taktomguru.com

क्या सीमा एक शर्मीली कुत्ता है?

सीमा कोल्लीसीमा हालांकि एक सीमा कोल्ली अजनबियों के साथ आरक्षित किया जा सकता है, इसका मतलब यह नहीं है कि यह शर्मीला है। चरवाहे के लिए सटीक होने के लिए, आमतौर पर उसके काम पर एक काम करने के लिए, उसके पास एक बात होती है। यह एक मजबूत कुत्ता, सुपर स्मार्ट और काम करने के लिए आदी है। एक उचित मालिक के लिए यह दुनिया का सबसे अच्छा कुत्ता है।

कातरता. कुत्ते में शर्मीली काम पर इतना ध्यान केंद्रित करने जैसा नहीं है कि आप किसी और चीज से परेशान नहीं होना चाहते हैं। यह संभव है कि एक सीमा कोल्ली शर्मीली है, लेकिन वह विशेषता नस्ल की विशिष्ट नहीं है। एक शर्मीली सीमा कोल्ली कैनिन खेल आयोजनों में भाग नहीं ले सकती है लेकिन एक अनुभवी मालिक के लिए एक अच्छा पालतू हो सकता है। यदि कुत्ता इतना शर्मीला है कि यह डर से काटने शुरू होता है, तो स्थिति बहुत अलग होती है। यदि आप सिर्फ डरे हुए हैं तो आप उस समस्या को दूर करने में उसकी मदद कर सकते हैं। उसे धीरे-धीरे व्यवहार करें, उसे सफल होने का मौका दें और जब वह अच्छा करे तो उसकी प्रशंसा करें। आपके कुत्ते को अपनी शर्मीलीता को दूर करने में सक्षम होने के लिए आत्मविश्वास की आवश्यकता है। शर्मीली, लोगों में, कुत्ते के व्यक्तित्व का हिस्सा है - आपका कुत्ता ठेठ मिलनसार सीमा कॉली नहीं हो सकता है, लेकिन आपके प्रयास इसे बेहतर बनाने में मदद कर सकते हैं। एक कुत्ते व्यवहार चिकित्सक के साथ काम करें ताकि आप बेहतर परिणाम प्राप्त कर सकें। आप उसे शारीरिक जांच के लिए पशु चिकित्सक के पास ले जा सकते हैं ताकि आप सुनिश्चित हो सकें कि उसकी शर्मीली बीमारी के कारण नहीं है।

सीमा कोल्ली. इंग्लैंड और स्कॉटलैंड के सीमावर्ती क्षेत्रों के इस मूल दुनिया में सबसे अच्छा चरागाह कुत्ता बनने के लिए विकसित हुआ। उसकी तीव्र आंखें भेड़ों को मार्गदर्शन करती हैं और इसी तरह जब आप उसके साथ कुछ कर रहे होते हैं तो वे आपका अनुसरण करेंगे। वह संपत्ति मालिकों के लिए एक अद्भुत एथलेटिक साथी है। ये मध्यम आकार के कुत्तों का वजन 25 से 50 पाउंड के बीच होता है और 18 से 22 इंच लंबा होता है। सीमा कॉली का फर चिकनी या मोटा हो सकता है, इसके अतिरिक्त इसमें रंगों की एक बड़ी विविधता हो सकती है। वे एक कार्य करने के लिए उठाए गए थे और एक निश्चित उपस्थिति नहीं थी। सीमावर्ती कोली की चरवाहा करने की क्षमता सहज है और यह ऐसा कुछ नहीं है जिसे आप उसे नहीं बता सकते हैं, लेकिन आप उसे एक अलग कार्य पर अपनी विशाल ऊर्जा को फिर से शुरू करने के लिए सिखा सकते हैं।




विचार. यदि आपके पास पहले कभी कुत्ता नहीं था, तो सीमा कॉली सबसे अच्छा विकल्प नहीं हो सकता है। यद्यपि यह नस्ल मित्रवत हो सकती है, लेकिन यह उस ग्रेगरीय वृत्ति के साथ असाधारण रूप से सक्रिय है। यदि आपके बच्चे या अन्य पालतू जानवर हैं, तो यदि आप कोई रास्ता नहीं निकालते हैं और अपनी ऊर्जा जारी करने के अन्य अवसर हैं तो आप उन्हें पादरी कर देंगे। इन कुत्तों को खराब योग्य मालिकों के हाथों में, एक न्यूरोटिक असुविधा हो सकती है। यदि आप कुत्ते की देखभाल में अनुभव रखने वाले व्यक्ति हैं, जो सीमा कॉली पर समय और ध्यान दे सकते हैं, तो आपको अपनी जिंदगी के कुत्ते, कुत्ते साथी के साथ उनकी बुद्धि और भक्ति के लिए तुलना किए बिना आशीर्वाद दिया जा सकता है।

ट्रेनिंग. चूंकि आपकी सीमा कोली बुद्धिमान, आज्ञाकारी और जो भी आप उसे सिखाती है उसे पकड़ने में सक्षम है, इसलिए जब आप उसे प्रशिक्षण दे रहे हैं तो वह उत्कृष्ट होगा। यह एक कुत्ता है जो आपको खुश करना चाहता है, इसलिए आपको एक ऐसी गतिविधि या खेल मिलना चाहिए जिसे आप दोनों आनंद लेते हैं। चूंकि आपको बहुत सारे व्यायाम की ज़रूरत है, इसलिए फ्लाईबॉल या फ्रिसबी अच्छी गतिविधियां हैं जिन्हें आप आजमा सकते हैं। आपके पालतू जानवर को नौकरी की ज़रूरत है लेकिन सीमाएं नहीं होंगी, जब तक आप उतनी मेहनत करने के इच्छुक हैं, तब तक वे एक साथ काम कर सकते हैं। हालांकि, जोरदार अभ्यास और उचित प्रशिक्षण के बिना, आपका कुत्ता जुनूनी, बाध्यकारी विकारों को विकसित करने के लिए प्रवण होता है जैसे लगातार घूमना या आगे बढ़ने वाली किसी चीज का पीछा करना।

ग्राज़िंग प्रतियोगिताओं. सीमा कोली को चराई पसंद है, जिसके लिए वह उठाया गया था। यहां तक ​​कि यदि आप ग्रामीण इलाके में नहीं रहते हैं तो भी आप अपने पालतू जानवरों को उन संगठनों में भाग लेने के लिए ले जा सकते हैं जो पूरे देश में पशुओं और पशुधन प्रतियोगिताओं को चरवाहा करने की दौड़ की क्षमता पर ध्यान केंद्रित करते हैं। एक ब्रीडर एसोसिएशन से संपर्क करें ताकि आपको यह बताने के लिए कि आप एक चराई कुत्ते ट्रेनर कैसे पा सकते हैं। इस प्रकार के प्रशिक्षण सत्र से आपके कुत्ते को खुश नहीं किया जा सकता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
क्या एक सीमा कोड़ी बिल्ली के साथ मिल सकती है?क्या एक सीमा कोड़ी बिल्ली के साथ मिल सकती है?
सीमा कोल्लीसीमा कोल्ली
क्या सीमाएं क्षेत्रीय हैं?क्या सीमाएं क्षेत्रीय हैं?
सीमा कोल्ली में प्रेरक विकारसीमा कोल्ली में प्रेरक विकार
सीमा कोल्ली के बारे मेंसीमा कोल्ली के बारे में
एक मिश्रित सीमा कोलाई की देखभाल कैसे करेंएक मिश्रित सीमा कोलाई की देखभाल कैसे करें
एक सीमा कोल्ली और एक जैक रसेल टेरियर के बीच का क्रॉसएक सीमा कोल्ली और एक जैक रसेल टेरियर के बीच का क्रॉस
एक सीमा कोल्ली की देखभाल और रखरखावएक सीमा कोल्ली की देखभाल और रखरखाव
एक सीमा कोल्ली कैसे शांत करेंएक सीमा कोल्ली कैसे शांत करें
एक सीमा कोल्ली का विकास और वजनएक सीमा कोल्ली का विकास और वजन
» » क्या सीमा एक शर्मीली कुत्ता है?
© 2021 taktomguru.com