taktomguru.com

कुत्तों के लिए किस तरह की जमे हुए सब्जियां अच्छी हैं?

जमे हुए सब्जीआपके कुत्ते के आहार में प्रोटीन, कार्बोहाइड्रेट, वसा, सब्जियां और फल के बीच संतुलन होता है। ताजा सब्जियां आपके और आपके कुत्ते दोनों के लिए इष्टतम स्वास्थ्य के लिए आवश्यक विटामिन और खनिज प्रदान करती हैं। जबकि ताजा बेहतर होते हैं, वे हमेशा एक विकल्प नहीं होते हैं, इस मामले में जमे हुए सब्जियां पोषक लाभों को अधिक आराम से प्रदान करती हैं।

स्वस्थ सब्जियां. जब आपके कुत्ते के आहार की बात आती है, तो सब्जियां विटामिन और खनिजों की पेशकश करती हैं जो अन्य खाद्य स्रोत पर्याप्त रूप से प्रदान नहीं करते हैं। उदाहरण के लिए, हरी बीन्स कैलोरी में कम कर रहे हैं और फाइबर, मैंगनीज और विटामिन सी और वजन घटाने के लिए लालकृष्ण प्रदान करते हैं 1/3 की जगह नियमित आधा लगता है कि आप अपने कुत्ते को हरी बीन्स देते हैं, तो आप कम कैलोरी से भरा महसूस करेंगे। Yams आहार फाइबर, बीटा कैरोटीन, मैंगनीज और विटामिन बी -6 उपलब्ध कराने और सी गाजर फाइबर, पोटेशियम, कैल्शियम, आयरन और विटामिन ए, बी, सी, डी, ई और के अन्य सब्जियों कि फायदेमंद होते हैं अजवाइन शामिल प्रदान करते हैं , ब्रोकोली, कद्दू, काले, ब्रसेल्स अंकुरित, ओकरा, सलियां, शतावरी, सलाद, मटर और सेम।

ताजा सब्जियां बनाम जमे हुए या डिब्बाबंद सब्जियां। जबकि ताजा सब्जियां आपके और आपके कुत्ते के लिए सबसे अच्छा विकल्प हैं, मौसमी वृद्धि चक्र हमेशा उनके लिए अनुमति नहीं देते हैं। जब ताजा सब्जियां एक विकल्प नहीं होती हैं, तो जमे हुए या डिब्बाबंद लोगों को खरीदने के अलावा कोई विकल्प नहीं होता है। दुर्भाग्यवश डिब्बाबंद सब्जियों में अक्सर नमक होता है, जो आपके पालतू जानवर के लिए अच्छा नहीं होता है। फसल के बाद जमे हुए सब्जियां उसी स्वस्थ पोषक तत्वों को ताजा के रूप में पेश करती हैं, बशर्ते उन्होंने नमक नहीं जोड़ा हो।




सब्जियां फ्रीज करें. उसी तरह अपने किराने की दुकान पहले से पैक जमे हुए सब्जियों प्रदान करता है, आप अपने खुद सब्जियों रोक सकते हैं, केवल कुछ ही कदम की आवश्यकता है और आप अपने कुत्ते के काटने आकार के कुछ भागों जमे हुए है सकते हैं। मौसम में सब्जियां ख़रीदना और उन्हें जमा करना भी आपको कम खर्च करने की अनुमति देता है। अपनी सब्जियों को स्थिर करने के लिए, उन्हें काटकर ठंडे पानी से धो लें। एक या दो मिनट के लिए उबलते पानी के एक बर्तन में रख कर सब्जियों को स्केल करें। ब्लैंचिंग गंदगी और बैक्टीरिया को हटा देती है और विटामिन और खनिजों के नुकसान को धीमा करती है। उबलते पानी से उन्हें हटा दें और ठंडा पानी में रखें जब तक वे ठंडा न हों। उन्हें फ्रीजर बैग में रखें और उन्हें रेफ्रिजरेटर में रखें।

विषाक्त सब्जियां. प्याज, chives और लहसुन एक जहरीले यौगिक जो लाल रक्त कोशिकाओं को नष्ट कर देता और एनीमिया हाइन्ज़ रूप में जाना जाता एनीमिया के लिए नेतृत्व कर सकते हैं होते हैं। प्री-पैक किए गए जमे हुए सब्जियों को चुनते समय, उन लोगों को ढूंढें जिनमें इन्हें शामिल नहीं किया गया है। नैटशाइड परिवार, आलू, टमाटर, मिर्च और बैंगन, से सब्जियों सूजन बढ़ाने के लिए और गठिया को बढ़ा सकती हैं। टमाटर और आलू के पौधे में जहरीले सोलनिन होते हैं जो आपके कुत्ते के लिए हानिकारक होते हैं। चूंकि ये सब्जियां और फल परिपक्व होते हैं, विषाक्त यौगिक कम हो जाता है। टमाटर या हरे आलू के साथ अपने कुत्ते को खिलाने से बचें।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के लिए उबले हुए सब्जियांकुत्तों के लिए उबले हुए सब्जियां
कुत्तों के लिए पशुचिकित्सा द्वारा अनुशंसित सब्जियांकुत्तों के लिए पशुचिकित्सा द्वारा अनुशंसित सब्जियां
ताजा सब्जियों के साथ घर का बना कुत्ता इलाजताजा सब्जियों के साथ घर का बना कुत्ता इलाज
क्या पत्तेदार सब्जियां कुत्तों के लिए सलाह दी जाती हैं?क्या पत्तेदार सब्जियां कुत्तों के लिए सलाह दी जाती हैं?
गाजर के साथ कुत्तों को खिलाने की जानकारीगाजर के साथ कुत्तों को खिलाने की जानकारी
हिरण के साथ घर का बना कुत्ता खानाहिरण के साथ घर का बना कुत्ता खाना
फल आपका कुत्ता खा सकता हैफल आपका कुत्ता खा सकता है
कुत्तों के लिए पके हुए अनाजकुत्तों के लिए पके हुए अनाज
सनकी पुराने कुत्तों के लिए खाना पकाने के भोजनसनकी पुराने कुत्तों के लिए खाना पकाने के भोजन
घरेलू कुत्तों और बिल्लियों को खिलाने के लिए प्राकृतिक आहारघरेलू कुत्तों और बिल्लियों को खिलाने के लिए प्राकृतिक आहार
» » कुत्तों के लिए किस तरह की जमे हुए सब्जियां अच्छी हैं?
© 2021 taktomguru.com