taktomguru.com

कैसे अपने माल्टीज़ कुत्ते के लिए खाना बनाना है

माल्टीज़ बैठेयहां एक साधारण नियम है: यदि आप इसे स्वयं नहीं खाते हैं, तो अपने कुत्ते को न खिलाएं। मनुष्यों और कुत्तों को ऐसे आहार की आवश्यकता होती है जिनमें महत्वपूर्ण पोषक तत्व होते हैं और जितना संभव हो उतना गैर-पचाने वाले बोझ और संरक्षक होते हैं। अपने पशुचिकित्सा की मदद से, आप इस प्रकार का आहार अपनी माल्टीज़ में प्रदान कर सकते हैं, जितना आसानी से आप अपने लिए करते हैं।

आवश्यक वस्तुओं

• घर का बना कुत्ता खाद्य व्यंजनों
• मांस
• सब्जियां
• स्टार्च (चावल, पास्ता)
• पानी
• डिब्बाबंद चिकन शोरबा
• पाक कला पैन (पॉट, बेकिंग डिश, प्रेशर कुकर)
चाकू
चावल कुकर
• कंटेनर
• अंडे
• ब्लेंडर

जांच व्यंजनों

चरण 1. किताबों और इंटरनेट पर घर का बना कुत्ता खाद्य व्यंजनों की तलाश करें।
चरण 2. एक ऐसा चुनें जो कुत्ते के आहार की मूलभूत आवश्यकताओं को प्रदान करता हो: मांस प्रोटीन, सब्जियों के जटिल कार्बोहाइड्रेट और ऊर्जा के लिए स्टार्च।
चरण 3. भोजन और व्यवहार में उपयोग करने के लिए व्यंजनों की विविधता का चयन करें जब तक कि आप अपने कुत्ते की प्राथमिकताओं को नहीं सीख लेते।

सामग्री चयन




चरण 1. अपने माल्टीज़ कुत्ते के लिए दुबला मांस चुनें, जैसा कि आप अपने लिए करेंगे। मांस आपके आहार का लगभग 45 से 50 प्रतिशत होना चाहिए। कार्बनिक मांस में संरक्षक, एंटीबायोटिक्स और अन्य पदार्थ नहीं होने चाहिए जो आपके छोटे आकार की वजह से आपको प्रभावित कर सकते हैं। चूंकि माल्टीज़ कुत्तों का जन्म माल्टा द्वीप पर हुआ था, जहां बड़े चराई वाले जानवरों की तुलना में अधिक पक्षी और मछली हैं, तो आप चिकन, टर्की और डिब्बाबंद मछली या मेमने के मांस से भी अधिक पचाने योग्य ताजा पा सकते हैं। कुछ कुत्ते विशेषज्ञ यकृत के लिए वकालत करते हैं, लेकिन छोटे कुत्तों के लिए सावधान रहें, क्योंकि इससे दस्त हो सकता है।
चरण 2. अपने आहार के कम से कम 35 से 40 प्रतिशत सब्जियों की एक किस्म चुनें। डिब्बाबंद कद्दू पाचन स्वास्थ्य, और पूर्णता की भावना के लिए खनिज और फाइबर प्रदान करता है। अन्य सब्जियां ताजा (कद्दू, हरी बीन्स, गाजर, मटर और मीठे आलू या मीठे आलू) होना चाहिए।
चरण 3. प्याज परिवार (लहसुन और लीक सहित) के सभी सदस्यों से बचें, अतिरिक्त कुत्तों के लिए जहरीले हो सकते हैं। टमाटर और बीट आंखों पर धब्बे पैदा कर सकते हैं, जिसके लिए माल्टीज़ कुत्ते प्रवण होते हैं। हरी पत्तेदार सब्जियां, जैसे कि पालक और काले मनुष्यों के लिए पचाने में आसान होती है, लेकिन कुत्तों के लिए उनके छोटे पाचन तंत्र की वजह से मुश्किल होती है।
चरण 4. अपने आहार के शेष 10 से 20 प्रतिशत के लिए स्टार्च का प्रयोग करें। विशेषज्ञ चावल के बारे में असहमत हैं, कुछ तर्क देते हैं कि सफेद चावल शुद्ध स्टार्च है, जिसमें कोई खाद्य मूल्य नहीं है और अन्य जो ब्राउन चावल पचाने में बहुत मुश्किल हैं। समृद्ध सफेद चावल पर विचार करें। माल्टीज़ कुत्तों को पास्ता के लिए प्यार होना कहा जाता है, और इसकी उचित मात्रा उनकी स्टार्च आवश्यकताओं को भर सकती है।

भोजन की तैयारी

चरण 1. मांस को अच्छी तरह से बेकिंग, स्टूइंग या सॉटिंग करें। ठंडा करके और बाद में उन्मूलन द्वारा इसे ठोस बनाकर सॉस को गिरा देता है। मांस को छोटे टुकड़ों में काटें, या जमीन के मांस का उपयोग करें। मछली की जांच करें और कांटे के लिए ध्यान से जांचें (कैन में अंडरक्यूड सैल्मन को छोड़कर)।
चरण 2. सब्जियों को भाप या सब्जियां, थोड़ी देर में जब तक कांटा उन्हें घुमाए, तब उन्हें शुद्ध करें।
चरण 3. एक कैन में या अपने स्वयं के डिफैटेड मांस के रस के साथ कम सोडियम चिकन शोरबा के साथ चावल में स्वाद जोड़ें। एक स्वचालित चावल कुकर आपको समय बचाता है और आपको सही चावल देता है।
चरण 4. पास्ता को चिकनी, अल डेंटे तक उबालें। इसे छोटे टुकड़ों में काट लें जो आपके कुत्ते को चकमा देने के बिना निगल सकते हैं। गर्म होने पर अनुपात में मांस, सब्जियां और स्टार्च को मिलाएं। इसे दो या तीन दिनों के हिस्सों में विभाजित करें, और सेवा से पहले कमरे के तापमान पर पिघलाएं।

कैल्शियम की खुराक के लिए ब्लेंडर कच्चे अंडे एक ब्लेंडर, छील और सभी में, और मिश्रण में जोड़ें, जबकि यह अभी भी गर्म है, आपको किसी भी साल्मोनेला बैक्टीरिया को मारने के लिए पर्याप्त अंडों को चिपकाना चाहिए। यह देखने के लिए कि क्या आपको विटामिन और खनिज की खुराक की आवश्यकता है, एक पशुचिकित्सा से परामर्श लें।

टिप्स और चेतावनियां

अपने कुत्ते के लिए खाना पकाने के दौरान सभी चीनी छोड़ दें। फल में प्राकृतिक शर्करा होता है और इसकी अनुशंसा नहीं की जाती है। जड़ी बूटियों, मसालों या मसालों से बचें (जिन्हें अच्छी तरह बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है)। अपने माल्टीज़ कुत्ते को कच्चे मांस देने से पहले अपने पशुचिकित्सा से पूछें (कुछ विशेषज्ञों का मानना ​​है कि कच्चे मांस कुत्तों के लिए अच्छा है, लेकिन दूसरों को डर है कि यह रोगजनकों और परजीवी संचारित कर सकता है)।
कभी कुत्ते को चॉकलेट न दें, यह चॉकलेट में थोब्रोमाइन को बहुत बुरी तरह से चयापचय करता है। यहां तक ​​कि एक छोटी सी राशि कुत्ते को बीमार या मर सकती है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
धीरे-धीरे कुत्ते के भोजन को कैसे पकाया जाता हैधीरे-धीरे कुत्ते के भोजन को कैसे पकाया जाता है
कुत्तों के लिए सूखे क्रोक्वेट के साथ मिश्रित घर का बना खानाकुत्तों के लिए सूखे क्रोक्वेट के साथ मिश्रित घर का बना खाना
कुत्तों के लिए ताजा मांस के व्यंजनोंकुत्तों के लिए ताजा मांस के व्यंजनों
कुत्तों के लिए हल्की रसोई: पांच व्यंजनोंकुत्तों के लिए हल्की रसोई: पांच व्यंजनों
हिरण के साथ घर का बना कुत्ता खानाहिरण के साथ घर का बना कुत्ता खाना
मोटे कुत्ते के लिए घर पर खाना बनाना: व्यंजनों के लिए चाबियाँमोटे कुत्ते के लिए घर पर खाना बनाना: व्यंजनों के लिए चाबियाँ
कुत्ते के भोजन राशन कितना बड़ा है?कुत्ते के भोजन राशन कितना बड़ा है?
कुत्तों के लिए धीमी पके हुए घर का बना खानाकुत्तों के लिए धीमी पके हुए घर का बना खाना
कुत्तों के लिए खाना बनाओ जो उत्सर्जन के निम्न स्तर पैदा करता हैकुत्तों के लिए खाना बनाओ जो उत्सर्जन के निम्न स्तर पैदा करता है
सनकी पुराने कुत्तों के लिए खाना पकाने के भोजनसनकी पुराने कुत्तों के लिए खाना पकाने के भोजन
» » कैसे अपने माल्टीज़ कुत्ते के लिए खाना बनाना है
© 2021 taktomguru.com