taktomguru.com

कुत्तों में कीट काटने, एक खतरे जो वसंत में आता है




वसंत के साथ भी कीड़े आते हैं जो कुत्ते, बीमारियों और गंभीर चोटों में एलर्जी प्रतिक्रियाएं पैदा कर सकते हैं। शायद सबसे ज्यादा डर है पाइन जुलूस कैटरपिलर, जो फरवरी में पार्क, उद्यान और ग्रामीण इलाकों में अपनी उपस्थिति बनाता है।
कीड़े ग्रह पर जानवरों का सबसे विविध समूह बनाते हैं। एक लाख प्रजातियां वर्णित हैं, उनमें से 120,000 मक्खियों और मच्छरों हैं और 110,000 मधुमक्खियों, घास और चींटियों हैं। इनमें से कुछ प्रजाति कुत्ते के लिए खतरनाक हैं।
कुत्तों में कीट काटने: खतरे
एक रंगीन कीट जो flutters और buzzes कुत्ते के ध्यान को शक्तिशाली रूप से बुला सकते हैं, खासकर यदि यह एक पिल्ला है। कुत्ता अपनी नाक को करीब लाएगा - जहां इसकी सबसे शक्तिशाली इंद्रियों में से एक स्थित है: गंध - इसके आसपास की दुनिया के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए।
परिणाम आने में लंबे समय तक नहीं हैं: वसंत और गर्मियों में कीड़ों के साथ कुत्तों की घटनाओं के कारण पशु चिकित्सा परामर्श, जैसे कि अलग-अलग विचारों के डंक "काफी बढ़ते हैं"।
कुत्ते के काटने की गंभीरता उन पर निर्भर करती है, शरीर का वह हिस्सा जहां इसे उत्पादित किया जाता है, प्रश्न में कीट, साथ ही यह तथ्य कि कुत्ता एलर्जी है। बहुत सारे कुत्ते के डंक वाले कुत्ते को गिरना और मरना पड़ सकता है।
इसके अलावा, मधुमक्खियों के स्टिंग में अधिकांश चींटियों की तुलना में अधिक शक्तिशाली जहर होता है। यदि एक कुत्ता मधुमक्खी या घास के डंक के लिए एलर्जी है, तो इसकी प्रतिरक्षा प्रणाली की अत्यधिक प्रतिक्रिया सूजन और लाली का कारण बन सकती है। लेकिन, अगर यह चेहरे में होता है, तो ज़्यादा खतरे है कि जहर गले तक पहुंचता है और जानवर के जीवन के परिणामस्वरूप जोखिम के साथ ग्लोटिस (लारनेक्स में) बंद कर देता है।
पाइन जुलूस, कुत्ते के लिए एक बहुत ही खतरनाक कीट
कुत्तों के बीच जो कुत्ते के स्वास्थ्य के लिए अधिक गंभीर परिणाम पैदा कर सकते हैं वह पाइन जुलूस है। इन कीड़े, अपने क्रॉलर चरण में, जुलूस के समान पंक्तियों का निर्माण करते हैं।
इन कैटरपिलर को गर्मी के साथ कवर किया जाता है जो कुत्तों में गंभीर जलन पैदा करते हैं जो उन्हें अपने शरीर से छूते हैं।
ये कीड़े अपने घोंसले को पाइन में बनाते हैं और कुत्ते में गंभीर त्वचा परेशानियों और अल्सर का कारण बनते हैं। यदि कुत्ता जीभ के साथ कैटरपिलर को छूता है, तो कुछ आदत है, इससे इसके हिस्सों का नुकसान हो सकता है।
कैन में इन गंभीर चोटों के साथ सामना करना, रोकथाम आवश्यक है: वसंत में पाइन के जंगलों के क्षेत्रों से बचें और कुत्ते को मैदान के माध्यम से देखते समय देखें ताकि यह उन जगहों तक न पहुंच सके जहां कैटरपिलर हैं।
मच्छरों, कुत्ते के लिए रोगों का स्रोत
अच्छे मौसम के आगमन के साथ, मच्छरों को सक्रिय किया जाता है और उनमें से कई कुत्ते के लिए खतरनाक बीमारियों के कारण खतरनाक होते हैं जो संचारित कर सकते हैं। "मच्छर के काटने से त्वचा की जलन खतरनाक नहीं है, लेकिन इसके काटने के माध्यम से गंभीर बीमारियों का खतरा है, जैसे लीशमैनियासिस या फिलिया।"
मच्छर जो कुत्तों को लीशमैनिया को फैलता है वह फ्लेबोटोमस जीनस से संबंधित है और मादा है। Filariasis के मामले में, कई मच्छर परजीवी कुत्ते को संचारित कर सकते हैं, जो उनके दिल में रहना।
कुत्ते को गंभीर परजीवी बीमारियों से निपटने से रोकने के लिए अच्छे मौसम के आगमन के साथ मच्छरों को बरकरार रखना आवश्यक है। इसे प्राप्त करने के लिए, पशुचिकित्सा की सलाह के अनुसार, कुत्तों के लिए प्रभावी और विशिष्ट एंटीपारासिटिक उत्पादों का उपयोग करना आवश्यक है: कॉलर या पिपेट्स।
Flies, मधुमक्खियों और अन्य कीड़े कि कुत्ते से बचना चाहिए
वसंत ऋतु में मधुमक्खी मैदान के फूलों से पराग एकत्र करने के लिए बहुत सक्रिय हैं। ये कीड़े बेकार के रूप में आक्रामक नहीं हैं, लेकिन अगर उन्हें कुत्ते द्वारा धमकी दी जाती है तो वे अपने डंक को रोक सकते हैं।
लोगों के मामले में, यदि कुत्ता मधुमक्खी और घास के जहर के लिए एलर्जी है, तो जीव की प्रतिरक्षा प्रतिक्रिया अत्यधिक हो सकती है: सूजन और लाली, विशेष रूप से यदि काटने कुत्ते के चेहरे पर होती है, जहां अधिक रक्त आपूर्ति है।
आम फ्लाई का लार्वा कुत्ते की त्वचा में संक्रमण और घाव का कारण बनता है। मधुमक्खियों या घास के डंक के सामने, पहली कार्रवाई लागू होती है, जैसे लोगों, अमोनिया या सिरका के मामले में। ये उत्पाद आमतौर पर घर पर काम करते हैं और कीट के जहर की कार्रवाई को रद्द करने की क्षमता रखते हैं।
एक और युक्ति ठंडे पानी के साथ क्षेत्र को गीला करना और पशुचिकित्सा में जाना है, यह आकलन करने के लिए कि एंटीहिस्टामाइन का उपयोग आवश्यक है या नहीं।
मक्खियों, कष्टप्रद के अलावा, विशेष रूप से उनके कानों में कुत्तों में पाते हैं, उनके लार्वा या अंडे रखने के लिए आदर्श स्थान, जब वे पैदा होते हैं, कुत्ते के मांस पर खिलाते हैं। नवजात मक्खियों में कुत्ते में ऊतक के संक्रमण का कारण बनता है, जिसके परिणामस्वरूप घाव (मायियासिस) होते हैं।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के लिए पाइन कैटरपिलर के खतरेकुत्तों के लिए पाइन कैटरपिलर के खतरे
अपने कुत्ते के लिए जुलूस का खतराअपने कुत्ते के लिए जुलूस का खतरा
जहरीले कीड़ेजहरीले कीड़े
कुत्तों में फ्लीस और वे बीमारियां फैलती हैंकुत्तों में फ्लीस और वे बीमारियां फैलती हैं
पाइन जुलूसपाइन जुलूस
जुलूस, वह महान दुश्मनजुलूस, वह महान दुश्मन
Leishmania और कुत्ते filarosis: मच्छरों द्वारा संक्रमित रोगLeishmania और कुत्ते filarosis: मच्छरों द्वारा संक्रमित रोग
Harlequin या कुलीन तितलीHarlequin या कुलीन तितली
कीड़े और आदमी, दोस्तों या दुश्मन?कीड़े और आदमी, दोस्तों या दुश्मन?
पिल्ले में कीड़े के काटने के लिए सुझावपिल्ले में कीड़े के काटने के लिए सुझाव
» » कुत्तों में कीट काटने, एक खतरे जो वसंत में आता है
© 2021 taktomguru.com