taktomguru.com

क्या आयरिश नरम लेपित गेहूं टेरियर खोदना पसंद है?

image19यदि खुदाई एक कुत्ते के व्यवहार है जिसके साथ आप नहीं रह सकते हैं, तो आपको उस टेरियर से दूर रहना चाहिए जो खुदाई करने के लिए उठाया गया था। सभी कुत्तों को उनके आनुवंशिकी में खुदाई करने की प्रवृत्ति होती है, लेकिन कुछ आयरिश सॉफ्ट लेपित गेहूं टेरियर की तरह, किसी भी अन्य से अधिक है।

टेरियर एक खुदाई है. तथ्य यह है कि शब्द टेरियर लैटिन पृथ्वी, "टेरा" से लिया गया है, यह जानना पर्याप्त संकेत होना चाहिए कि एक टेरियर खोदना पसंद करता है। कृन्तकों का शिकार करने के लिए उठाया जा रहा है और भूमिगत सुरंगों के माध्यम से उनका पालन करें, गेहूं के टेरियर में खुदाई करने की प्रवृत्ति है। यह एक व्यवहार है कि, एक बार यह शुरू होने के बाद, इसे खत्म करना मुश्किल हो सकता है।

अवसर सीमित करें. एक तरीका है कि आप एक गेहूं टेरियर खोदना बंद कर सकते हैं ऐसा करने के अपने अवसरों को सीमित करना है। घंटों में इसे अकेले छोड़कर आपको अपने लॉन को नष्ट करने के लिए पर्याप्त समय मिलता है। हर बार जब वह गढ़ में जाता है तो आपको अपने पिल्ला के साथ नहीं जाना पड़ता है, लेकिन आपको इसे निगरानी में रखना चाहिए ताकि आप उसे विचलित कर सकें और खोदने लगने पर उसे विचलित कर सकें। जब आप घर छोड़ते हैं तो अपने गेहूं को यार्ड में कभी न छोड़ें। यदि आप अपने पिल्ला को बिना किसी अपरिवर्तित छोड़ देते हैं तो यह उबाऊ हो सकता है और पौधों और उसके रास्ते में सबकुछ को नुकसान पहुंचाने वाले यार्ड के चारों ओर खोदना शुरू कर देता है।




थोड़ा ऊर्जा खर्च करें. गेहूं टेरियर एक बहुत ही ऊर्जावान और उज्ज्वल कुत्ता है जो आसानी से ऊब जाता है। जब इस कुत्ते के पास बहुत समय उपलब्ध होता है, तो बड़ी मात्रा में ऊर्जा ने इसे बोरियत की निराशा को दूर करने के लिए खोद दिया है। अपने पालतू जानवर को अपने पिछवाड़े में बहुत अधिक व्यायाम दें ताकि वह उस भौतिक और मानसिक ऊर्जा को खर्च कर सके ताकि वह आपके लॉन को नष्ट करने के बारे में नहीं सोच सके। सुरंग बनाने के लिए एक गेहूं टेरियर की प्रवृत्ति को कम करने के लिए हर दिन कठोर अभ्यास का एक घंटा पर्याप्त होना चाहिए।

उसे विचलित करो. कभी-कभी आपका गेहूं टेरियर भी खुदाई से घिरा हुआ होता है और ऐसा लगता है कि आपके बगीचे को नष्ट करने के अलावा कुछ भी नहीं है। इन मामलों में एक उपयुक्त खुदाई क्षेत्र के साथ अपने पिल्ला प्रदान करने में मददगार है। एक सैंडबॉक्स खोजें और इसमें कुछ खिलौनों को दफन करें। एक खजाने की खोज में खुदाई के लिए एक अनुमोदित क्षेत्र को बदलना आनंद बढ़ाता है और आपके लॉन या फूल के बिस्तर को कम आकर्षक बनाता है।

अपॉइंटमेंट करें. पिल्लों के लिए नर्सरी उन मालिकों के लिए लोकप्रिय हो गए हैं जिनके पास कार्यसूची हैं जो उन्हें अपने पालतू जानवरों के साथ पर्याप्त समय बिताने की अनुमति नहीं देते हैं। अपर्याप्त शारीरिक और मानसिक उत्तेजना वह है जो अक्सर गेहूं टेरियर जैसे कुत्तों को खोदने के लिए प्रेरित करती है। अपने गेहूं टेरियर के साथ समय बिताने से आप खोदने की अपनी इच्छा को खत्म कर सकते हैं। कुत्ते डेकेयर तक पहुंच होने का एकमात्र समाधान नहीं है बल्कि आपको प्लेटाइम भी प्रदान करना होगा। उन मित्रों के साथ रहें जिनके पास कुत्तों को पार्क या घर ले जाना है जहां उन्हें नियमित रूप से खेलने और बातचीत करने का मौका मिल सकता है। एक थका हुआ कुत्ता एक खुश कुत्ता है जिसमें खुदाई की कोई ऊर्जा या झुकाव नहीं है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक जैक रसेल टेरियर में पृथक्करण चिंताएक जैक रसेल टेरियर में पृथक्करण चिंता
आयरिश टेरियरआयरिश टेरियर
क्या आयरिश टेरियर के पास उसके कोट पर काला रंग हो सकता है?क्या आयरिश टेरियर के पास उसके कोट पर काला रंग हो सकता है?
आयरलैंड में किस कुत्ते की उत्पत्ति हुई थी?आयरलैंड में किस कुत्ते की उत्पत्ति हुई थी?
गेहूं के टेरियर के फर का प्रकारगेहूं के टेरियर के फर का प्रकार
केरी ब्लू टेरियरकेरी ब्लू टेरियर
कुत्ते नस्लों जो बालों को ढीला नहीं करते हैंकुत्ते नस्लों जो बालों को ढीला नहीं करते हैं
स्कॉटिश गेहूं टेरियर और एक सफेद पश्चिम हाईलैंड टेरियर कैसा है?स्कॉटिश गेहूं टेरियर और एक सफेद पश्चिम हाईलैंड टेरियर कैसा है?
ऑस्ट्रेलियाई टेरियर नस्लोंऑस्ट्रेलियाई टेरियर नस्लों
एक पार्सन रसेल टेरियर का प्रशिक्षणएक पार्सन रसेल टेरियर का प्रशिक्षण
» » क्या आयरिश नरम लेपित गेहूं टेरियर खोदना पसंद है?
© 2021 taktomguru.com