taktomguru.com

हमारे कुत्तों में हेपेटिक रोग

हमारे कुत्तों में हेपेटिक रोग

टेक्स्ट: जोसे एनरिक ज़ल्ल्वर (रंग पशु चिकित्सा क्लिनिक)

यकृत एक अंग है जो कार्बोहाइड्रेट, वसा और प्रोटीन से संबंधित कई चयापचय प्रक्रियाओं में मौलिक भूमिका निभाता है। इसलिए, इसमें होने वाले किसी भी बदलाव की कमी या इन कार्यों को सामान्य रूप से करने में असमर्थता में दिखाई देगी।

हालांकि, यकृत की एक बड़ी रिजर्व क्षमता है, ताकि जिगर की बीमारी के अपेक्षाकृत विशिष्ट संकेतों की उपस्थिति बीमारी की प्रगति के उन्नत चरणों में होगी। ऐसे लक्षण जो एक कुत्ते को पेश करेंगे, जिनके जिगर बीमार हैं, वे बहुत विविध होने जा रहे हैं और मुख्य रूप से पाचन तंत्र, तंत्रिका तंत्र और गुर्दे को प्रभावित करेंगे।

गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल sнntomas gastroduodenal ъlceras की उपस्थिति, दस्त सूजन आंत्र रोग coexisting द्वारा vуmitos में परिणाम, obstrucciуn मल और पित्त नलिकाओं ъlceras अयाल और परिवर्तन coagulaciуn acуlicas। अगर तंत्रिका तंत्र प्रभावित होता है, हम व्यवहार में परिवर्तन, कमजोरी, भूख का अभाव, सुस्ती, desorientaciуn, चिड़चिड़ापन, आक्रामकता और आक्षेप का निरीक्षण कर सकते हैं।

मुख्य SNTNTOMAS

जब गुर्दे का स्नेह मौजूद होता है, तो हम देखेंगे कि कुत्ता अधिक पानी (पॉलीडिप्सिया) पीता है और अधिक (पॉलीरिया) पेश करता है। हम pollakiuria (असामान्य रूप से बार-बार मूत्र के emisiуn pequeсas मात्रा में), estranguria (धीमी और दर्दनाक micciуn) और मूत्र में बिलीरुबिन की उपस्थिति के साथ ademбs पा सकते हैं। एनामिया के कारण श्लेष्म पल्लर को ढूंढना असामान्य नहीं होगा, रक्तचाप या पाचन हेमोरेज में असफलताओं के कारण रक्त की हानि के कारण। कभी कभी, रोग प्रभावित कुत्तों hepбtica sнndrome extraсo बुलाया नेक्रोटाइज़िंग जिल्द की सूजन, हाथ पैरों के निचले पक्ष और ओर से ъlceras और scabs की apariciуn की विशेषता dermatolуgico एक सतह है। यह हेपेटोक्यूटियस सिंड्रोम के रूप में जाना जाता है।

कभी-कभी, श्लेष्म झिल्ली पीले (पीलिया) दिखाई देगी और हम अपने सूजन कुत्ते के पेट का पालन करेंगे, जिसका अर्थ यह होगा कि पेट की गुहा (ascites) में द्रव होता है।

कई हेपेटोबिलरी बीमारियां हैं जो कुछ दौड़ों से पूर्वनिर्धारित होती हैं। उदाहरण के लिए संवहनी anomalнas (AVPS) Maltйs, केयर्न टेरियर, लघु श्नौज़र, यॉर्कशायर, Teckels, लेब्राडार कुत्ता या गोल्डन कुत्ता के रूप में शुद्ध नस्ल के कुत्तों में आम mбs हैं। कुछ वेस्ट हिगलैंड में, डाल्मेटियन और स्काई टेरियर तांबा से जुड़े यकृत दिखाई देता है। इस तरह के Doberman, कॉकर स्पैनियल दोनों अमेरिकी और अंग्रेज, पूडल और लैब्राडोर Retrievers के रूप में अन्य नस्लों अज्ञात कारण से एक भड़काऊ Hepatobiliary crуnica ग्रस्त हो सकते हैं। चीनी शार पीई में हेपेटिक एमिलॉयडोसिस होता है।

कई मामलों में, यकृत की समस्याएं ज्ञात हेपेटोटोक्सिक पदार्थ या संभावित हेपेटोटोक्सिक दवाओं के उपचार के हालिया इंजेक्शन से संबंधित होती हैं। एक युवा कुत्ते में दवाओं या संज्ञाहरण के विकास या असहिष्णुता की कमी हमें जन्मजात पोर्टोसिस्टमिक संवहनी विसंगति के बारे में सोचने में मदद करेगी।




एक "उत्सुक" रोग है कि हम पशु चिकित्सकों हैं क्या hepбtica encefalopбtia (EH) का जाना जाता है: यह एक neurolуgica रोग है कि hнgado की अक्षमता को खत्म करने या विषाक्त पदार्थों के एक नंबर detoxify करने के साथ जुड़ा हुआ है वे आंत में स्वाभाविक रूप से होते हैं। कुत्तों से पीड़ित कुत्तों में फैलाने वाले कुत्ते के लक्षण होंगे। यह एवीपीएस से जुड़ा हुआ हो सकता है, लेकिन यह पूर्ण तीव्र तीव्र यकृत विफलता के मामलों में भी हो सकता है। यह जानना महत्वपूर्ण है कि न्यूरोलॉजिकल लक्षण भी हाइपोग्लाइकेमिया (कम रक्त ग्लूकोज के स्तर) के कारण हो सकते हैं जो आमतौर पर गंभीर तीव्र यकृत विफलता में होता है। सेरेब्रल एडीमा, जो उपरोक्त जिगर की बीमारी में खोजने के लिए असामान्य नहीं है, इन लक्षणों का कारण बन सकती है, और साथ ही साथ बेवकूफ और कोमा भी होगा।

मैंने पहले ही नामित किया है जिसे एसाइट्स के नाम से जाना जाता है, जो पेट के तरल पदार्थ का संचय है और यकृत की समस्या पुरानी हो जाती है, उदाहरण के लिए सिरोसिस के मामलों में।

पुरानी जिगर विकारों से प्रभावित कुत्तों में पॉलीरिया और पॉलीडिप्सिया आमतौर पर एक अचूक संकेत है।

कभी कभी कुत्तों Hepatobiliary रोग tambiйn संकेत है कि अमोनियम की cбlculos biurato मूत्राशय में उपस्थिति है, जिसमें मामले कठिनाइयों के रूप में estranguria, pollakiuria या रक्तमेह निरीक्षण micciуn, से जुड़े हुए हैं हो सकता है। इन गणनाओं की उपस्थिति रक्त में अमोनिया में वृद्धि और यूरिक एसिड की हेपेटिक प्रसंस्करण में कमी के कारण है।

सबसे महत्वपूर्ण शारीरिक खोज जो हमें हेपेटोबिलरी बीमारी के बारे में सोचने के लिए तैयार करती है वह बीलिर्यूबिन के संचय से जुड़ी श्लेष्म झिल्ली का पीला रंग है। उत्तेजना के कारण या जिगर के आकार की वृद्धि और खराब सामान्य कार्बनिक राज्य के कारण पेट का फैलाव अन्य निष्कर्ष हो सकता है जो हमें जिगर की बीमारी का संदेह बनाते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
हॉर्नर सिंड्रोम: कुत्ते की तंत्रिका तंत्र की एक बीमारीहॉर्नर सिंड्रोम: कुत्ते की तंत्रिका तंत्र की एक बीमारी
कुत्ते में मधुमेहकुत्ते में मधुमेह
कुत्ते, कोर्टिसोल रोग में कुंडिंग सिंड्रोमकुत्ते, कोर्टिसोल रोग में कुंडिंग सिंड्रोम
एक कुत्ते में उल्टी उल्टी के कारणएक कुत्ते में उल्टी उल्टी के कारण
समय में परिवर्तन कुत्ते को कैसे प्रभावित करता है?समय में परिवर्तन कुत्ते को कैसे प्रभावित करता है?
जानवरों की तंत्रिका तंत्रजानवरों की तंत्रिका तंत्र
कैनिन परेशानकैनिन परेशान
पुरानी गुर्दे की विफलता (आईआरसी)पुरानी गुर्दे की विफलता (आईआरसी)
क्या एक कुत्ता यकृत खिलाया जा सकता है?क्या एक कुत्ता यकृत खिलाया जा सकता है?
छोटी आंत के रोगछोटी आंत के रोग
» » हमारे कुत्तों में हेपेटिक रोग
© 2021 taktomguru.com