taktomguru.com

कुत्तों की शारीरिक भाषा

कुत्तों की शारीरिक भाषा

यह आपको अपने मनोदशा को समझने में मदद कर सकता है, इसका अर्थ आपके कान, पूंछ आदि के माध्यम से है। और यह पालतू जानवर और उसके मालिक के बीच संचार का एक रूप है जो संबंधों को बेहतर बनाने में मदद कर सकता है।

कुत्तों में शारीरिक भाषा

कुत्तों में शारीरिक भाषा

कुत्ते की शारीरिक भाषा और इसका अर्थ

आपका कुत्ता शरीर के साथ कई चीजों को संचारित करता है लेकिन यह भी लंबित है, आप कल्पना कर सकते हैं उससे भी ज्यादा शरीर की भाषा. यदि आप अपनी स्थिति को नियंत्रित करते हैं और पहचानते हैं तो उनके बीच द्रव वार्तालाप विकसित करना संभव है कुत्तों की शारीरिक भाषा मानव

एक कुत्ते की शारीरिक भाषा

याद रखें कि अगर कुत्ते को झुका हुआ और झुका हुआ दिखाया गया है, वह असुरक्षित या डर लग रहा है। यदि आप आगे झुकते हैं, तो आप सुरक्षित, सतर्क या रक्षात्मक स्थिति में महसूस कर रहे हैं। अगर कुत्ते का सिर लटका हुआ है, लेकिन शरीर आराम से है, तो संदेश स्पष्ट और मजबूत है: "मैं थक गया हूं।"

शरीर की मुद्रा के सामान्य नियम हैं जो दोनों प्रजातियों पर लागू होते हैं। एक सीधा और सतर्क मुद्रा आत्मविश्वास प्रसारित करता है। अक्सर, नियंत्रण प्राप्त करने या दूसरों पर हावी होने की आवश्यकता पर जोर दिया जाता है। एक पूरी तरह से खड़ा शरीर सामान्य रूप से एक खतरा (हालांकि युवा या विनम्र कुत्तों ने उस स्थिति को करुणा या खेल को उत्तेजित करने के लिए अपनाया है) को संचारित करता है।

कुत्तों में शारीरिक भाषा

कुत्तों में शारीरिक भाषा

कब कुत्तों जो खुले क्षेत्र में अन्य कुत्तों से मिलकर सामाजिककरण कर चुके हैं, एक-दूसरे से संपर्क करते हैं, जो शांतिपूर्ण है और बधाई देने और साथ में आने की इच्छा व्यक्त करता है। हमारे पेशे में, हमें अक्सर कारण पूछा जाता है कि आम तौर पर एक कुत्ता जो आम तौर पर मिलनसार होता है, जब पट्टा लगाया जाता है तो आक्रामक हो जाता है।

जब आयोजित किया जाता है, तो पट्टा कुत्ते के निष्क्रिय शरीर को रक्षात्मक मुद्रा प्राप्त करता है। यह स्थिति एक चेतावनी संदेश भेजती है और इसकी सुरक्षा को सक्रिय करती है। यदि, इसके अलावा, यह एक अजनबी है जो कुत्ते के पट्टा को पकड़ता है, तनाव बढ़ता है। समाधान क्या है? कुत्तों को ढीला चलना सीखना चाहिए, उनके साथ कौन चला जाता है। इस तरह वे निर्देशित नहीं करते हैं, लेकिन सहजता से पीछा करते हैं।

शारीरिक भाषा कुत्ते कान




हालांकि कुत्ते कान आम तौर पर वे अभी भी गिर रहे हैं या गिर रहे हैं, उनके विभिन्न मुद्राएं कुत्ते के इरादे और एकाग्रता को प्रकट करती हैं, खासकर जब अन्य पदों और vocalizations के साथ संयुक्त। अर्थ यह है कि कुत्तों ने संवाद करने के लिए कानों का उपयोग करने के कई तरीकों के पीछे छिपाया है, वे अपने मनोदशा को इंगित कर सकते हैं और यह एक तरीका है कुत्तों में शरीर की भाषा हमें और क्या ध्यान रखना है?

कुत्तों में चेहरे का संकेत

यद्यपि चेहरे के सिग्नल इशारा या मुद्रा के अनुसार थोड़ा भिन्न हो सकते हैं, भावनाओं की भविष्यवाणी की जा सकती है जब हम कुछ संकेतों का निरीक्षण करते हैं। एक सामान्य नियम के रूप में, एक कुत्ता एक और दांत प्रदर्शित करता है, जितना अधिक खतरा होता है। जब एक कुत्ते का मुंह खुला होता है, तो आपको इसे खोलने के तरीके को देखना चाहिए: यदि उसके पास "सी" आकार है, तो इसका मतलब है कि यह एक प्रमुख राज्य में है, जबकि यदि होंठ बहुत चिह्नित हैं, तो कोनों को पीछे की ओर, यह सबमिशन का संकेत है।

कुत्तों में शारीरिक भाषा

कुत्तों में शारीरिक भाषा

पूंछ कुत्ते शरीर की भाषा

जब आप व्याख्या करना चाहते हैं अपने कुत्ते की पूंछ की भाषा, आपको इसे सामान्य आराम की स्थिति के आधार पर करना होगा। उदाहरण के लिए, एक ग्रेहाउंड, जब आराम से, ले जाता है नीचे पूंछ- दूसरी तरफ, एक मैलाम्यूट की पूंछ हमेशा शांत होती है और शांत होने पर घुमाती है।

उस ने कहा, आम तौर पर, एक पूंछ जितनी अधिक होती है, उतना ही अधिक प्रभावशाली संकेत का संकेत होता है, जबकि पूंछ नीचे सबमिशन या डर को संचारित करता है। आपको भी विचार करना होगा पूंछ की गति तेज करें, क्योंकि जितनी तेज़ी से आप आगे बढ़ते हैं, उतना अधिक ऊंचा स्तर।

¿इस नियम का अपवाद क्या है? एक कांपना पूंछ, ऐसा लगता है जैसे यह हिल रहा था। यह पूंछ "wiggle" नहीं है, बल्कि इसके बजाय तीव्र भावना और उत्साह संकेत करता है।

एक पूंछ जो हमेशा नहीं wags यह बातचीत करने का निमंत्रण है, क्योंकि यह हमेशा सद्भावना का संकेत नहीं है। विभिन्न "मनोदशा" संचारित करने के लिए कुत्ते कई अन्य शरीर संकेतों के साथ संयोजन में पूंछ का उपयोग करते हैं: खुशी से भावनात्मक अशांति तक।

जैसा कि हमने देखा है, द कुत्ता शरीर की भाषा यह बहुत व्यापक और विविध है, जो विभिन्न मनोदशाओं को इंगित करता है और हमें अपने रिश्ते और संचार को बेहतर बनाने के लिए जानना है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों की शारीरिक भाषाकुत्तों की शारीरिक भाषा
अपने कुत्ते के साथ संचार में सुधारअपने कुत्ते के साथ संचार में सुधार
कुत्ते की भाषाकुत्ते की भाषा
क्या कुत्ते बात करते हैं?क्या कुत्ते बात करते हैं?
एक कुत्ते की स्थिति की व्याख्या कैसे करेंएक कुत्ते की स्थिति की व्याख्या कैसे करें
बिल्लियों की शारीरिक भाषाबिल्लियों की शारीरिक भाषा
चिहुआहुआ पिल्ला का प्रशिक्षणचिहुआहुआ पिल्ला का प्रशिक्षण
कुत्तों से शरीर की भाषा और मौखिक संकेतों को समझनाकुत्तों से शरीर की भाषा और मौखिक संकेतों को समझना
एक बिल्ली कैसे संचार करती है: यह जानने के लिए कि आपकी बिल्ली क्या सोचती है (भाग 2)एक बिल्ली कैसे संचार करती है: यह जानने के लिए कि आपकी बिल्ली क्या सोचती है (भाग 2)
बिल्ली के मूड को कैसे समझेंबिल्ली के मूड को कैसे समझें
» » कुत्तों की शारीरिक भाषा
© 2021 taktomguru.com