिख सकते हैं जो आपको अगले मिलेगा। और याद रखें, अगर आपको यह पसंद आया, तो इसे अपने दोस्तों और परिवार के साथ सोशल नेटवर्क पर साझा करें, या हमें एक टिप्पणी छोड़ दें। 

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
अमेरिकी पिट बैल टेरियरअमेरिकी पिट बैल टेरियर
क्या बोस्टन टेरियर में पूंछ है?क्या बोस्टन टेरियर में पूंछ है?
बोस्टन टेरियर के लिए सब्जियां अच्छी हैं?बोस्टन टेरियर के लिए सब्जियां अच्छी हैं?
बोस्टन टेरियरबोस्टन टेरियर
बोस्टन टेरियर में घुटने की सर्जरीबोस्टन टेरियर में घुटने की सर्जरी
नस्ल: बोस्टन टेरियरनस्ल: बोस्टन टेरियर
बोस्टन टेरियर के लिए अनुशंसित खाद्य पदार्थबोस्टन टेरियर के लिए अनुशंसित खाद्य पदार्थ
पश्चिम हाईलैंड सफेद टेरियर या सफेद टेरियरपश्चिम हाईलैंड सफेद टेरियर या सफेद टेरियर
बोस्टन टेरियरबोस्टन टेरियर
• अमेरिकी स्टाफफोर्डशायर टेरियर। Viii राष्ट्रीय मोनोग्राफिक प्रदर्शनी• अमेरिकी स्टाफफोर्डशायर टेरियर। Viii राष्ट्रीय मोनोग्राफिक प्रदर्शनी
» » बोस्टन टेरियर
© 2021 taktomguru.com