taktomguru.com

बोस्टन टेरियर

बोस्टन टेरियर
टेक्स्ट एंटोनियो लोपेज़ एस्पाडा

दौड़ में विशेष प्रजनन करने वाले बोस्टन टेरियर के लिए राष्ट्रीय सिनेफिलिया में वह जगह रखने के लिए वर्षों से संघर्ष कर रहे हैं, और इससे थोड़ा कम वे इसे प्राप्त कर रहे हैं। इस अमेरिकी कुत्ते, छोटे, एक वर्ग के शरीर और वफादार, महान और स्नेही चरित्र के साथ, फ्लैट एथलेटिक उपस्थिति और शैलीबद्ध आकृति के लिए फ्लैट कुत्तों का एक उत्कृष्ट प्रतिनिधि है।
जैसा कि नाम से पता चलता है, उत्तरी अमेरिका में विकसित यह छोटा, मजबूत चेहरा और निविदात्मक व्यक्ति। इसका इतिहास 1 9वीं शताब्दी के दूसरे छमाही में वापस आ गया, जब एक प्रजनक ने अंग्रेजी व्हाइट टेरियर के साथ एक अंग्रेजी बुलडॉग पार किया।

यह न्यू इंग्लैंड में हुआ, और परिणाम प्राप्त हुआ काफी हद तक था और वजन लगभग 15 किलोग्राम था। उसका रंग अंधेरा ब्रिंडल था, और उसने बोस्टन में एक कुत्ते के निवासी को बेच दिया।

मैसाचुसेट्स राज्य के इस शहर में बोस्टन टेरियर के बाद के विकास का विकास शुरू हुआ। उस पहली प्रति को "हूपर के न्यायाधीश" कहा जाता था, और छोटी पैरों, शॉर्ट स्नाउट, स्क्वायर हेड और व्हाइट वाली मादा के साथ पार किया गया था।

नस्ल इतिहासकारों का कहना है कि ये प्रारंभिक पार की संतान फ्रेंच बुलडॉग के साथ अनिवार्य रूप से छोटे कुत्ते, जो काफी दौड़ है कि फ्रांस में विकसित की उपस्थिति तक पहुंच जाता था ज्यादातर खेला गया। उपनाम को छोड़कर, उन अंग्रेजी टेरियर में छोटे बोस्टन में थोड़ा अवशेष हैं।

इन शुरुआत के बाद, जातीय चयन एक छोटे साथी कुत्ता, हंसमुख चरित्र और बहुत ही जीवंत, सक्रिय, छोटे बालों वाली, वर्ग और मजबूत शरीर, अर्थपूर्ण रूप में आने वाला के उद्देश्य से किया गया था ... इस प्रकार, 1891 में इस के पहले से ही कई दर्जन थे बोस्टन में कुत्ते का प्रकार, इसलिए 40 से अधिक मालिक अमेरिकी बोस्टन टेरियर क्लब बनाने के लिए एक साथ आए। केवल दो साल बाद अमेरिकी केनेल क्लब ने आधिकारिक तौर पर नस्ल को पहचाना।

इसके तुरंत बाद, इस कुत्ते की लोकप्रियता पूरे उत्तरी अमेरिका में फैली, जिससे इसे अपने निवासियों के पसंदीदा में से एक बना दिया गया। दुनिया के अन्य हिस्सों में, यह अभी भी एक अल्पसंख्यक दौड़ है, लेकिन यह घरों और सौंदर्य प्रदर्शनी दोनों में अधिक से अधिक वजन प्राप्त कर रहा है।




हम एक छोटे मोलॉसॉइड का सामना कर रहे हैं, जिसका मतलब है कि एक छोटे आकार में, बोस्टन टेरियर बहुत सारे पदार्थ जमा करता है। इसका शरीर कॉम्पैक्ट और आनुपातिक, थोड़ा छोटा और एक तरह से बनाया गया है जो एक मजबूत और शक्तिशाली कुत्ते होने की सनसनी देता है, साथ ही साथ चुस्त और सक्रिय होता है। आंदोलन में, बोस्टन टेरियर का असर सुरुचिपूर्ण, प्राकृतिक है, जो एक महान जानवर और महान बुद्धि के साथ एक महान जानवर है।

शरीर की लंबाई के संबंध में, चरमपंथियों को उस अनुपात को भी रखना चाहिए जो हम बोलते हैं, ताकि यह बोस्टन टेरियर को आकर्षक और स्क्वायर पहलू के साथ समाप्त करने में योगदान दे।

वजन के लिए, इसका मानक इसे तीन अलग-अलग श्रेणियों में विभाजित करता है, जो इस प्रजाति को नमूने के आकार के संदर्भ में पहचानता है जो नस्ल मौजूद हो सकता है। इस प्रकार, पहला वजन वजन 6.8 किलोग्राम (या 15 पाउंड) से कम करता है - दूसरा, 15 से 20 पाउंड (6.8 और 9 किलोग्राम) के बीच, और तीसरा, 20 और 25 के बीच पाउंड (9 और 11,350 किलो)।

चरित्र और भरोसेमंद
दौड़ उत्पन्न को देखते हुए और बाद में अंग्रेजी बुलडॉग और पुराने बॉस्टन टेरियर विकसित करने के लिए, कि है, विकास का पालन किया है कि हमारी नस्ल के स्वभाव काफी स्पष्ट कर दिया गया है सेवा की है और गायब हो गया टेरियर व्हाइट अंग्रेजी, विशिष्ट चरित्र उन कुत्तों में से उस समय उन्होंने अपनी शुरुआत को जन्म दिया। हम उनका पूरा साथ बहुत प्यार, स्नेही कुत्ते हमारे सामने, caresses और cuddles के लिए आभारी, खुश है, तो हम हर समय के साथ की है।

यह अस्वीकार नहीं किया गया है कि प्रजनकों का पहला इरादा उस कुत्ते को तब प्रसिद्ध कुत्ते के झगड़े में फेंकना था। उन्हें बहुत सफल नहीं होना चाहिए था, लेकिन उन्होंने एक साथी कुत्ते के रूप में अपने कई गुणों का प्रदर्शन किया, क्योंकि यह आज तक आया है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते पश्चिम हाईलैंड सफेद टेरियर के लक्षणकुत्ते पश्चिम हाईलैंड सफेद टेरियर के लक्षण
क्या बोस्टन टेरियर में पूंछ है?क्या बोस्टन टेरियर में पूंछ है?
बोस्टन टेरियर के लिए सब्जियां अच्छी हैं?बोस्टन टेरियर के लिए सब्जियां अच्छी हैं?
बोस्टन टेरियरबोस्टन टेरियर
बोस्टन टेरियर में घुटने की सर्जरीबोस्टन टेरियर में घुटने की सर्जरी
केरी ब्लू टेरियरकेरी ब्लू टेरियर
नस्ल: बोस्टन टेरियरनस्ल: बोस्टन टेरियर
बोस्टन टेरियर के लिए अनुशंसित खाद्य पदार्थबोस्टन टेरियर के लिए अनुशंसित खाद्य पदार्थ
पश्चिम हाईलैंड सफेद टेरियर या सफेद टेरियरपश्चिम हाईलैंड सफेद टेरियर या सफेद टेरियर
यॉर्कशायर टेरियर राष्ट्रीय मोनोग्राफ Xxixयॉर्कशायर टेरियर राष्ट्रीय मोनोग्राफ Xxix
» » बोस्टन टेरियर
© 2021 taktomguru.com