taktomguru.com

चरवाहा कुत्ता एक पुराना सहयोग

शेफर्ड कुत्ता एक पुराना सहयोग

पाठ: मैनुअल क्रूज़।

हजारों साल पहले मनुष्य और कुत्ते के बीच, दोस्ती और सहयोग का एक स्थायी संबंध स्थापित किया गया था। समय बीतने के साथ, समाज के लाभ के लिए सदियों से कुछ कुत्ते नस्लों ने कुछ कार्यों को पृष्ठभूमि में छोड़ दिया है ताकि वे एक वफादार साथी बन सकें। लेकिन, यहां तक ​​कि, कुत्ते कई नौकरियों में अपरिवर्तनीय है जहां इसे मनुष्यों की सेवा में रखा जाता है। उनमें से एक चरवाहा कुत्ता है। मित्रता और सहयोग के इस संबंध को पूरी तरह से समझने के लिए, समय पर वापस जाने से बेहतर कुछ भी नहीं सबकुछ कैसे हो सकता है इसके बारे में एक संक्षिप्त ऐतिहासिक अनुस्मारक बनाएं।

यह हमारे पूर्वजों के लिए पर्याप्त था कि कुत्ते को एक प्रभावी शिकार सहायता बनने के लिए एक जंगली जानवर बनना बंद कर दिया था। अब समय उनके लिए उसे दिखाने के लिए आया था कि वह अभी भी अपने मवेशियों के वफादार अभिभावक बन सकता है। लेकिन कुत्ते द्वारा कुछ भेड़ों के नुकसान से बचने के लिए इसे नियंत्रित किया जाना चाहिए या नए चरागाहों की खोज में भेड़ को एक स्थान से दूसरे स्थान पर रीडायरेक्ट करना चाहिए। यह नई ज़िम्मेदारी चरवाहे कुत्ते द्वारा की गई थी, विशेष रूप से उन लोगों द्वारा जिनके पास जानवरों के हमले से मवेशियों की रक्षा करने की ताकत और साहस नहीं था, लेकिन वे दृढ़ता से हावी होने के लिए पर्याप्त चुस्त और जीवंत थे।

ASH काम करता है
चरवाहा कुत्ता मैदान का एक अविभाज्य साथी है जो पूरी तरह से मनुष्य के साथ अंतःस्थापित होता है। आम तौर पर, पशुओं के हर 150 या 200 सिर के लिए, चरवाहा आम तौर पर एक या दो कुत्तों के साथ होता है। इस तरह के एक मामले में, उनमें से एक rebaсo के पीछे क्षेत्र के लिए जिम्मेदार, सुनिश्चित करें कि कोई भेड़ पीछे छोड़ दिया और अन्य lost- प्राप्त कर सकते हैं आमतौर पर उसके सिर पादरी के साथ चलने के लिए, जो कुछ भी करने के लिए चौकस लिए हो सकता है पर रखा गया है बनाने में उनकी सतर्क और हमेशा चौकस देखो।

जब झुंड को एक खाई या धारा पर एक छोटे से पुल को पार करना होगा, तो चरवाहे कुत्ते को उस हिस्से में रखा जाएगा जो पशुधन के लिए अधिक खतरे में पड़ता है, इस प्रकार किसी भी भेड़ को पानी में गिरने से रोकता है। इस काम desempeсar का जन्म कुत्तों, oнdo की बहुत तीव्र भावना है और वह पादरी उसे को प्रेषित सही बारी है, छोड़ दिया, समूहीकरण पशुधन, फ़ीड दूर स्पष्ट रूप से आदेशों और सीटियां पर कब्जा करने में सक्षम हैं , रोकें, और इतने लंबे समय तक आदेशों का एक लंबा प्रदर्शन जो आप हमेशा परिश्रम और समर्पण के साथ पूरा करेंगे।

पास्टर डॉग
परिभाषा के अनुसार, चरवाहा कुत्ता वह है जो कुत्ते के साथ सहयोग करने और पशुओं को एक साथ रखने के लिए सहयोग करता है, इस प्रकार झुंड के किसी भी नमूने के संभावित नुकसान से परहेज करता है। यह संभव है क्योंकि वे सहज शारीरिक और मानसिक गुणों से संपन्न होते हैं, जो उन्हें अन्य चरवाहों के कुत्तों से अलग करते हैं जो जानवरों की रक्षा और रक्षा के कार्य करते हैं। मवेशियों को चलाने वाले कुत्तों को स्वस्थ, मजबूत, चुस्त और प्रतिरोधी नमूने होते हैं, क्योंकि उनके निरंतर आने और मवेशियों के साथ जाने के कारण, वे कभी-कभी एक दिन में 40 किलोमीटर तक जाते हैं। उनके काम की प्रवृत्ति इतनी गहरी है कि एक अच्छा चरवाहा कुत्ता किसी भी खोए भेड़ों को झुंड में लौटने और वापस लौटने के लिए खुद को समर्पित करने के लिए सबकुछ छोड़ देगा। चरवाहे कुत्ते को प्रतिकूल मौसम विज्ञान का सामना करने वाली चरम स्थितियों में काम करने में कोई फर्क नहीं पड़ता। निर्णय के साथ पूरा होने में यह कभी बाधा नहीं होगी और क्या जन्म के समय माँ प्रकृति द्वारा मिशन दिए गए थे।
दौड़
दुनिया भर में ज्ञात 350 से अधिक कुत्ते नस्लों में से लगभग दसवीं पशुधन के साथ अपने काम को करने के लिए उपयुक्त हैं।

उनमें से हम Gos d`Atura Catalбn, बौवियर des Flandres, पोलिश शेफर्ड (उसके मूल Polski Owezarek का ही देश में जाना जाता है), पुली, Pumi और सीमा कोल्ली हाइलाइट कर सकते हैं।




न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया दुनिया में ऊन और भेड़ के मांस के मुख्य उत्पादक हैं।

वे अंग्रेजी आप्रवासियों द्वारा अठारहवीं शताब्दी के उत्तरार्ध में स्पेनिश नमूने के महान मेरिनो भेड़ वंश हैं।

वर्तमान में, इन दोनों देशों में, ग्रह की भेड़ का छठा हिस्सा केंद्रित है। इसलिए, यदि हम उपर्युक्त वर्ष के सांख्यिकीय आंकड़ों को फिर से संदर्भित करते हैं, तो हमारे पास यह है कि ऑस्ट्रेलियाई क्षेत्र का 52 प्रतिशत से अधिक चरागाह के लिए नियत है। न्यूजीलैंड में, इसका सतह क्षेत्र का 49 प्रतिशत घास का मैदान है। यह संभव बनाता है कि न्यूज़ीलैंड में लोगों की तुलना में बीस गुना अधिक भेड़ें हों। यह अनुमान लगाया गया है कि इस देश में 20,000 से अधिक चरवाहों के कुत्ते हैं। उनमें से सबसे अधिक सीमा कॉली और ऑस्ट्रेलियाई पशु कुत्ते हैं।

यह दो दौड़ हैं जो पादरी और मवेशी प्रजनकों के बीच उनकी बुद्धि के लिए और सीखने के आदेशों और आज्ञाकारिता की सहज भावना के लिए उनकी महान क्षमता के लिए एक अच्छी तरह से योग्य प्रतिष्ठा का आनंद लेती हैं।

ऑस्ट्रेलियाई पशु कुत्ते को अपने मूल राष्ट्र के चरवाहों द्वारा बाल के छोटे और मोटे कोट के नीले रंग के रंग के कारण "ब्लू हीलर" के रूप में जाना जाता है। ऐसा माना जाता है कि इसकी आनुवंशिक उत्पत्ति विभिन्न जातियों की पीढ़ियों के बीच बहुत प्राचीन पार से संबंधित है, जहां डिंगो ने एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। इसलिए, ऑस्ट्रेलियाई पशु कुत्ता मवेशियों, विशेष रूप से मवेशियों का एक उत्कृष्ट कुत्ता चालक है, जो ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच 38 मिलियन से अधिक प्रमुख हैं। इस नस्ल के कुत्तों को भयंकरता और बहादुरी की कुछ खुराक के साथ संपन्न किया जाता है जो उन्हें एक निर्धारित और भयभीत अभिभावक और बचावकर्ता बनाते हैं। ऑस्ट्रेलियाई चरवाहों का कहना है कि वे किसी भी जीवित चीज को खा सकते हैं जो इसे खाने में सक्षम नहीं है।

ऑस्ट्रेलियाई रांचर्स के बीच व्यापक रूप से फैला हुआ एक पुराना लोकप्रिय पौराणिक कथा कहता है कि "कुत्तों के बिना कोई भेड़ नहीं है, कोई भेड़ नहीं भेड़िया, कोई पशुओं नहीं ऊन या मांस और कोई ऊन या मांस कोई धन नहीं है।" चरवाहे कुत्ते के अस्तित्व के लिए यह सब धन्यवाद।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
स्पेनिश पानी कुत्तास्पेनिश पानी कुत्ता
तिआनेंडिमल थिएर, सिएरा नेवादा के बचाव कुत्ते के साथ सहयोग करता हैतिआनेंडिमल थिएर, सिएरा नेवादा के बचाव कुत्ते के साथ सहयोग करता है
हंगरी चरवाहोंहंगरी चरवाहों
कुत्तों का इतिहासकुत्तों का इतिहास
मनुष्यों के लिए जानवरों का महत्वमनुष्यों के लिए जानवरों का महत्व
नगर पालिका और स्वायत्त सेंसस।नगर पालिका और स्वायत्त सेंसस।
कुत्तों के साथ चराईकुत्तों के साथ चराई
पशु संरक्षण के साथ सहयोगपशु संरक्षण के साथ सहयोग
ग्रेट ब्रिटेन (i)ग्रेट ब्रिटेन (i)
भेड़िये चरवाहे कुत्तोंभेड़िये चरवाहे कुत्तों
» » चरवाहा कुत्ता एक पुराना सहयोग
© 2021 taktomguru.com