taktomguru.com

कुत्तों में प्रसिद्ध दिल की धड़कन

कुत्तों में प्रसिद्ध दिल की धड़कन

कुत्तों में प्रसिद्ध दिल की धड़कन

यह कुछ साल हो गया है क्योंकि इस नई बीमारी की खोज की गई है कि दुर्भाग्य से कोई लक्षण नहीं है, और जब वे प्रकट होते हैं तो यह पहले से ही देर हो चुकी है और अनिवार्य रूप से कुत्ता मर जाता है। असल में इस कीड़े का वैज्ञानिक नाम है Vermes और वे परजीवी हैं जिन्हें कई कुत्तों, यहां तक ​​कि बिल्लियों के शरीर में पेश किया जा सकता है। मनुष्यों में हालांकि, बहुत अलग, और दुनिया में कुछ मामलों का पता चला है कि इन परजीवी चोट नहीं पहुंचाते हैं, लेकिन कुत्तों के मामले में दिल और फेफड़ों दोनों में घातक प्रभाव पड़ते हैं।

कुत्ते को यह बीमारी कैसे मिल सकती है?

आम तौर पर कुत्तों या बिल्लियों एक-दूसरे से संक्रमित होते हैं, और अन्य प्रजातियों में से एक और जो इस संक्रमण का कारण बनता है क्योंकि यह एक प्रकार का मच्छर है जो जानवर के खून को बेकार करता है। जैसे ही जानवर लगभग 15 दिनों के गुजरने के बाद चिपक जाता है, दिल में पहले से ही न्य्रोफिलिया लार्वा बन जाती है और इसलिए वे अन्य जानवरों को संक्रमित कर रहे हैं। वहां तक ​​यह फेफड़ों तक पहुंचने तक सभी रक्त के माध्यम से फैलता शुरू होता है। इस प्रक्रिया में 3 महीने की अवधि है और लार्वा बन वयस्क और दिल का दौरा और जहां के बाद के महीनों में वे बढ़ रहे हैं उनके सही आकार की है। यह इस प्रक्रिया के कारण है कि कुत्ता गंभीर रूप से प्रभावित होता है, क्योंकि उसकी प्रतिरक्षा प्रणाली स्वयं की रक्षा नहीं कर सकती है। कीड़ा पहले से ही कई वर्षों से पहले जानवर अपने पहले लक्षण मौजूद हो सकते।

अगर हम थकान, थकान, वजन घटाने का निरीक्षण करते हैं श्वास की कठिनाई, खांसी और प्रदर्शन करने की कोशिश की कमी के किसी भी स्पष्ट कारण के लिए, हमें तुरंत पशुचिकित्सा में जाना चाहिए। बिल्लियों के मामले में, लक्षण बहुत बाद में प्रकट हो सकते हैं, या बहुत कम दिखाई दे सकते हैं, जो प्रारंभिक निदान मुश्किल बनाता है। बिल्लियों के अलावा इन लक्षणों अक्सर इस जानवर की विशिष्ट समस्याओं साँस लेने के लिए गलत कर रहे हैं।




एक बार इन लक्षणों का पता चला है, यह पशु विभिन्न रक्त परीक्षण और इलेक्ट्रोकार्डियोग्राम क्योंकि जितनी जल्दी आप जानते हैं कि वास्तव में इस तेजी से रोग में कार्य कर सकते है प्रदर्शन करेंगे, हालांकि यह आसान नहीं होगा कुत्तों में कब से इस वायरस का पता चला और चरण में है चतुर्थ संक्रमण, जो बहुत उन्नत है और बहुत कम किया जाना है। यदि पशुचिकित्सा जल्दी पता लगाया जा सकता है, तो वह इंगित करेगा कि कुत्ते या बिल्ली को किसी भी प्रकार के व्यायाम से बचना चाहिए और एंटी-इंफ्लैमेटरीज का प्रबंधन करना चाहिए।

इसलिए इस क्रूर बीमारी को रोकने के लिए, आप पालतू पशु चिकित्सक के साथ करने के लिए जाने के लिए ताकि आप अपने वजन और आकार को जानते हैं और इन विशेषताओं के अनुसार मासिक गोली कि गर्मियों में और भी अधिक इस वायरस से वंचित हो सकते और कुत्ते को रोकता है, एक समय था जब कर देगा की जरूरत है मच्छर बहुत अधिक है। कहानियों का कहना है कि इलाज के मुकाबले रोकना बेहतर है, और इस मामले में एक महीने में एक बार बिना किसी एक को देने के इस उपाय को देना अत्यंत महत्वपूर्ण है। यह पालतू जानवरों पर चुपचाप रहने और इस वायरस के अनुबंध के जोखिम के बिना निर्भर करता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते की filariasis, इसके लक्षणों को कम करने के लिए कैसे?कुत्ते की filariasis, इसके लक्षणों को कम करने के लिए कैसे?
कुत्तों के लिए हार्टवॉर्म रोकथामकुत्तों के लिए हार्टवॉर्म रोकथाम
दिल की धड़कन के साथ एक कुत्ते के इलाज की लागतदिल की धड़कन के साथ एक कुत्ते के इलाज की लागत
फ्लाई बॉटफ्लाई बॉट
पालतू जानवरों में आंतरिक परजीवी: एक संभावित जोखिम!पालतू जानवरों में आंतरिक परजीवी: एक संभावित जोखिम!
बिल्लियों को कुत्ते को कुछ भी प्रेषित कर सकते हैं?बिल्लियों को कुत्ते को कुछ भी प्रेषित कर सकते हैं?
मच्छरों द्वारा प्रसारित रोगमच्छरों द्वारा प्रसारित रोग
Leishmania और कुत्ते filarosis: मच्छरों द्वारा संक्रमित रोगLeishmania और कुत्ते filarosis: मच्छरों द्वारा संक्रमित रोग
कुत्तों के परजीवी जिन्हें मनुष्यों में फैलाया जा सकता हैकुत्तों के परजीवी जिन्हें मनुष्यों में फैलाया जा सकता है
कुत्ते में आंतों की बीमारियां अक्सर: देखभाल और रोकथामकुत्ते में आंतों की बीमारियां अक्सर: देखभाल और रोकथाम
» » कुत्तों में प्रसिद्ध दिल की धड़कन
© 2021 taktomguru.com