taktomguru.com

Epagneul Bretun: एक फ्रेंच कुत्ता जो दुनिया पर विजय प्राप्त करता है

पाठ: मिगुएल ए फेरो।

महान britбnico cinуlogo विलियम Arkwight, अपनी पुस्तक "सूचक और अपने पूर्ववर्तियों," लिखते हैं कि Epagneul प्रकार के कुत्तों पर पहली तारीख चौदहवीं सदी के काम, गैस्टन III, "शिकार की पुस्तक" द्वारा लिखित में पाया । उसमें संदर्भित करना, उस समय ज्ञात एक प्रतिद्वंद्वी को "पेरो डीओओसेल" या "espaignols" के रूप में जाना जाता है। Йste अन्य कोई नहीं था की तुलना में वर्ष pachуn longhaired mбs या चौदहवें और पन्द्रहवें शताब्दी में sedeсo मध्य और उत्तरी यूरोप के लिए extendiу बास्क-Navarre regiуn और दक्षिणी फ्रांस में था और उसके बाद।

एस्ला डी एस्ला डी मोंड्रिन। प्रस्ताव: एस्ला डी मोंड्रिन।
एस्ला डी एस्ला डी मोंड्रिन। प्रस्ताव: एस्ला डी मोंड्रिन।

फ्रांस के एक क्षेत्र में, विशेष रूप से ब्रिटनी में, प्रजाति की स्थितियों और प्रकृति की वजह से नस्ल के विकास की डिग्री निर्धारित करने के कारण विशिष्ट विशेषताओं के साथ, एपगनेल की एक किस्म विशिष्ट और विशिष्ट थी। इस क्षेत्र में सब कुछ छोटा है, और प्रकृति द्वारा मांगे गए विकास ने इसे अपने निवासियों की तरह बनाया होगा: छोटे, देहाती, साहसी, कठोर।

1 9वीं शताब्दी के अंत में, ये ब्रेटन किसान अपने कुत्तों के साथ अंग्रेजी शिकारी अपने देश में आने के आदी थे, जो पार्ट्रिज और वुडकॉक्स के शिकार का आनंद लेने आए थे। उन कुत्तों को मुख्य रूप से ब्रिटिश सेटर्स लिमोन या बेल्टन, स्कॉटिश सेटर्स सफेद / नारंगी तीव्र या पेन, दौड़ जो आज मौजूद नहीं है, साथ ही साथ सभी परतों, आयरिश सेटर्स और स्प्रिंगर्स के पॉइंटर्स भी मौजूद हैं।

अनिवार्य संगरोध की वजह से उन्हें उनकी वापसी पर मांग की गई थी, उन्हें अगले सीजन के लिए ब्रिटनी में इन इकाइयों में जाने के लिए मजबूर होना पड़ा। और इसलिए देश के एपगनेल के वर्षों में और ज़ोन के विभिन्न शहरों में दौड़ के सुधार के लिए योगदान देने वाले देश के नमूने के साथ देश के एपगनेल के अन्य वांछित क्रॉस थे। इन क्रॉस से होने वाले कुत्ते नमूने में गति, घर्षण शक्ति और दृढ़ता में वृद्धि हुई, और नस्ल में सुधार करने में योगदान दिया।

बीसवीं शताब्दी की शुरुआत में फ्रांस के सबसे प्रसिद्ध शंकुविज्ञानी, रोनान डी केर्माडेक ने स्थापित किया कि 1 9वीं शताब्दी के अंत में नस्ल का निर्माण पोंटाविस के विस्काउंट के घर में होता है। सेटर्स के इस प्रसिद्ध प्रजनक ने सेटर नींबू की एक मादा और एक गार्ड के एपगनेल के बीच एक क्रॉस बनाया, जिसके परिणामस्वरूप एक सुंदर महिला सफेद / नारंगी जो दौड़ की उत्पत्ति बन गई।

18 9 6 में यह "विभिन्न Epganeul" खंड में, morphological प्रदर्शनी में दिखाई देने लगता है। यह एक ट्राइकलर कॉपी माच था, जिसे "पिनज़ॉन रॉयल" कहा जाता था, जो विस्काउंट कैंबर्ग की संपत्ति थी। यह एलओएफ में अंकित पहला एपगनेल ब्रेटेन था। एससीसी, "बॉय", त्रिकोणीय पुरुष 1 9 05 में पैदा हुआ।

aсo में 1907 प्रशंसकों का एक समूह का नाम क्लब epagneul Bretуn छोटी पूंछ पहले estбndar में है कि aсo के सितंबर (में पहली estбndar redactбndose सफेद आवरण / रंग ब्राउन, सफेद admitнan तहत नस्ल क्लब बनाता है / नारंगी और सफेद / काला), modificбndose और एम आर्थर Enaud की अध्यक्षता के अंतर्गत 7 जून, 1908 क्लब विधानसभा पर ratificбndolo स्वीकार नहीं है, यह में, सफेद / काला विरासत।

लॉडेक (फ्रांस) 1 9 07 में आयोजित 1є प्रदर्शनी
अरवर डु कोस-केर, प्रथम पुरस्कार प्रदर्शनी पेरिस 1 9 08

इसने 1 9 23 और 1 9 33 में अप्राकृतिक छोटी पूंछ को मान्यता दी) में छोटे बदलाव हुए। 1 9 56 में, गैस्टन पाउचैन की अध्यक्षता में, मानक को फिर से संशोधित किया गया था, और सफेद / भूरे और सफेद / नारंगी मैटल के अलावा, काले / सफेद और तीन रंग के क्लोक स्वीकार किए गए थे।

अंतिम पहुँच estбndar संरचनात्मक संशोधनों aсo 2003 है और हालांकि अभी भी सेना में, CEEB न्यायाधीशों और विशेषज्ञों पुष्टि दौड़ को एक पत्र में कुछ संशोधनों का मसौदा तैयार किया गया है, epagneul Bretуn प्रदर्शनियों में परीक्षणों में प्रदर्शन करने के लिए। इसमें निम्नलिखित विचार शामिल हैं:

क्लब डी एल `एपगनेल ब्रेटन (बेलेविले, ले 15 सितंबर 2011) संबद्ध केंद्र कैनिन डी फ्रांस।

सोशल स्टेशन: पिल्लॉन नॉर्ड सीडेक्स 124, 69220 बेलेविले

महिलाओं और सज्जनों ने न्यायाधीशों की पुष्टि की और एपगनेल ब्रेटन दौड़ के लिए विशेषज्ञों की पुष्टि की।




ऑब्जेक्ट: प्रदर्शनी में एपगनेल ब्रेटन के निर्णय।

Comitй क्लब Epagneul bretуn, पर 15 और 16 जनवरी 2011 और 12 अगस्त, 2011 reuniу है estбndar के विभिन्न पहलुओं को संबोधित कर रहे हैं और जहां हम अनुरोध को ध्यान में रखना करने के लिए अनुरोध पूछना नीचे उजागर निर्णय लेने जब उनके exбmenes और निर्णय।

  • कोई पुष्टि बिंदु की सूची:

एफसीआई और एससीसी के अनुरोध पर, सीईबी ने उन्मूलन दोषों पर ब्योरा देने के लिए अपने प्रजनन और मानक आयोग से कहा है।

अनुच्छेद "दोषों को खत्म करने" के अनुच्छेद में मानक में जोड़ा गया:

आच्छादन: यूनिकोलर या सफेद रंगों के बिना bicolor, कार्बोनाइज्ड मैटल, एक सफेद और नारंगी विषय पर काले स्थान।

रंजकता: छाल महत्त्वपूर्ण ट्रफल या पलकें में।

इसलिए, बाकी परिवर्तन के बिना।

  • मंत्रों का अंधेरा:

समिति ने मूल रंगों की ओर एपगनेल ब्रेटन मंत्रों का विकास किया है और मानक द्वारा निर्दिष्ट नहीं किया गया है, साथ ही साथ मैन्टल्स की उपस्थिति के अंधेरे के तथ्य एक परत पेश करना जो अत्यधिक विस्तारित है, बहुत गहरा या छायांकित है (इसे "नीला" कहा जाता है)। इस धीमी विचलन को देखते हुए, समय की अवधि में, एपगनेल ब्रेटन किसी भी अनुवांशिक विचार से स्वतंत्र रूप से अपनी विशेषताओं में से एक खो सकता है।

समिति का फैसला है कि न्यायाधीशों पर मुकदमा चलाया जाएगा कि वे संबंधित विषयों को सीएसी न दें, ताकि यह मानक और महत्वपूर्ण पदोन्नति के साथ चैंपियन ऑफ कॉन्फॉर्मिटी के शीर्षक को बंद कर दे।

  • सफेद विषयों का विशेष मामला काला या सफेद ब्राउन चिह्नित आग (tricolors):

estбndar नहीं 95 इस विरासत की caracterнsticas के बारे में बहुत स्पष्ट है, "के साथ समान रूप से नाक caсa पर दाग आग (नारंगी से अंधेरे को लेकर लाल), होंठ, आँखों के ऊपर, अंगों पर, भाग में छाती के सामने और पूंछ के बंधन में, tricolor कुत्तों में "। पूरे खोपड़ी पर नारंगी के "चिह्नित" विषय फैले हुए हैं और लगभग सभी कानों में अक्सर इस वर्णन के अनुसार प्रतिक्रिया नहीं देते हैं। समिति इसलिए इन विषयों के लिए सभी प्रदर्शनियों में उत्कृष्ट की योग्यता को श्रेय देने के लिए नहीं कहती है, इन विषयों के लिए दौड़ के आदर्श मानक से समझदारी से विचलित हो जाते हैं।

मैं आपकी दौड़ में और कुत्ते के शो के अनिवार्य चयन में आपके सहयोग के लिए धन्यवाद देता हूं। मैं आपको अपनी सिनेफिल भावनाओं की अभिव्यक्ति को स्वीकार करने के लिए कहता हूं।

ईसाई गन्थर, सीईबीबी के प्रेसीडेंट।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
शिकार कुत्तों का इतिहासशिकार कुत्तों का इतिहास
बोस्टन टेरियरबोस्टन टेरियर
सूअरों की नस्लेंसूअरों की नस्लें
फ्रांस (viii)फ्रांस (viii)
Przewalski नस्ल घोड़ाPrzewalski नस्ल घोड़ा
अशक्त बिल्लियों की उत्पत्ति क्या है?अशक्त बिल्लियों की उत्पत्ति क्या है?
डेक की कहानीडेक की कहानी
बौना epagneul महाद्वीपीय कुत्ते papillon या तितलीबौना epagneul महाद्वीपीय कुत्ते papillon या तितली
Epagneul BretunEpagneul Bretun
ब्रेटन epagneul नस्ल - दोनों पंख और पंख शिकार में मूल्यवानब्रेटन epagneul नस्ल - दोनों पंख और पंख शिकार में मूल्यवान
» » Epagneul Bretun: एक फ्रेंच कुत्ता जो दुनिया पर विजय प्राप्त करता है
© 2021 taktomguru.com