taktomguru.com

चॉकलेट कुत्ते के लिए खतरनाक क्यों है?




चॉकलेट कुत्ते के लिए जहरीला है
चॉकलेट कुत्ते के लिए खतरनाक है। लेकिन क्यों? अपराधी एक छोटा अणु है जिसमें कोको: थियोब्रोमाइन शामिल है। "यह कैफीन कि कुत्तों के लिए विषाक्त है और यहां तक ​​कि मौत का कारण बन सकता है अगर जहर पदार्थ महत्वपूर्ण है के समान है," कृषि खाद्य सुरक्षा के लिए बास्क फाउंडेशन, इस पदार्थ पर एक अध्ययन में।
कोको पेड़ प्रकाश संश्लेषण और इसके चयापचय के लिए आवश्यक अन्य प्रक्रियाओं के दौरान पदार्थ उत्पन्न करता है। थियोब्रोमाइन उन अणुओं में से एक है। ऐसा कहने के लिए, यह बाद में चॉकलेट में अपनी खपत के लिए जोड़ा गया कृत्रिम उत्पाद नहीं है, बल्कि सब्जी स्वयं उत्पन्न होता है।
कुत्तों में जहरीले लेकिन मनुष्यों में नहीं
लेकिन, अगर यह पदार्थ कुत्ते के लिए जहरीला है, तो यह लोगों के लिए क्यों नहीं है? अन्य मौकों पर, जवाब कुत्तों और मनुष्यों के बीच स्पष्ट मतभेदों के साथ करना है। हमारे शरीर एक ही गति से काम नहीं करते हैं या करते हैं।
जबकि लोग कम या कम समय में थियोब्रोमाइन को चयापचय करने में सक्षम होते हैं, यह कुत्तों में समान नहीं होता है। कुत्ते का शरीर पर्याप्त अणु पर इस अणु को नष्ट नहीं करता है। इसलिए, उसके लिए यह खतरनाक है।
Terobromina अणुओं कुत्ते के शरीर में 17 और एक आधे घंटे के एक औसत रहते हैं, का कहना है कि उनके शोध `चॉकलेट विषाक्तता`, वैज्ञानिक पत्रिका पशु चिकित्सा में प्रकाशित में शेरोन Gwaltney-Brant पशु चिकित्सा।
गंभीर मामलों में, ग्वाल्टन-ब्रेंट कहते हैं, कुत्ते के शरीर में थियोब्रोमाइन 72 घंटे तक बना रहता है। यह लंबा प्रवास बताता है कि यह कुत्ते के अंगों में जमा होता है। और, इसलिए, यह जहरीला है।
दूसरी तरफ चॉकलेट कैफीन कुत्ते के लिए भी हानिकारक है। पशु चिकित्सक कहते हैं, "लेकिन कोको उत्पादों में इसकी एकाग्रता आमतौर पर कम होती है।"

कुत्ते के लिए सभी चॉकलेट समान रूप से खतरनाक नहीं हैं
ब्लैक कोको, चॉकलेट मफिन, मफिन ... इन सभी उत्पादों में कोको और इसलिए टेरोब्रोमाइन होता है। हालांकि कुत्ते के लिए जहरीला पदार्थ इस पदार्थ में समान एकाग्रता में मौजूद नहीं है।
"एक चॉकलेट युक्त थियोब्रोमाइन की राशि गुणवत्ता और कोको के प्रकार पर निर्भर," पशु चिकित्सा सूचना सेवा जहर, कुत्तों और ब्रिटेन में बिल्लियों में विषाक्तता की सेवा में विशिष्ट पशु चिकित्सकों का एक नेटवर्क बताते हैं।
ग्वाल्टन-ब्रेंट अध्ययन के अनुसार, सफेद चॉकलेट में लगभग कोई थियोब्रोमाइन नहीं होता है: चॉकलेट प्रति ग्राम 0.01 मिलीग्राम प्रति ग्राम। दूध चॉकलेट में एकाग्रता कुछ हद तक अधिक है: दो मिलीग्राम।
लेकिन, जैसे उत्पाद की शुद्धता बढ़ जाती है, वैसे ही इसमें थियोब्रोमाइन की मात्रा होती है, और कुत्ते के लिए खतरा बढ़ता है।
इस तरह, मीठे काले चॉकलेट में उत्पाद के प्रति ग्राम 4.5 मिलीग्राम होता है। जबकि शुष्क कोको पाउडर में प्रत्येक ग्राम में 26 मिलीग्राम से अधिक शामिल होते हैं!
कुत्तों में चॉकलेट द्वारा जहर पशु चिकित्सा जहर सूचना सेवा (8,645 से अधिक परामर्श) के तत्काल परामर्श के लिए तीसरा कारण है। पहले की स्थिति इबुप्रोफेन (11,500) और दूसरे matarratas साथ जहर के लिए है गलती से जहर कुत्ते (10,300) किया जाता।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के लिए खतरनाक खाद्य पदार्थकुत्तों के लिए खतरनाक खाद्य पदार्थ
चॉकलेट के लिए एलर्जी क्यों एलर्जी हैं?चॉकलेट के लिए एलर्जी क्यों एलर्जी हैं?
कुत्तों के लिए सबसे खतरनाक भोजनकुत्तों के लिए सबसे खतरनाक भोजन
कुत्तों के लिए निषिद्ध भोजनकुत्तों के लिए निषिद्ध भोजन
कुत्तों के लिए खतरनाक भोजनकुत्तों के लिए खतरनाक भोजन
बेल्जियम चरवाहा मालिंस के लिए भोजन को नुकसान पहुंचायाबेल्जियम चरवाहा मालिंस के लिए भोजन को नुकसान पहुंचाया
हमारे कुत्ते, बिल्ली या कृंतक के लिए चॉकलेट खतरनाक हैहमारे कुत्ते, बिल्ली या कृंतक के लिए चॉकलेट खतरनाक है
हमारे पालतू जानवर के लिए निषिद्ध भोजनहमारे पालतू जानवर के लिए निषिद्ध भोजन
पालतू जानवरों के लिए जहरीले उत्पादोंपालतू जानवरों के लिए जहरीले उत्पादों
खाद्य मिथक: क्यों कुत्ते चॉकलेट नहीं खा सकते हैं?खाद्य मिथक: क्यों कुत्ते चॉकलेट नहीं खा सकते हैं?
» » चॉकलेट कुत्ते के लिए खतरनाक क्यों है?
© 2021 taktomguru.com