taktomguru.com

पुरुष कुत्तों के साथ कैसे करें ताकि वे घर के भीतर क्षेत्र को चिह्नित न करें

वयस्क पुरुष मूत्र में फेरोमोन के माध्यम से सिग्नल भेजते हैं।

पुरुष कुत्ते मूत्र का उपयोग संकेत के रूप में करते हैं और उनके क्षेत्र का दावा करने के साधन हैं।

हमारे कुत्ते को सिखाओ

मूत्र में फेरोमोन होते हैं, जो अन्य कुत्तों को सिग्नल भेजते हैं और यौन उपलब्धता की घोषणा करते हैं। कुत्ते अपने क्षेत्र को चिह्नित करते हैं, भले ही वे इंटीरियर में रहते हों, और यह कई कुत्तों के घरों में अधिक आम है।

आप अपने कुत्ते को अपने क्षेत्र को अंदर से चिह्नित करने से रोक सकते हैं, लेकिन आपको चिकित्सा स्थिति के कारण अंकन और असंतुलन या पेशाब के बीच अंतर करना होगा।

पुरुष कुत्तों के साथ कैसे करें, इस पर युक्तियाँ ताकि वे घर के भीतर क्षेत्र को चिह्नित न करें

अपने कुत्ते को मूत्र के साथ चिह्नित करने वाले सभी क्षेत्रों को साफ करें। कुत्तों को चिह्नित धब्बे पर वापस जाने और फिर पेशाब करने के लिए प्रवण हैं। पतला सिरका या ब्लीच के साथ गंध हटा दें। यदि उपयोग क्लोरीन है, तो कुत्ते को 12 घंटे तक क्षेत्र से दूर रखें, ताकि वे जहरीले पदार्थ को चाटना न करें।

पहले चिह्नित क्षेत्रों पर एक वाणिज्यिक कुत्ते प्रतिरोधी स्प्रे, इसलिए आपका कुत्ता वापस लौटने के लिए लुभाने वाला नहीं होगा। स्प्रे में अपने कुत्ते के क्षेत्रों के चारों ओर डबल-पक्षीय टेप रखें। पालतू चिपचिपा सतह पसंद नहीं करेंगे और क्षेत्रों से बचेंगे।




अपने कुत्ते को पैड या सड़क पर पेशाब करने के लिए प्रशिक्षित करें। इन क्षेत्रों में पेशाब करते समय केवल निर्दिष्ट क्षेत्रों में पेशाब और इनाम को प्रोत्साहित करें।

एक नेता की स्थिति स्थापित करें, क्योंकि यह आपके कुत्ते को अपने क्षेत्र को चिह्नित करने की संभावना कम है, अगर यह आपको पैक के नेता के रूप में देखता है। अपने कुत्ते को एक ही समय में खिलाएं और कुत्ते को अपने बिस्तर या कुर्सी पर कूदने की अनुमति न दें, जो आपके कुत्ते को बराबर बनाता है।

जितनी जल्दी हो सके अपने कुत्ते को कास्ट करें। इससे व्यवहार को छिड़कने का खतरा कम हो जाता है।

जब आप देखते हैं कि वह ऐसा करने जा रहा है तो अपने कुत्ते पर एक सीटी का प्रयोग करें या कुछ पानी छिड़कें। यह कुत्तों को डराता है और छिड़काव बंद कर देता है। यदि यह उपचार कई बार लागू होता है, तो आपका कुत्ता अप्रिय शोर या पानी को धूमकेतु से जोड़ देगा और आपके क्षेत्र को चिह्नित करने से बच जाएगा।

अपने कुत्ते के साथ अक्सर चलना सुनिश्चित करें, ताकि आप सड़क पर पेशाब कर सकें। यदि आप अपने कुत्ते को पेशाब के बाहर नहीं ले जा सकते हैं, तो आप इसे पेशाब के बिना अंदर रखने में सक्षम नहीं हो सकते हैं।

अपने पालतू पशु चिकित्सक द्वारा जांच की है। जिन कुत्तों में मूत्र पथ संक्रमण या असंतुलन होता है, उनमें मूत्राशय पर कोई नियंत्रण नहीं होता है और भले ही उन्हें सिखाया जाता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों को क्षेत्र क्यों चिह्नित करता है?कुत्तों को क्षेत्र क्यों चिह्नित करता है?
कुत्ते के घर्षण संकेतकुत्ते के घर्षण संकेत
वह कुत्ता जो बिस्तर पर पेशाब करता हैवह कुत्ता जो बिस्तर पर पेशाब करता है
व्यवहार संबंधी विकारव्यवहार संबंधी विकार
फर्नीचर पर खरोंच और पेशाबफर्नीचर पर खरोंच और पेशाब
संभोग: कुत्ता प्रलोभन मैनुअलसंभोग: कुत्ता प्रलोभन मैनुअल
पुरुष अपने पैरों को उठा रहे हैं कितने साल के हैं? किस लिए?पुरुष अपने पैरों को उठा रहे हैं कितने साल के हैं? किस लिए?
पिल्ला पैड में आकर्षक क्या है?पिल्ला पैड में आकर्षक क्या है?
केनेल में मूत्र की गंध को कैसे नियंत्रित करेंकेनेल में मूत्र की गंध को कैसे नियंत्रित करें
कम मूत्र पथ रोगकम मूत्र पथ रोग
» » पुरुष कुत्तों के साथ कैसे करें ताकि वे घर के भीतर क्षेत्र को चिह्नित न करें
© 2021 taktomguru.com