taktomguru.com

कुत्तों के लिए सबसे खतरनाक भोजन

अगर हमारे पास कुत्ता है, तो मौलिक पहलुओं में से एक जिसे हमें ध्यान रखना चाहिए, वह इसकी भोजन है। यह अक्सर होता है कि हम उन्हें बचे हुए और यहां तक ​​कि कई मौकों पर भी देते हैं, हम उन्हें देते हैं जो आपके स्वास्थ्य के लिए नकारात्मक हैं. इसके बाद हम एक सूची पर विचार करेंगे कुत्तों के लिए सबसे खतरनाक खाद्य पदार्थ.

कुत्तों के लिए सबसे खतरनाक खाद्य पदार्थ

कुत्तों के लिए खतरनाक यौगिकों

सबसे खतरनाक तत्वों में से एक जो हम पा सकते हैं वह है xylitol, एक रसायन जो कैंडीज़ में और बेकरी और कन्फेक्शनरी के साथ-साथ अन्य प्रीफैब्रिकेटेड उत्पादों में भी पाया जाता है।

यह यौगिक बहुत खतरनाक हो सकता है क्योंकि यह इंसुलिन को गुप्त करने का कारण बनता है ताकि यह रक्त शर्करा को काफी कम कर सके।

ऐसे अन्य रासायनिक उत्पाद भी हैं जो विषाक्त हो सकते हैं, जैसे कि हर्बीसाइड्स, कवक और कीटनाशक, जो कुछ फलों और सब्जियों में पाया जा सकता है, इसलिए हमें नशा से बचने के लिए उन्हें ठीक से धोना चाहिए।

कैफीन यह कुत्तों के लिए एक और खतरनाक उत्पाद है, चाहे वह कॉफी में या विभिन्न पेय पदार्थों में पाया जाए।




इथेनॉल भी बहुत खतरनाक है, यानी, है एथिल अल्कोहल जो मादक पेय पदार्थों में पाया जा सकता है, क्योंकि यह जहरीला है। यह परिसर हमारे दोस्त की मौत का भी कारण बन सकता है।

कुत्तों के लिए खतरनाक भोजन

दूसरी ओर, ऐसे खाद्य पदार्थ हैं जो हमारे साथी के स्वास्थ्य के लिए गंभीर खतरे का प्रतिनिधित्व करते हैं। सबसे अच्छी तरह से जाना जाता है चॉकलेट.

दूसरी तरफ, यह भी ध्यान दिया जाना चाहिए कि प्याज़ और यहां तक ​​कि लहसुन वे जहरीले हो सकते हैं। अन्य खतरनाक खाद्य पदार्थ हैं pecan पागल, avocado, किशमिश और अंगूर.

कुछ हद तक हमें अन्य खाद्य पदार्थ भी मिलते हैं जो हानिकारक हो सकते हैं, जैसा मामला है डेयरी. दूध और डेरिवेटिव कुछ कुत्तों में दस्त का कारण बन सकते हैं, और हालांकि यह घातक उत्पाद नहीं है, यह बहुत गलत हो सकता है।

हम इसे याद रखने का अवसर याद नहीं कर सकते हैं हड्डियों उन्होंने यह भी है क्योंकि उनके सेवन खंडित हो सकता है और चिप्स बनाने कि आपके पाचन तंत्र में कहीं भी खुदाई कर सकते हैं, कुछ मामलों में यहां तक ​​कि हमारे सहयोगी की मौत का कारण बन सकता है अंत के दौरान काफी जोखिम का एक तत्व है।

यही कारण है कि हमें हमेशा अपने आहार में उपयोग की जाने वाली अवयवों और यौगिकों को ध्यान में रखना चाहिए और हमें उन लोगों को नहीं देना चाहिए जिनमें से हमें कोई संदेह है। संदेह के मामले में, हम हमेशा कर सकते हैं हमारे पशुचिकित्सा से परामर्श करें हमें यह बताने पर भरोसा है कि यह हमारे पालतू जानवर के लिए उपयुक्त भोजन है या नहीं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के लिए खतरनाक खाद्य पदार्थकुत्तों के लिए खतरनाक खाद्य पदार्थ
कुत्तों जो खाना चुरा लेते हैं, एक खतरनाक आदतकुत्तों जो खाना चुरा लेते हैं, एक खतरनाक आदत
कुत्तों के लिए फल, 10 फल जो आप खा सकते हैंकुत्तों के लिए फल, 10 फल जो आप खा सकते हैं
चॉकलेट कुत्ते के लिए खतरनाक क्यों है?चॉकलेट कुत्ते के लिए खतरनाक क्यों है?
कुत्तों के लिए शीर्ष 10 सबसे खतरनाक भोजनकुत्तों के लिए शीर्ष 10 सबसे खतरनाक भोजन
बेल्जियम चरवाहा मालिंस के लिए भोजन को नुकसान पहुंचायाबेल्जियम चरवाहा मालिंस के लिए भोजन को नुकसान पहुंचाया
दुनिया में 10 सबसे खतरनाक जानवरदुनिया में 10 सबसे खतरनाक जानवर
खतरनाक कुत्तेखतरनाक कुत्ते
4 अत्यधिक जहरीले जानवर4 अत्यधिक जहरीले जानवर
हमारे कुत्ते, बिल्ली या कृंतक के लिए चॉकलेट खतरनाक हैहमारे कुत्ते, बिल्ली या कृंतक के लिए चॉकलेट खतरनाक है
» » कुत्तों के लिए सबसे खतरनाक भोजन
© 2021 taktomguru.com