taktomguru.com

बैल टेरियर कुत्ते की विशेषताएं

बुल टेरियर कुत्ते की विशेषताएं

बुल टेरियर कुत्ते की विशेषताएं

बैल टेरियर दौड़ की उत्पत्ति

इक्कीसवीं शताब्दी के अंत में और XIX वीं शताब्दी की शुरुआत में इंग्लैंड में बैल के खिलाफ लड़ाई में भाग लेने के लिए बुलडॉग का चयन किया गया था। लेकिन संघर्ष 1835 में प्रतिबंध लगाया गया था, कुत्तों के बीच इन गुप्त संघर्ष के बाद, पिछवाड़े जहां इन पर प्रतिबंध लगा दिया लड़, तो साल बीत में छिपा और पैसे के लिए प्रतिस्पर्धा, पर कुत्तों में से एक बन गया है सट्टेबाजी।

बुलडॉग बहुत भारी और प्रभावी ढंग से दूसरे कुत्तों से लड़ने के लिए धीमी गति से बन गया था, इसलिए आयोजकों के खिलाफ लड़ाई, बिल के साथ एक दूसरे को काटना जिंदादिली और हल्कापन दौड़ देने के लिए: टेरियर्स तो पैदा हुए थे! इनका क्रॉस बढ़ता जा रहा है, हाल के वर्षों में बहुत लोकप्रिय हो रहा है।

बैल टेरियर का चरित्र

कुत्तों के बीच लड़ाई से पहले, बुल टेरियर ने अपनी आक्रामकता खो दी है और एक प्यारा कुत्ता बन गया है। लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि यह एक बहुत प्रतिरोधी कुत्ता नहीं है। वह अपने परिवार के लिए बहुत समर्पित है, वह बच्चों के साथ अच्छी तरह से मिलता है। वह एक बहुत मिलनसार कुत्ता है और अगर वह घर पर लंबे समय तक अकेले रहना चाहता था तो वह दुर्भाग्यपूर्ण होगा, उसे अकेलापन पसंद नहीं है और उसे बुरे मूड में डाल देता है, वह दूसरे कुत्तों के साथ अच्छी तरह से मिल जाता है।

शिक्षा मौलिक है

यदि आप एक मजबूत शिक्षा लागू करने और अपने कुत्ते की देखभाल करने में सक्षम नहीं हैं, तो उसे बहुत जल्दी दिखाएं कि आप मास्टर हैं। बुल टेरियर डरावना कुत्ता नहीं है। ठीक तरह से शिक्षित है, यह एक बहुत मिलनसार कुत्ता है ... इस दौड़ में हम अन्य घर पालतू जानवरों के साथ सभी लोगों के साथ अच्छा व्यवहार और स्पष्ट रूप से करने के लिए जानने के धैर्य और दृढ़ता के साथ हमेशा एक अच्छी शिक्षा के साथ हासिल की है।

उसे थोड़ी सी गलती को झुका देना चाहिए, जो उसकी शिक्षा में निरंतर शेष है। लेकिन स्पष्ट रूप से क्रूर होने के बिना। यह सलाह दी जाती है कि चलते समय बधाई, गले और पुरस्कार के साथ डंठल न करें। चूंकि यह अन्य कुत्तों और आक्रामक बिल्लियों के साथ काफी प्रभावशाली है, इसलिए यह सलाह दी जाती है कि यह अच्छी तरह याद रखें कि इसे सभी परिस्थितियों में नियंत्रित किया जाना चाहिए।

बुल टेरियर जीवनशैली

बुल टेरियर बिना किसी समस्या के घर या अपार्टमेंट में शहर या ग्रामीण इलाकों में रह सकता है। लेकिन याद रखें कि यह अभ्यास के लिए एक महान आवश्यकता के साथ एक दौड़ है। उसे अच्छे शारीरिक आकार में रखने के लिए दिन में कम से कम तीन बार चलने की सिफारिश की जाती है।

सिफारिश: उम्र के पहले वर्ष से पहले अभ्यास को मजबूर करने की सलाह नहीं दी जाती है, अगर उनकी वृद्धि पूरी हो जाती है। कूद बहुत अधिक हैं और इससे बचा जाना चाहिए।




स्वच्छता और स्वास्थ्य

स्वच्छता

बुल टेरियर कुत्ते की तरह है कि रखरखाव का एक बहुत आवश्यकता है नहीं है: उसके बाल बहुत ही कम आमतौर पर धकेल दिया जा करने के लिए molting अवधि के दौरान छोड़कर, वसंत ऋतु में आम तौर पर मृत बाल गिर जाता है की जरूरत नहीं है।

ध्यान

बुल टेरियर में पानी की आंखें हो सकती हैं। इसलिए, नियमित रूप से नमकीन के साथ साफ करने की सलाह दी जाती है।

स्वास्थ्य

अधिकांश सफेद कुत्तों की तरह, त्वचा रोग या बहरेपन के मामले होते हैं।

सप्लाई

बुल टेरियर की आपूर्ति को ध्यान में रखना चाहिए, दूसरों के बीच, उम्र और गतिविधि।

शारीरिक विवरण

उसकी नाक काला है। अंत में, यह नीचे झुकता है। बुल टेरियर की आंखें संकीर्ण दिखाई देती हैं, जो कि बेसबोर्ड में अच्छी तरह से रखी जाती हैं, वे काले या गहरे भूरे रंग के होते हैं। उनके कान छोटे, पतले, एक साथ बंद हैं। बुल टेरियर का कोट सफेद, काला, लाल, tawny और tricolor tabby हो सकता है। यह बहुत छोटा है। पूंछ छोटी, कम, क्षैतिज ले जाया गया है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
केरी ब्लू टेरियरकेरी ब्लू टेरियर
यॉर्कशायर टेरियर की फाइलयॉर्कशायर टेरियर की फाइल
बोस्टन टेरियरबोस्टन टेरियर
इंग्लैंड के स्टैफोर्डशायर बुल टेरियर नस्लइंग्लैंड के स्टैफोर्डशायर बुल टेरियर नस्ल
कुत्ते झगड़े | Dogfighting क्यों हो रहा है?कुत्ते झगड़े | Dogfighting क्यों हो रहा है?
ऑस्ट्रेलियाई टेरियर नस्लोंऑस्ट्रेलियाई टेरियर नस्लों
स्कॉटिश टेरियरस्कॉटिश टेरियर
चिकना फॉक्स टेरियर या चिकना हेयर टेरियरचिकना फॉक्स टेरियर या चिकना हेयर टेरियर
बुल टेरियरबुल टेरियर
टेरियर। एक्सक्सिक्स मोनोग्राफिक प्रदर्शनीटेरियर। एक्सक्सिक्स मोनोग्राफिक प्रदर्शनी
» » बैल टेरियर कुत्ते की विशेषताएं
© 2021 taktomguru.com