taktomguru.com

कुत्ते के स्तनपान की प्रक्रिया कैसी है

कुत्ते को स्तनपान कराने की प्रक्रिया कैसी है

स्तनपान पिल्ले

कैनिस परिचित प्रजातियों की मादाएं। जब वे स्वस्थ हैं और अच्छी तरह से मनुष्य वे बढ़ाने के लिए लगभग सभी पिल्लों बशर्ते कि संख्या अत्यधिक नहीं है बच्चे के जन्म में हुआ है में सक्षम हैं और सबसे कमजोर, अपने भाइयों से विस्थापित कर रहे हैं उन्हें अपने विकास के लिए आवश्यक दूध की न्यूनतम राशि प्राप्त करने से रोकता है। लगभग हमेशा पिल्ले बनाने वाले पिल्ले की संख्या विभिन्न चर और कुछ जैविक स्थिरांक का एक कार्य है। रेस, मातृ आयु, माता-पिता की ताक़त, कि इसी उत्साह के दौरान हुई लिंक्स की संख्या, गर्भावस्था के दौरान गर्भवती महिला, व्यायाम और जीवन शैली खिला, आदि नस्लों मध्यम बड़े या बड़े माना किसी विशेष सुदृढीकरण के बिना स्तनपान छह या सात पिल्लों समर्थन कर सकते हैं, मात्रा, गुणवत्ता और माँ को आपूर्ति की राशन की आवृत्ति में तार्किक वृद्धि हुई, जो फिट कर सकते हैं चार या छोड़कर पांच दैनिक भोजन।

हालांकि, आठ से अधिक छोटे लोगों की कम से कम डिलीवरी नहीं होती है, और कुछ दौड़ में यह लगभग एक निश्चित नियम है जिसे विशिष्ट ध्यान देने की आवश्यकता होगी। सबसे पहले, पिल्लों का आकार और प्रतिस्पर्धा बहुत अलग है, एक या दो को देखा जा रहा है कि सबसे प्रचुर मात्रा में निपल्स चुनते हैं और अपने भाई बहनों को अलग करते हैं, उन्हें अन्य स्तनधारियों के लिए भेजते हैं। इसी प्रकार, समानांतर में हमें छोटे और कमजोर नमूने मिलते हैं जो सबसे प्राथमिक देखभाल प्राप्त करने के लिए शायद ही सहमत हैं।

कई जानवरों का इलाज किया जाना चाहिए ताकि सभी जानवरों को वे कम से कम आठ या दस दिनों के जीवन में एंटीबॉडी और पदार्थ प्राप्त करने के लिए कम से कम चूस सकते हैं, जो कि मां के दूध द्वारा प्रदान की जाती है, सबसे अधिक बीमारियों के खिलाफ पिछले टीकाकरण सुनिश्चित करती है। सभी बच्चों के समान अवसर होने के लिए, छः से आठ तक अधिशेष जानवरों को दो घंटे की शिफ्ट में बाहर निकाला जाएगा जब तक कि सभी भाई घूमते नहीं हैं।




उम्र के सप्ताह से, कुत्ते के सूत्र के साथ एक समर्थन, हम कुत्ते समाज में हमारे घर के सबसे करीब अधिग्रहण या, मानव उपभोग के लिए कि शिशु फार्मूला दूध में नाकाम रहने, शिशुओं के लिए सिफारिश की खुराक के 3/4 पतला होना कर सकते हैं। स्तनपान की अवधि finisimos अपने बच्चों के रूप में वे बड़े होते हैं अगर महिला तेज थोड़ा दांत से छिद्र सामना कर सकते हैं एक से अधिक महीने और दो महीने से भिन्न होता है।

जब परिस्थितियों में पिल्ले की संख्या को कम करने की सलाह दी जाती है, हमें अधिशेष बलिदान नहीं करना पड़ेगा, लेकिन हम अपनी बोतल खाने के साथ आगे बढ़ने की कोशिश करेंगे। पिल्ले को एक आश्रय वाले बॉक्स में रखा जाएगा, जिसे इन्फ्रारेड दीपक के माध्यम से 37ºC पर रखा जाएगा। पहले बताए गए शिशु फॉर्मूला की तैयारी के साथ शॉट्स को हर दो घंटों में दोहराया जाएगा। सफाई मलमूत्र और मूत्र एक, मुलायम सूखा और गर्म कपड़े, जिसके साथ ध्यान से corpezuelo लॉग मिटा बिस्तर के नीचे बदलने के लिए आगे बढ़ने जबकि, जो टॉयलेट पेपर ठीक से अलग किए नरम लकड़ी की कतरन हो सकता है के साथ किया जाता या पुराने रैग्स ताकि आप असहज महसूस न करें।

यदि एक उच्च कूड़े के सभी बच्चे मादा को छोड़ दिया जाता है सबसे छोटी या सबसे बुरी तरह की प्रतिभा की धीमी मौत अधिक संभावना है, जिसे ऊपर उल्लिखित सिफारिशों से बचा जा सकता है ताकि ऐसा न हो।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों में मनोवैज्ञानिक गर्भावस्थाकुत्तों में मनोवैज्ञानिक गर्भावस्था
कुत्ते की गर्भावस्था के दौरान शारीरिक व्यायामकुत्ते की गर्भावस्था के दौरान शारीरिक व्यायाम
मातृ देखभाल: जानवर (तीसरा हिस्सा)।मातृ देखभाल: जानवर (तीसरा हिस्सा)।
Armadillo का गर्भधारणArmadillo का गर्भधारण
एक गर्भवती कुतिया की देखभालएक गर्भवती कुतिया की देखभाल
मरने वाले नवजात पिल्लों पर सलाहमरने वाले नवजात पिल्लों पर सलाह
बिल्ली के जन्म और स्तनपान के बारे में जानकारीबिल्ली के जन्म और स्तनपान के बारे में जानकारी
लैक्टिंग कुतिया में एक्लेम्पसिया या दूध बुखार, इसे कैसे पहचानें?लैक्टिंग कुतिया में एक्लेम्पसिया या दूध बुखार, इसे कैसे पहचानें?
मैं गर्भवती और स्तनपान कराने वाली महिलाओं के लिए सोचता हूं।मैं गर्भवती और स्तनपान कराने वाली महिलाओं के लिए सोचता हूं।
गर्भावस्था और स्तनपान के दौरान खिलाड़ियों को खिलाानागर्भावस्था और स्तनपान के दौरान खिलाड़ियों को खिलााना
» » कुत्ते के स्तनपान की प्रक्रिया कैसी है
© 2021 taktomguru.com