taktomguru.com

कुत्तों के लिए धीमी पके हुए घर का बना खाना

खराब कुत्ताडिब्बाबंद कुत्ते के भोजन अक्सर भरने, additives और रहस्यमय मीट के साथ संसाधित किया जाता है जो पोषण या स्वाद के रास्ते में अपने कुत्ते को थोड़ा सा प्रदान करता है। घर के बने कुत्ते के खाद्य पदार्थ पौष्टिक रूप से संतुलित और धीमी कुकर में तैयार होते हैं, ताजा सामग्री के साथ, आपके कुत्ते को खिलाने के लिए एक स्वस्थ और पुरस्कृत तरीका हो सकता है।

सही पोषण संतुलन. अपने कुत्ते के लिए घर का बना भोजन तैयार करने का प्रयास करने से पहले, अपने पशुचिकित्सा, या पशु पोषण विशेषज्ञ से परामर्श करने पर विचार करें। फिर उन व्यंजनों की तलाश करें जो आपके ऊर्जा स्तर, शरीर के वजन, आयु और स्वास्थ्य आवश्यकताओं के अनुरूप सर्वोत्तम हैं। प्रोटीन, सब्जियों और कार्बोहाइड्रेट के सही संतुलन को प्राप्त करना आपके कुत्ते के पौष्टिक स्वास्थ्य के लिए महत्वपूर्ण है। एक अच्छे भोजन में आमतौर पर 40 प्रतिशत प्रोटीन, 30 प्रतिशत सब्जियां और 30 प्रतिशत कार्बोहाइड्रेट होते हैं।

प्रोटीन. आपके धीरे-धीरे तैयार घर के बने कुत्ते के भोजन के प्रोटीन स्रोतों में त्वचा रहित चिकन, छोटा हुआ मांस, जमीन टर्की, सामन, भेड़ का बच्चा चॉप, सूअर का मांस, और चिकन या यकृत मांस की थोड़ी मात्रा शामिल हो सकती है। घुटनों की संभावना से बचने के लिए खाना पकाने के बाद चिकन और मछली से हड्डियों को हटाने के लिए सावधान रहें।
सब्जियों. कई कुत्ते सब्जियों का आनंद लेते हैं जैसे कि उबचिनी, अजवाइन, काली, पालक, गाजर या हरी बीन्स, खासकर जब वे पकाते समय अपने पसंदीदा मीट के स्वाद को अवशोषित करते हैं। जमे हुए सब्जियों को मिलाकर भी एक अच्छा विकल्प हो सकता है।




कार्बोहाइड्रेट. बहुत से कार्बोहाइड्रेट कई प्रीफैब्रिकेटेड कुत्ते के खाद्य पदार्थों में एक गंभीर समस्या है, लेकिन कुछ अनाज आवश्यक हैं, जो आपके कुत्ते के आहार में फाइबर और पोषक तत्व प्रदान करते हैं। पास्ता, जई, चावल, जौ और मीठे आलू (बड़े आलू) आपके कुत्ते के भोजन में शामिल होने के लिए महान कार्बोहाइड्रेट होते हैं।

धीमी खाना पकाने शुरू करो. धीमी कुकर में सामग्री रखो, और धीरे-धीरे मीट, सब्जियां और अनाज को एक साथ पकाएं। खाना पकाने के समय की सही मात्रा निर्धारित करने के लिए व्यंजनों का पालन करें (धीमी पके हुए कुत्ते व्यंजनों के लिए 10 से 12 घंटे पर्याप्त है)। किसी भी अतिरिक्त भोजन को प्लास्टिक के कंटेनर में रखा जा सकता है और फ्रिज में रखा जा सकता है, या केक मोल्ड में डाला जा सकता है और भविष्य में व्यक्तिगत उपयोग के लिए "कुत्ते बन्स" के रूप में जमे हुए।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के लिए कम प्रोटीन खाद्य पदार्थकुत्तों के लिए कम प्रोटीन खाद्य पदार्थ
क्या होता है यदि कुत्ता लंबे समय तक बिल्ली के भोजन को खाता है?क्या होता है यदि कुत्ता लंबे समय तक बिल्ली के भोजन को खाता है?
क्या कुत्ते के खाद्य पदार्थों में वास्तव में अंतर है?क्या कुत्ते के खाद्य पदार्थों में वास्तव में अंतर है?
कुत्तों के लिए खाना बनाओ जो उत्सर्जन के निम्न स्तर पैदा करता हैकुत्तों के लिए खाना बनाओ जो उत्सर्जन के निम्न स्तर पैदा करता है
पिल्लों के लिए अनुशंसित खाद्य पदार्थपिल्लों के लिए अनुशंसित खाद्य पदार्थ
चिकन gizzards के साथ घर का बना कुत्ता खानाचिकन gizzards के साथ घर का बना कुत्ता खाना
एक भूसी के लिए घर का बना खानाएक भूसी के लिए घर का बना खाना
योरकी टेरियर के लिए स्वस्थ घर का खानायोरकी टेरियर के लिए स्वस्थ घर का खाना
घर से बने कुत्ते के आहार परघर से बने कुत्ते के आहार पर
यॉर्कशायर टेरियर का आहार क्या है?यॉर्कशायर टेरियर का आहार क्या है?
» » कुत्तों के लिए धीमी पके हुए घर का बना खाना
© 2021 taktomguru.com