taktomguru.com

15 आश्चर्यजनक तथ्यों जिन्हें आप अपने कुत्ते के बारे में नहीं जानते थे


सामग्री



15 आश्चर्यजनक तथ्यों जिन्हें आप अपने कुत्ते के बारे में नहीं जानते थे

15 आश्चर्यजनक तथ्यों जिन्हें आप अपने कुत्ते के बारे में नहीं जानते थे। कुत्तों के बारे में लेख।

कुत्तों आश्चर्य की एक बॉक्स हैं जो उनकी शाश्वत दोस्ती द्वारा विशेषता है। ऐसी कई चीजें हैं जिन्हें आप अभी भी कुत्तों के बारे में नहीं जानते हैं और यहां हम आपको बताते हैं।
कुत्ता आदमी के साथ हजारों सालों से रहा है, क्योंकि दुनिया में सबसे पुराने पालतू जानवरों में से एक को नहीं माना जाता है। आज हम आपको हमारे छोटे बालों वाले दोस्तों, डेटा के बारे में असाधारण विवरण लाते हैं जिन्हें आप नहीं जानते थे।
# 1 क्या आप जानते थे ...? दुनिया में सबसे छोटा कुत्ता नस्ल चिहुआहुनो है, सबसे बड़ा शानदार ग्रेट डेन है, सैन बर्नार्डो सबसे भारी है, सबसे बुद्धिमान सीमा कोल्ली है और सबसे तेज़ ग्रेहाउंड है।
# 2 यकीन नहीं होता! बिच कम से कम 1 9 पिल्लों को जन्म दे सकते हैं। 1 9 44 में 23 पिल्लों का जन्म दर्ज किया गया था।
15 आश्चर्यजनक तथ्यों जिन्हें आप अपने कुत्ते के बारे में नहीं जानते थे
15 आश्चर्यजनक तथ्यों जिन्हें आप अपने कुत्ते के बारे में नहीं जानते थे
# 3 कुत्तों, बहुत जलन हो रही है, क्योंकि विशेषज्ञों ने पाया है कि जब वे देखते हैं एक और कुत्ते आज्ञाकारिता के लिए पुरस्कार हो जाता है और वे नहीं, तो वे हताश हो जाते है, भी लहराते और पूरी तरह से उनके कुत्ते साथी की टकटकी से बचें।
# 4 कुत्ते भी अपने दांत खो देते हैं। एक सामान्य कुत्ते में 42 दांत होते हैं, वैसे ही मनुष्य "अस्थायी या दूध" दांत ले जाते हैं। कभी-कभी फर्श पर या आपके घर में कहीं और दांत नहीं होते हैं, ऐसा इसलिए होता है क्योंकि खाने के दौरान खाने या निगलने के दौरान वे गिर सकते हैं। चिंता न करें कि वे उसे मल में फेंक देंगे।
# 5 वे पेशाब के लिए अपने पंजे क्यों उठाते हैं? पुरुष कुत्तों के पास यह व्यवहार होता है क्योंकि वे बहुत क्षेत्रीय होते हैं, वे पर्याप्त पेशाब करने की कोशिश करते हैं और अन्य कुत्तों को विश्वास करते हैं कि जो कोई भी पेशाब करता है वह बहुत बड़ा होता है।
# 6 चॉकलेट कुत्तों के स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है। चॉकलेट में एक पदार्थ होता है जिसे थियोब्रोमाइन कहा जाता है जो दिल और तंत्रिका तंत्र को गंभीर नुकसान पहुंचाता है।
# 7 हिलना आपके कुत्ते के रक्त परिसंचरण में सुधार कर सकता है। क्या आपने देखा है कि जब आप अपने कुत्ते के साथ खेलते हैं, तो आप हिलाते हैं या खिंचाव करते हैं? यह वास्तव में ऐसा नहीं करता है क्योंकि इसमें fleas है, यह मांसपेशियों को ढीला करने और परिसंचरण को मजबूत करने के लिए करता है।
# 8 एक बहुत उत्सुक तथ्य यह है कि कुत्तों को मनुष्यों के रूप में भी पहचाना जा सकता है, ठीक उसी तरह उनके फिंगरप्रिंट द्वारा नहीं। कुत्तों को नाक के निशान से पहचाना जाता है।
# 9। कुत्तों के पास इंसान की तुलना में उच्च तापमान होता है। हम 38 और 39 डिग्री सेल्सियस के बारे में बात कर रहे हैं। क्या टिक टिकता है, इस कारण से लोगों के लिए प्राणियों का पालन नहीं करते हैं।
# 10। क्या आपको पता था कि कुत्तों को बारिश क्यों डरती है? यह वास्तव में नहीं है क्योंकि उन्हें लगता है कि वे गीले होने जा रहे हैं, ऐसा इसलिए है क्योंकि बारिश की आवाज अन्य ध्वनियों को बढ़ाती है, जो उनके संवेदनशील कानों को चोट पहुंचाती है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
क्या यह सच है कि एक ही गर्मी के दौरान कई कुत्तों द्वारा एक कुत्ता गर्भवती हो सकता है?क्या यह सच है कि एक ही गर्मी के दौरान कई कुत्तों द्वारा एक कुत्ता गर्भवती हो सकता है?
कुत्तों के बारे में 5 जिज्ञासा जिन्हें आप नहीं जानते थेकुत्तों के बारे में 5 जिज्ञासा जिन्हें आप नहीं जानते थे
कुत्ते के बारे में आपको जो कुछ पता नहीं था, उसे 3 मिनट में सारांशित किया गयाकुत्ते के बारे में आपको जो कुछ पता नहीं था, उसे 3 मिनट में सारांशित किया गया
6 चीजें जिन्हें आप जर्मन चरवाहा कुत्तों के बारे में नहीं जानते थे6 चीजें जिन्हें आप जर्मन चरवाहा कुत्तों के बारे में नहीं जानते थे
उन कुत्तों के बारे में उत्सुक तथ्यों जिन्हें आप शायद नहीं जानते थेउन कुत्तों के बारे में उत्सुक तथ्यों जिन्हें आप शायद नहीं जानते थे
कुत्तों की छठी भावनाकुत्तों की छठी भावना
डॉल्फ़िन की बुद्धिडॉल्फ़िन की बुद्धि
8 जिज्ञासा जिन्हें आप कुछ जानवरों के बारे में नहीं जानते थे8 जिज्ञासा जिन्हें आप कुछ जानवरों के बारे में नहीं जानते थे
कुत्तों वाले लोग बुद्धिमान होते हैं: 10 चीजें जिन्हें आप उनके बारे में नहीं जानते थेकुत्तों वाले लोग बुद्धिमान होते हैं: 10 चीजें जिन्हें आप उनके बारे में नहीं जानते थे
15 खरगोशों की विशेषताएं जिन्हें आप नहीं जानते थे15 खरगोशों की विशेषताएं जिन्हें आप नहीं जानते थे
» » 15 आश्चर्यजनक तथ्यों जिन्हें आप अपने कुत्ते के बारे में नहीं जानते थे
© 2021 taktomguru.com