taktomguru.com

कुत्ते की नाखूनों की देखभाल

कुत्ते की नाखूनों की देखभाल

कुत्तों की रूपरेखा और शारीरिक विशेषताओं पादाग्रचारी रेटिंग मांसाहारी है, जो केवल चलने या चलाने के लिए उनके पैर की उंगलियों पर भरोसा करते हैं, इसी पीछे जोड़ी में सामने से प्रत्येक पर पांच उंगलियों और चार पैर के साथ सुसज्जित अनुमति देते हैं। लगभग सभी ज्ञात नस्लों कमज़ोर हो गया है या अल्पविकसित अंगूठे, जमीन पर आराम नहीं है और केवल जमीन के संपर्क सतह के लिए साफ़ तौर पर उठाया रिश्तेदार दिखा। सिवाय `Lundehund` होना चाहिए, नार्वे कुत्ते पाँच कार्यात्मक उंगलियों है और पैड या `पैड` के एक उच्च संख्या उनकी चढ़ाई कौशल की सुविधा के लिए। इस जानवर, लगभग अज्ञात, पागलपन की हद तक जलन हो रही है और निर्यात संरक्षित किया जा रहा बिल्कुल अपनी नॉर्डिक देश है, जो आश्चर्य की बात नहीं है कि अपने अस्तित्व अनावश्यक कुत्तों के अंगों के शरीर रचना विज्ञान के सामान्यीकरण के बाहर निषिद्ध है।

हमने पहले ही बताया है कि कुत्तों का समर्थन है, ऊपर उल्लिखित अपवाद को छोड़कर, अग्रभूमि की चार अंगुलियों छोटे अंगूठे और चार उंगलियों को कम करती हैं, जो प्रत्येक हिंद अंगों को पूरक करती हैं। पैर के आकार, अत्यधिक चर, कॉम्पैक्ट पैर से लेकर, बंद कर दिया और छोटा है, कहा जाता है, `बिल्ली की पैदल दूरी पर` अंडाकार करने के लिए, लम्बी और थोड़ा दूर-दूर उंगली के इतना harefeet `के रूप में जाना जाता है। उंगलियों जमीन रेखा के संबंध में उत्तल प्रोफाइल के साथ कट्टर होते हैं और आमतौर पर मोटी और कठिन सख्त पैड, जो आमतौर पर `पैड` के रूप में जाना जाता है बाहर से एक बद्धी द्वारा एक साथ जोड़ा जा रहा है, कभी कभी में furred पर बसने, जहां केवल कार्यात्मक पसीने की ग्रंथियों स्थित हैं, जैसा कि हम सभी जानते हैं कि इन जानवरों में है कि पसीना फेफड़े के मार्ग से है। नाखून वापस लेने योग्य नहीं हैं और वर्तमान में या जमीन के खिलाफ रगड़कर पहने हुए ब्लंट टिप को प्रस्तुत करना चाहिए।
कुत्तों में नाखूनों की देखभाल




मान्यता प्राप्त नस्लों का विविधीकरण या अंतरराष्ट्रीय शंकु समाजों द्वारा नहीं और दोनों कुत्तों द्वारा की जाने वाली बहुत ही अलग गतिविधियां, नाखूनों सहित पैर, पहनने की स्थिति, उदासीनता और बहुत अलग प्रकृति के घर्षण के अधीन पैर बनाती हैं।

कुछ दौड़ में नाखून, एक की या किसी अन्य रंग और बनावट लंबी और अन्य छोटा और शक्तिशाली में अपेक्षाकृत curvadas- हैं, लेकिन इन पशुओं में सामान्य नियम नहीं `वापस लेना` कर सकते हैं कॉर्निया इन संरचनाओं चलने कार्रवाई अक्सर यात्रा या सरपट कदम को प्रेरित करता है कि पहनने है निरंतर घर्षण और कार्यात्मक नाखूनों के घर्षण। व्यायाम की कमी, देश चलता है, बार-बार पार्क या कई पालतू कुत्ते, जो छोटे शहरी अपार्टमेंट आउटपुट में रहते हैं के बागानों, नाखून कि बढ़ रही बंद नहीं करते, न कि `चिकनी` जा के अत्यधिक विकास का उत्पादन दैनिक पैदल या सैपर्स अभ्यास है, जो कई कुत्तों क्षेत्र में प्रदर्शन एक हड्डी को दफनाने के लिए या किसी भी जंगली जानवर की एक बिल खुदाई, रूपों और संरचनाओं कि कुत्ते को नुकसान पहुंचा सकता अपनाने के लिए और में विकृति का कारण दौरान मिट्टी और चट्टानों के खिलाफ सुझाव। वैक्सिंग फर्श, लकड़ी के फर्श, घर के निकट शहरी ब्लॉक के पक्का फुटपाथ के किनारे थोड़ी ही दूरी पर पर्याप्त नहीं हैं, और इसके साथ कैंची-चिमटा विशेष अखबार काटने का सहारा लेना है कि यदि आप अनुभव नहीं है, किया जाना चाहिए आवश्यक है पशुचिकित्सा द्वारा।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
घर पर कुत्ते की दिल की समस्याओं को कैसे पहचानेंघर पर कुत्ते की दिल की समस्याओं को कैसे पहचानें
कुत्ते के गुदा ग्रंथियों को कैसे साफ करेंकुत्ते के गुदा ग्रंथियों को कैसे साफ करें
कुत्तों की रूपरेखा - प्राणीशास्त्र में कुत्ताकुत्तों की रूपरेखा - प्राणीशास्त्र में कुत्ता
अमेरिका का जीव (तीसरा भाग)।अमेरिका का जीव (तीसरा भाग)।
यह एक गिलहरी नहीं है, यह एक ऐ ऐ हैयह एक गिलहरी नहीं है, यह एक ऐ ऐ है
ऊंचाई की बात: जिराफिस।ऊंचाई की बात: जिराफिस।
पहेली को एक साथ रखना: प्रागैतिहासिक जानवरों।पहेली को एक साथ रखना: प्रागैतिहासिक जानवरों।
साइबेरियाई हुस्की भौतिक विशेषताओंसाइबेरियाई हुस्की भौतिक विशेषताओं
एक हम्सटर खिला रहा हैएक हम्सटर खिला रहा है
बेल्जियम चरवाहा मालिंस - चरवाहा कुत्तोंबेल्जियम चरवाहा मालिंस - चरवाहा कुत्तों
» » कुत्ते की नाखूनों की देखभाल
© 2021 taktomguru.com