taktomguru.com

एक पार्सन रसेल टेरियर का प्रशिक्षण

पार्सन रसेल टेरियर (7)russel यदि आप जैक रसेल टेरियर और पार्सन रसेल टेरियर के बीच के अंतर के बारे में सोच चुके हैं, तो यहां जवाब है: बहुत कुछ नहीं है। दोनों का नाम उसी व्यक्ति के नाम पर रखा गया है, रेवरेंड जॉन रसेल, जो दौड़ के मूल डेवलपर थे। पार्सन रसेल एक शिकार कुत्ता है जो काम करने के लिए पैदा हुआ था, उसके प्रशिक्षण के लिए बहुत धैर्य की आवश्यकता होती है।

पार्सन रसेल टेरियर. जॉन रसेल इंग्लैंड में उन्नीसवीं शताब्दी के एक आदरणीय और सबसे उग्र फॉक्स शिकारी थे। उनके नाम धारण करने वाली टेरियर इन जानवरों के शिकारी के रूप में विकसित हुईं। बार्क और खुदाई एक टेरियर की आनुवंशिकी का हिस्सा है, इसलिए यदि यह कुछ आप एक कुत्ता दूर करने की कोशिश नहीं कर सकता है, यह एक पार्सन रसेल टेरियर और एक जैक रसेल टेरियर नहीं करता है, तो आप इन कार्यों पसंद नहीं है सबसे अच्छा है। दूसरी तरफ, यदि आप एक प्रेमपूर्ण और सक्रिय साथी चाहते हैं, तो यह सही है। इस छोटे एथलेटिक और बुद्धिमान कुत्ते को नौकरी की आवश्यकता होती है। एक ऊब गया पार्सन रसेल टेरियर एक विनाशकारी कुत्ता है।

ट्रेनिंग. हालांकि किसी भी कुत्ते को प्रशिक्षित करना महत्वपूर्ण है, लेकिन पार्सन रसेल टेरियर के लिए यह बिल्कुल महत्वपूर्ण है। पार्सन रसेल के पास शरारत के लिए एक असली प्रवृत्ति है, कम से कम यही कहा जाता है। यह एक नस्ल है जो शिकार करना पसंद करती है, हालांकि यह आधुनिक जीवन में व्यावहारिक नहीं हो सकती है। वह बहादुर और दृढ़ है। यदि आप शिकार का पता लगाते हैं, तो यह एक गिलहरी, खरगोश या पड़ोसी की बिल्ली हो, तो इस छोटे से लड़के को परीक्षा में अपना पिछवाड़े मिल जाएगा। एक पार्सन रसेल टेरियर के शिकार से, कोई प्राणी मर सकता है। यदि आप आवश्यक हो तो आप एक बाड़ के नीचे खुदाई कर सकते हैं या चढ़ाई कर सकते हैं और आप एक अदृश्य बाधा को परेशान नहीं करेंगे। कोई छोटा निर्वहन पार्सन रसेल टेरियर को अपने पीछा से नहीं हटा देगा। अपने पिल्ला को बच्चे के रूप में आज्ञाकारिता कक्षाओं में ले जाएं, आप जल्दी से सीखेंगे और अनुभव का आनंद लेंगे क्योंकि आप कड़ी मेहनत करेंगे और आपके साथ संबंध बनाने का अवसर लेंगे।




earthdog. Earthdog प्रतियोगिताओं आपके पार्सन रसेल टेरियर को वह करने के लिए अनुमति देता है जो वह सबसे अच्छा जानता है। प्रशिक्षण कैजेट चूहों के साथ शुरू होता है। प्रतिद्वंद्वी चूहे का पता लगाने के लिए प्रतियोगियों को जटिलता के सुरंगों में लॉन्च किया जाता है। जैसा कि आप Earthdog के चरणों के माध्यम से प्रगति करते हैं, कार्य अधिक जटिल हो जाते हैं और एक गाइड के रूप में आपकी भूमिका और भी जटिल हो जाती है। मास्टर अर्थडॉग के शीर्षक को अर्जित करने वाले कुत्ते को एक सुगंध की जांच किए बिना एक सुरंग की जांच करनी चाहिए, सिर्फ इसलिए कि आप इसे इंगित करते हैं और फिर आपको उस सुरंग के प्रवेश द्वार को ढूंढना चाहिए जिसमें उसके अंदर एक बांध है और इसमें निश्चित अवधि के लिए रहना चाहिए।

अन्य योग्यताएं. आप आज्ञाकारिता और चपलता प्रतियोगिताओं में भाग लेने के लिए एक पार्सन रसेल टेरियर को प्रशिक्षित कर सकते हैं क्योंकि वे प्रतियोगिताओं हैं जिनमें सबसे शुद्ध कुत्ते भाग लेते हैं। ऐसे अन्य परीक्षण भी हैं जो केवल तारे और अन्य कुत्तों के लिए हैं जो दचशुंड की तरह शिकार करने के लिए पैदा हुए हैं। इन परीक्षणों में बाधाओं के साथ या बिना गति दौड़ शामिल हैं। आपका कुत्ता एक पार्सन रसेल या जैक रसेल टेरियर के साथ प्रतिस्पर्धा कर सकता है जो समान उम्र का है जो एक बेवकूफ का पीछा कर रहा है। सभी कुत्तों को अपनी सुरक्षा और उनके गाइड के लिए दौड़ के दौरान घिरा हुआ है। एक पार्सन रसेल टेरियर के लिए एक और उपयुक्त प्रतिस्पर्धा मस्कराट की दौड़ है, जिसमें पानी में लालसा का पीछा करना शामिल है। एक बर्न में देखने वाली घटनाओं में एक अनुरूपित स्थिर होता है जहां पार्सन रसेल टेरियर शिकार के स्थान का अभ्यास कर सकता है। आप उन किसानों से पूछ सकते हैं जिनके बार्न चूहों द्वारा घिरे हुए हैं ताकि आप अपने कुत्ते को प्रशिक्षित कर सकें।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक जैक रसेल टेरियर में पृथक्करण चिंताएक जैक रसेल टेरियर में पृथक्करण चिंता
मिश्रित कुत्ते नस्लों के बारे में जानकारी। जगमिश्रित कुत्ते नस्लों के बारे में जानकारी। जग
जैक रसेल टेरियरजैक रसेल टेरियर
बालों को खोने वाला मेरा जैक रसेल टेरियर क्यों है?बालों को खोने वाला मेरा जैक रसेल टेरियर क्यों है?
चिहुआहुआ कुत्तों के मिश्रणचिहुआहुआ कुत्तों के मिश्रण
एक पार्सन रसेल टेरियर की देखभालएक पार्सन रसेल टेरियर की देखभाल
जैक रसेल टेरियरजैक रसेल टेरियर
सबसे अति सक्रिय कुत्ता क्या है?सबसे अति सक्रिय कुत्ता क्या है?
चलाने के लिए सबसे अच्छा कुत्ता नस्लोंचलाने के लिए सबसे अच्छा कुत्ता नस्लों
टेरियर। एक्सक्सिक्स मोनोग्राफिक प्रदर्शनीटेरियर। एक्सक्सिक्स मोनोग्राफिक प्रदर्शनी
» » एक पार्सन रसेल टेरियर का प्रशिक्षण
© 2021 taktomguru.com