taktomguru.com

कुत्तों के लिए नियमित भोजन की मात्रा

कुत्ता खानाजैसा कि अपेक्षित है, आपके पिल्ला का आकार उसे प्राप्त होने वाले भोजन की मात्रा, और कब निर्देशित करेगा। आपके ऊर्जा के स्तर भी महत्वपूर्ण हैं, एक टेलीविजन व्यसन को एथलीट और कार्यकर्ता के रूप में कई कैलोरी की आवश्यकता नहीं होती है। भोजन में कैलोरी और पोषक तत्व मात्रा से अधिक महत्वपूर्ण हैं।

आलसी कुत्तों. एक 10 पौंड कुत्ता, जो एक घंटे, या उससे कम, सौम्य, आसान-से-व्यायाम अभ्यास करता है, जैसे धीरे-धीरे झटके पर चलना, केवल प्रति दिन 300 कैलोरी का उपभोग करने की आवश्यकता होती है। एक 50 पाउंड सोफे आलू प्रति दिन 800 कैलोरी से कम की आवश्यकता होगी। यदि आपके पास एक बड़ा कुत्ता है, तो 90 से 100 पाउंड, आलसी और आलसी, आपको हर दिन लगभग 1540 कैलोरी की आवश्यकता होगी। विशाल नस्लों, या 150 पाउंड से अधिक वजन वाले लोगों को प्रति दिन 3,500 कैलोरी की आवश्यकता हो सकती है, केवल कुछ भी करने के लिए आवश्यक ऊर्जा प्रदान करने के लिए, लेकिन सोफे पर आराम करने की आवश्यकता होती है। वसा और प्रोटीन में कम भोजन इस समूह के लिए अच्छा काम कर सकता है, क्योंकि अप्रयुक्त ऊर्जा उनके शरीर में वसा में बदल जाती है।

सक्रिय पिल्ले. ये लोग हर दिन एक या दो घंटे मध्यम व्यायाम करते हैं, या तो खेलते हैं या क्योंकि वे आपके साथ चलते हैं। छोटे कुत्तों, 10 पाउंड, प्रति दिन 350 कैलोरी की जरूरत है। उस कैप्चर गेम या झील में कुछ गोद लेने के लिए ऊर्जा को बनाए रखने के लिए एक सक्रिय 50 पाउंड कुत्ते को 1000 कैलोरी से कम की आवश्यकता होगी। बड़े पिल्ले, जो कि केवल 100 पाउंड से कम हैं, को सतर्क रहने के लिए हर दिन लगभग 1,800 कैलोरी की आवश्यकता होती है। विशाल नस्लों को प्रतिदिन लगभग 4,000 कैलोरी की आवश्यकता होगी।




गहन प्रशिक्षकों. ये कुत्तों हर दिन तीन और चार घंटे तीव्र गतिविधि करते हैं। ये कुत्ते हो सकते हैं जो चपलता, काम, बचाव या अन्य गहन कार्यों को पूरा करते हैं। इस श्रेणी के छोटे व्यक्तियों को लगभग 400 कैलोरी की आवश्यकता होगी, 50 पाउंड श्रमिकों को लगभग 1,300 कैलोरी की आवश्यकता है, और 9 0 पौंड श्रमिकों को केवल 2,000 कैलोरी की आवश्यकता है। इन पिल्लों को प्रोटीन के उच्च स्तर वाले खाद्य पदार्थों की भी आवश्यकता होती है।

वास्तविकता. कैलोरी खपत पत्थर में नहीं लिखी जाती है, और कुछ कुत्तों को और अधिक की आवश्यकता होगी और दूसरों को कम की आवश्यकता होगी। सामान्य रूप से, यदि आपके पास स्वस्थ पिल्ला, वयस्क या बड़ा कुत्ता है, तो खाद्य कंटेनरों के पीछे दिशानिर्देशों का पालन करने से आप स्वस्थ रहेंगे। यदि आपके पिल्ला में कोई समस्या है, या गतिविधि का असामान्य स्तर है, तो अपने पशुचिकित्सक से पूछें कि आपको कितने पोषक तत्व की आवश्यकता है। अन्य कारक जो आपके पिल्ला की ऊर्जा जरूरतों को बदल सकते हैं चरम तापमान, स्तनपान या गर्भावस्था, या ऑफ-वर्क सीजन, जैसे कि स्लेज कुत्तों के लिए गर्मी। स्तनपान और गर्भावस्था के दौरान, कैलोरी खपत अधिक होगी, अपनी गर्भवती लड़की के लिए विशिष्ट जानकारी प्राप्त करने के लिए अपने पशुचिकित्सा से परामर्श लें। अत्यधिक ठंड या गर्म मौसम की अवधि के दौरान, इनडोर कुत्तों को उतना व्यायाम नहीं मिल सकता है, और आपको अपने कैलोरी सेवन को अपने वर्तमान गतिविधि स्तर तक कम करने की आवश्यकता होगी। उदाहरण के लिए, गर्मियों के बीच में, आपका सर्दियों बचाव कुत्ता काम नहीं कर सकता है, और आपकी ऊर्जा की जरूरत औसत कुत्ते के लिए गिर सकती है।

कैलोरी पाएं. वाणिज्यिक कुत्ते के खाद्य पैकेजों में, कैलोरी की मात्रा अक्सर पैकेज के पीछे, नीचे या नीचे के पास पाई जाती है। कई मामलों में, यह सूची में "kcal / mug" के रूप में दिखाई देता है। जब आप अपने कुत्ते को घर से पकाया भोजन खिला रहे हैं, तो अपने पिल्ला के खाने में प्रत्येक घटक की कैलोरी देखें और यह निर्धारित करने के लिए गणित करें कि आप कितनी कैलोरी प्रदान कर रहे हैं। आपको प्रोटीन, वसा और कार्बोहाइड्रेट के स्तर को भी देखना होगा। प्रत्येक की मात्रा और पालतू जानवरों की जरूरतों को जानने के लिए अपने पशुचिकित्सा से बात करें।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
मेरे कुत्ते को कितना खाना चाहिए?मेरे कुत्ते को कितना खाना चाहिए?
कुत्तों के लिए अनुशंसित भागकुत्तों के लिए अनुशंसित भाग
साइबेरियाई huskies के लिए पोषण युक्तियाँसाइबेरियाई huskies के लिए पोषण युक्तियाँ
एनोरेक्सिया के साथ कुत्तों: उपचारएनोरेक्सिया के साथ कुत्तों: उपचार
पिल्ला भोजन का महत्वपिल्ला भोजन का महत्व
सर्दियों के दौरान अपने लैब्राडोर पिल्ला के लिए भोजन की मात्रा बढ़ाएंसर्दियों के दौरान अपने लैब्राडोर पिल्ला के लिए भोजन की मात्रा बढ़ाएं
एक खेल कुत्ता फ़ीडएक खेल कुत्ता फ़ीड
बिल्ली 45 दिनों से खिला रही हैबिल्ली 45 दिनों से खिला रही है
मुझे अपने कुत्ते को कितना सूखा खाना चाहिए?मुझे अपने कुत्ते को कितना सूखा खाना चाहिए?
दही के साथ एक यॉर्की फ़ीडदही के साथ एक यॉर्की फ़ीड
» » कुत्तों के लिए नियमित भोजन की मात्रा
© 2021 taktomguru.com