taktomguru.com

कुत्ते में शारीरिक व्यायाम का महत्व

हम अक्सर स्वास्थ्य समस्या के रूप में अभ्यास के बारे में सोचते हैं, लेकिन इसका कुत्ते के व्यवहार पर महत्वपूर्ण प्रभाव पड़ता है। कुत्तों - विशेष रूप से पिल्लों और युवा कुत्तों - ऊर्जा का एक बहुत है, और अगर वे जला करने का अवसर है, विनाशकारी व्यवहार अक्सर परिणाम है। आप छेद अपने कुत्ते, बगीचे में खोदा गया है नहीं करता है, तो सारा दिन भौंकने से परेशान कर रहे हैं, और आप दिन बिताने भरने कुशन अपने कुत्ते disemboweled उठा, तो विश्वास के साथ समस्या कमी है अभ्यास का

ये व्यवहार की समस्याओं, कई कुत्तों उनके मालिकों द्वारा परित्यक्त कारण भले ही इन कार्यों को रोका जा सकता है। दुर्भाग्य से, कुछ लोगों को एक साल में पर्याप्त नहीं लगता है कि एक दौड़ का चयन करने के है, और आमतौर पर एक कुत्ता है कि अधिक व्यायाम की जरूरत की तुलना में अपने मालिक के लिए तैयार है या समय की पेशकश करने के लिए है चुनें।

आम तौर पर, एक पट्टा के साथ ब्लॉक के चारों ओर एक चलना पर्याप्त नहीं है। अधिकांश कुत्तों को एक दिन में 30 से 60 मिनट शारीरिक व्यायाम की आवश्यकता होती है। कुछ सामान्य नियम:

- सक्रिय नस्लों को अधिकतर दिनों में कम से कम 30 मिनट कठिन एरोबिक व्यायाम की आवश्यकता होती है, अधिमानतः हर दिन।

- लोकप्रिय धारणा के विपरीत, छोटी नस्लों में घर के अंदर व्यायाम नहीं होता है, जो पूरे दिन चारों ओर बजते हैं या गलियारे के नीचे, गलियारे तक चलते हैं। उदाहरण के लिए, पग मोटापा के लिए प्रवण होते हैं और उन्हें आमतौर पर प्राप्त होने से अधिक व्यायाम की आवश्यकता होती है।




- यह मुश्किल invoerno ठंडा या भीषण गर्मी के दिन पर बाहर कुत्तों के लिए अनुशंसित नहीं है के रूप में, उन अवधियों, जो कुत्ते सिर्फ बाहर से बेहतर है अपने व्यापार करने के लिए के दौरान, अंदर रहने के पढ़ाने के लिए आदर्श होगा चालें, खिलौनों के साथ खेलें, या सीढ़ियों को ऊपर और नीचे जाएं।

- एक अच्छा व्यायाम मानसिक और शारीरिक मांसपेशियों का उपयोग करता है। उदाहरण के लिए, एक नए पथ की खोज, आपके कुत्ते के दिमाग के साथ-साथ उसके शरीर को भी शामिल करता है।

- जीवन का दर्शन यह है कि एक थका हुआ कुत्ता एक अच्छा कुत्ता है।

अपने कुत्ते के शारीरिक व्यायाम को मज़ेदार बनाने के लिए, यह न भूलें कि आपका अभ्यास अलग-अलग है: खिलौनों को बदलें, विभिन्न स्थानों पर चलने के लिए जाएं, उसके साथ नए अभ्यास करें ...

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
विनाशक कुत्ताविनाशक कुत्ता
सबसे अति सक्रिय कुत्ता क्या है?सबसे अति सक्रिय कुत्ता क्या है?
अपने कुत्ते के मस्तिष्क को आकार में रखेंअपने कुत्ते के मस्तिष्क को आकार में रखें
कुत्ते की गर्भावस्था के दौरान शारीरिक व्यायामकुत्ते की गर्भावस्था के दौरान शारीरिक व्यायाम
एक कुत्ता छाल क्यों करता हैएक कुत्ता छाल क्यों करता है
अपने पूडल के साथ चलनाअपने पूडल के साथ चलना
कॉर्गिस की देखभालकॉर्गिस की देखभाल
अपने पालतू जानवर का अभ्यास करना क्यों महत्वपूर्ण है?अपने पालतू जानवर का अभ्यास करना क्यों महत्वपूर्ण है?
स्वर्ण प्रवासी में शारीरिक गतिविधि और व्यवहारस्वर्ण प्रवासी में शारीरिक गतिविधि और व्यवहार
बाहर निकले बिना 20 मिनट में अपने कुत्ते को कैसे टायर करें।बाहर निकले बिना 20 मिनट में अपने कुत्ते को कैसे टायर करें।
» » कुत्ते में शारीरिक व्यायाम का महत्व
© 2021 taktomguru.com