taktomguru.com

साइबेरियाई हुस्की, ऊर्जावान बर्फ कुत्ता

साइबेरियाई हुस्की

यह अविश्वसनीय लगता है कि इस गर्मी इतनी तेजी से हुई है। हालांकि, कम तापमान पहले ही दिखने लगे हैं। सर्दी

 करीब आ रहा है और ठंड और बर्फ ने मुझे एक में याद दिलाया है कुत्ते नस्लों पसंदीदा: द साइबेरियाई हुस्की. एक मजबूत जानवर जो मूल रूप से शून्य के नीचे रहता है, शून्य से नीचे तापमान और प्रभावशाली भौतिक विशेषताओं के साथ। दौड़ की शुरुआत इसे एक काम करने वाले कुत्ते के रूप में वर्गीकृत करती है, हालांकि आज इसे एक के रूप में तैनात किया गया है श्रद्धालु पालतू जानवर और यहां तक ​​कि खेल प्रतियोगी।

पहलू हो सकते हैं लाल, भूरा, गोरा, भूरा, सफेद और काला. सबसे आम रूप उत्तरार्द्ध है और पर्यावरण के अनुसार अपने कोट को बदल सकता है जिसमें वे अपना जीवन विकसित करते हैं। इस्तेमाल किया जा रहा है बर्फ और कम तापमान के बीच रहते हैं, आमतौर पर एक है बड़ा फर उनकी रक्षा करने के लिए। शहर में रहने वाले हुस्की एक छोटे कोट के पक्ष में बाल के बड़े ढेर को खो देते हैं, हालांकि दोनों को एक की आवश्यकता होती है लगातार ब्रशिंग काम इसकी मोटा और घनी प्रकृति के कारण।

बर्फ कुत्ते के स्वास्थ्य और देखभाल

साइबेरियाई हुस्की में रहने के लिए प्रयोग किया जाता है झुंड. यदि हम पालतू जानवर के बारे में बात करते हैं तो लगातार एक नहीं होने पर, यह कुत्ता विकसित होता है अपने मालिक और रिश्तेदारों के साथ विशेष संबंध. वह एक बहुत ही स्वतंत्र कुत्ता है, लेकिन एक ही समय में अपने गुरु के प्रति चौकस है, साथ ही चरित्र में बहुत ही सहायक और वफादार है। अन्य जातियों की तरह, उन्हें मालिक से बहुत स्नेह महसूस करने की ज़रूरत है दैनिक। उनकी आजादी और लौह शरीर उन्हें बिना किसी समस्या के कई किलोमीटर यात्रा करने की इजाजत देता है, इसलिए उन्हें अकेले छोड़ने की सलाह नहीं दी जाती है नुकसान के मामले में, खोज कार्य लगभग असंभव हो सकता है।

साइबेरियाई Husky नस्ल




दूसरी ओर, यह एक बहुत सक्रिय पशु है। शांत, स्वभावपूर्ण, भौंकने वाला नहीं, बल्कि शारीरिक रूप से सक्रिय. मुझे चाहिए एक दैनिक चलने से अधिक के मामले में एक अपार्टमेंट में रहते हैं और अपनी सारी ऊर्जा को मुक्त करने के लिए दृढ़ता से मैदान में जाओ। भोजन के संबंध में, उन्हें एक की आवश्यकता होती है प्रोटीन और वसा में समृद्ध आहार, अपनी प्रकृति से। कि हुस्की प्रशिक्षण या खेल के अधीन है इसका मतलब यह नहीं है कि वह और खाता है। यह एक है दौड़ जो अपने संसाधनों को बहुत अच्छी तरह से प्रबंधित करती है प्राकृतिक, हालांकि सभी कुत्तों में, छोटी गतिविधि की अवधि में बहुत सुविधाजनक है मोटापा समस्याओं से बचने के लिए आहार पर नियंत्रण, इन कुत्तों में अधिक जो शरीर की वसा की आवश्यकता होती है।

Husky: आपकी आजादी और लौह शरीर आपको बिना किसी समस्या के कई किलोमीटर यात्रा करने की अनुमति देता है ट्वीट पर क्लिक करें

उसकी जीवन प्रत्याशा यह आम तौर पर 10 से 12 साल के बीच होता है, और फर और आहार की निगरानी से परे बहुत अधिक देखभाल की आवश्यकता नहीं होती है। बुढ़ापे में वे प्रकट हो सकते हैं दृष्टि की समस्याएं, मोतियाबिंद और ग्लूकोमा की तरह। आनुवंशिक समस्याएं इस नस्ल के विशिष्ट हैं, और मोटर समस्याएं भी दिखाई दे सकती हैं, जैसे कि हिप में डिस्प्लेसिया, उनमें से सभी शारीरिक प्रयासों और प्राकृतिक संविधान के वर्षों के फल हैं। यह एक कुत्ता है जिसके साथ बहुत से रिश्ते हैं ग्रे भेड़िया. धमकी और सुरक्षा की उनकी रणनीतियों में से एक उनकी है गंभीर और आकर्षक दिखने वाला, जिसमें वह भौंकने, घुटने या हिंसक आंदोलनों पर निर्भर नहीं है, बल्कि शांत गुस्सा पर निर्भर करता है।

एक स्लेज कुत्ते के रूप में Husky

बच्चों को गर्म रखने के लिए साइबेरियाई हुस्की को भेड़ के बच्चे के रूप में माना गया था स्लेज कुत्ता. इसकी उत्पत्ति स्वाभाविक रूप से साइबेरिया, पूर्वी रूस है, जहां बहुत ठंडे और बर्फीली जगहें हैं जिनमें 50 डिग्री सेल्सियस तक तापमान तक पहुंचना आसान है। वर्तमान में, हुस्की हमेशा स्लेड दौड़ के लिए कुत्तों के रूप में उपयोग नहीं किया जाता है। जो लोग खुद को उस खेल में समर्पित करते हैं mushing, हैं अलास्का Huskies, हुस्की दौड़ का एक संस्करण अभी तक इस तरह से पहचाना नहीं गया है।

हालांकि, साइबेरियाई Huskies के लिए इस्तेमाल किया जाता है skijoring, एक शीतकालीन खेल जिसमें कई कुत्ते स्कीयर खींचते हैं। साइबेरियाई Huskies के लिए कल्पना की गई थी परिवहन sledges रेसिंग प्रतियोगिताओं का संचालन करने के अलावा। कई कुत्तों से बना, sleds एक या दो लोगों और अन्य व्यापार पहुंचाया। वे पहाड़ों पर चढ़ने के लिए भी इस्तेमाल किया गया है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते नस्लों | साइबेरियाई भूसीकुत्ते नस्लों | साइबेरियाई भूसी
अलास्का के मौसम के लिए सबसे अच्छे कुत्तोंअलास्का के मौसम के लिए सबसे अच्छे कुत्तों
साइबेरियाई हुस्की भौतिक विशेषताओंसाइबेरियाई हुस्की भौतिक विशेषताओं
साइबेरियाई हुस्कीसाइबेरियाई हुस्की
एक साइबेरियाई भूसी के सकारात्मक और नकारात्मक गुणएक साइबेरियाई भूसी के सकारात्मक और नकारात्मक गुण
कुत्तों और सर्दी के बारे में मिथककुत्तों और सर्दी के बारे में मिथक
भेड़िये की तरह दिखने वाले तीन कुत्ते नस्लोंभेड़िये की तरह दिखने वाले तीन कुत्ते नस्लों
कुत्तों और बर्फ।कुत्तों और बर्फ।
स्नो कुत्ते या स्लीघस्नो कुत्ते या स्लीघ
एक लघु भूसी और एक अलास्का क्ली काई के बीच अंतरएक लघु भूसी और एक अलास्का क्ली काई के बीच अंतर
» » साइबेरियाई हुस्की, ऊर्जावान बर्फ कुत्ता
© 2021 taktomguru.com