taktomguru.com

हमारे कुत्ते के साथ रहने के लिए एक अच्छी स्वच्छता रखने के लिए युक्तियाँ

घर पर कुत्ते

हम में से लगभग सभी जो शहर में कुत्तों के साथ रहते हैं, उसी घर में उनके साथ रहते हैं। यह तथ्य यह है कि हमारे लिए हमारे नियमों का पालन करने के लिए आवश्यक मानदंडों की एक श्रृंखला स्थापित करना जरूरी है, क्योंकि हमें जीवन की लय का नेतृत्व करने का नाटक नहीं करना चाहिए जैसे कि हम अकेले थे। एक पालतू जानवर के साथ रहने से कुछ जिम्मेदारियां होती हैं, और एक बहुत ही महत्वपूर्ण व्यक्ति जिसमें हम रुकने जा रहे हैं हमारे कुत्ते की स्वच्छता

.

जब हम एक जानवर के साथ रहते हैं तो यह आवश्यक है कि हम कुछ बिंदुओं का ख्याल रखें। स्वच्छता मौलिक है, क्योंकि कुत्तों को स्वयं साफ नहीं किया जाता है, इसलिए हम इसे करने वाले व्यक्ति होना चाहिए, क्योंकि यदि हम नहीं करते हैं तो हम जोखिम नहीं उठाते अजीब संक्रमण अनुबंध कि हम नहीं चाहते हैं और कई बार हमारे कुत्ते हमारे पास संचारित कर सकते हैं। इससे बचने के लिए हम उनके साथ बेहतर सहयोग करने के लिए कुछ व्यवहारिक दिशानिर्देश देखेंगे।

हमें कभी यह नहीं भूलना चाहिए कि हमारा कुत्ता जीवित है और इस तरह की जरूरतों को दूर करने की जरूरत है। घर इसके लिए जगह नहीं है, इसलिए हमें इस उद्देश्य के लिए किसी क्षेत्र को कभी भी सक्षम नहीं करना चाहिए, लेकिन हमें उन्हें शिक्षित करना होगा कि इन सभी जरूरतों को सड़क पर किया जाना चाहिए। ऐसा करने के लिए हमें खुद को एक दिनचर्या अपनाना चाहिए जिसमें हम अपने कुत्ते को अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए एक शेड्यूल रखते हैं और घर पर ऐसा करने से बचते हैं, यह बैक्टीरिया का स्रोत है जो हमारे स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचा सकता है।

घर पर कुत्ता

चलने से लौटने पर हमारे कुत्ते को कैसे साफ करें

हमारे कुत्ते के साथ सड़क पर ये यात्रा आमतौर पर कुत्तों के लिए अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए सक्षम हमारे घर, खुले मैदान या क्षेत्रों के पास पार्कों में होती है। घर लौटने के समय, हमारा कुत्ता आमतौर पर अपने पैरों के पैड पर चलता है चलने के साथ जमा की गई गंदगी के अवशेष खेल. इस कारण से यह जरूरी है कि जब हम घर आएं तो हमारे पास एक नियम है, जो कि मैं पैरों को साफ किए बिना प्रवेश नहीं कर सका।




सफाई के लिए, हम क्या करेंगे एक तैयार है थाली पीछने का कपड़ा उसके लिए विशेष, जो हमेशा स्वच्छ और कीटाणुशोधन होना चाहिए। जानवर को घर पर रखने से पहले यह कपड़ा गीला हो जाएगा हम पैरों के पैड को साफ करेंगे हमारे घर की लैंडिंग पर। यह महत्वपूर्ण है कि हमने उसके लिए एक तौलिया भी तैयार किया जिसके साथ हम अपने प्रत्येक पैरों को सूखेंगे, क्योंकि हमारे कुत्ते के गीले पैड होने की सलाह नहीं दी जाती है। इस प्रक्रिया के साथ हम न केवल घर से गंदे होने से बचेंगे, बल्कि हम किसी भी स्पाइक, स्प्लिंटर या सामग्री को अपने पैर में जमा कर पाएंगे और इसे चोट पहुंचा सकते हैं।

पैरों की सफाई के आगे है हमें नाक, गुदा और मूत्र प्रणाली को साफ करने की जरूरत है गंदगी के संचय को रोकने के लिए हमारे कुत्ते का। हम इसे पोंछे या साबुन में डूबने वाले कपड़े से कर सकते हैं। खिलाड़ियों को ध्यान में रखना एक और बात है, और यह महत्वपूर्ण है कि हम उन्हें एक निश्चित जगह पर रखने के अलावा उन्हें स्वच्छ और मुक्त भोजन रखें, जो कि हमारे कुत्ते को संक्रमण को पकड़ने से रोकने के लिए भी साफ है।

हमारे कुत्ते की व्यक्तिगत स्वच्छता

व्यक्तिगत स्वच्छता पर विचार करने के लिए एक और महत्वपूर्ण मुद्दा है। हमारे कुत्ते, हमारे जैसे, समय के साथ गंदा हो जाता है। यह महत्वपूर्ण है कि इससे बचें हम इसे अक्सर स्नान करते हैं हमारे जानवर में बैक्टीरिया के प्रसार को रोकने के लिए, और इस प्रकार उनके स्वास्थ्य को संरक्षित करते हैं। हमें इस तथ्य से खुद को ढालना नहीं चाहिए कि हमारे जानवरों का कोट क्षतिग्रस्त हो गया है यह महत्वपूर्ण है कि हम आपके शरीर की स्वच्छता बनाए रखें, और इसके लिए आपकी त्वचा के पीएच और आपके बालों के लिए विशेष शैंपू हैं जो पूरी तरह से हानिरहित हैं।

घर के अंदर अपनी जगह का निर्धारण करते समय यह महत्वपूर्ण है कि जानवर के पास है अपने स्वयं के बर्तन, यानी, हमारे कुत्ते के साथ कंबल, चादरें, तौलिए और अन्य स्वच्छता वस्तुओं को साझा करने की सलाह नहीं दी जाती है, क्योंकि यह कई मामलों में संक्रमण का स्रोत हो सकता है। यह महत्वपूर्ण है कि हमारे कुत्ते के पास उसकी जगह हो और उसका सामान उसका हो और हम सभी को सह-अस्तित्व को पूरी तरह स्वस्थ बनाने के लिए जितना संभव हो उतना स्वच्छ रखें।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते यात्रा पिंजरे वे कैसे होना चाहिए?कुत्ते यात्रा पिंजरे वे कैसे होना चाहिए?
कुत्तों के लिए स्वच्छता युक्तियाँकुत्तों के लिए स्वच्छता युक्तियाँ
हमारे कुत्ते को घर की जरूरतों को करने से रोकने के लिए टिप्सहमारे कुत्ते को घर की जरूरतों को करने से रोकने के लिए टिप्स
कुत्ते स्वच्छताकुत्ते स्वच्छता
एक मौलिक कार्यएक मौलिक कार्य
क्या होता है जब हमारे पालतू जानवर हमें लाता है? क्या उसका मतलब है कि वह हमारी व्यक्तिगत स्वच्छता…क्या होता है जब हमारे पालतू जानवर हमें लाता है? क्या उसका मतलब है कि वह हमारी व्यक्तिगत स्वच्छता…
बुनियादी लेकिन अनिवार्य जरूरतोंबुनियादी लेकिन अनिवार्य जरूरतों
स्वच्छता प्राइमरस्वच्छता प्राइमर
अगर बिल्ली का सैंडबॉक्स बदसूरत गंध करता है तो क्या करेंअगर बिल्ली का सैंडबॉक्स बदसूरत गंध करता है तो क्या करें
घर पर पालतू जानवर होने पर स्वच्छता की देखभालघर पर पालतू जानवर होने पर स्वच्छता की देखभाल
» » हमारे कुत्ते के साथ रहने के लिए एक अच्छी स्वच्छता रखने के लिए युक्तियाँ
© 2021 taktomguru.com